March 5, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

रुद्रा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के जॉब फैस्ट में उमड़े युवा, 2527 को मिला रोज़गार

  • जॉब फैस्ट में उमड़े युवा, 2527 को मिला रोज़गार
  • रुद्रा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस एवं क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय मेरठ मंडल के संयुक्त तत्वाधान में किया गया था रोजगार मेले का आयोजन।।

मेरठ। रुद्रा ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशंस मेरठ एवं क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय मेरठ मंडल के संयुक्त तत्वाधान में साकेत स्थित आईटीआई में एक दिवसीय रोजगार मेला “दिशा-2024” का मंगलवार को आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल द्वारा रिबन काटकर एवं मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। कंपनी के अधिकारियों द्वारा प्रतिभागियों के साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू हुई और उनकी योग्यता को परख कर उनका चयन किया। इस रोज़गार मेले में क्षेत्रीय/राष्ट्रीय/अंतररास्ट्रीय स्तर की 62 कंपनियां जिनमें याजाकी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, एस आई एस एस मेरठ, रिकोफ्लड ट्रोनिक्स लिमिटेड, जेनेवा क्रॉप साइंस प्राइवेट लिमिटेड, शांति निकेतन विद्यापीठ, नेशनल टेक्सटाइल, होली हर्ब्स, नवभारत फर्टिलाइजर लिमिटेड, पुखराज हेल्थ केयर, ऑर्गेनिक साइंस, श्री गणेश एचआर सॉल्यूशन, रिलायंस निप्पन लाइफ इंश्योरेंस, कार्ड एक्सपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड, केसी एंटरप्राइजेज, टाइम्स प्रो, बिग ट्री आदि प्रमुख कंपनियों ने भाग लिया। कुल पांच हजार से अधिक प्रतिभागियों ने इस रोजगार मेले में प्रतिभाग किया और लगभग 2527 प्रतिभागियों ने रोज़गार पाने में सफलता प्राप्त की।

कंपनी के अधिकारियों ने प्रतिभागियों को ₹8500 से लेकर ₹28000 तक के वेतनमान पर विभिन्न पदों के लिए चयनित किया। कार्यक्रम के समापन समारोह में महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने चयनित प्रतिभागियों को ऑफर लेटर वितरित किए तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। ऑफर लेटर मिलते ही चयनित युवा खुशी से झूम उठे। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय मेरठ के जिला सेवायोजन अधिकारी आशीष शर्मा ने सभी चयनित प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं दी और कहा कि हमारा प्रयास है कि क्षेत्र के सभी बेरोजगार युवकों को रोजगार मिले और इसी को ध्यान में रखते हुए भविष्य में भी इस प्रकार के रोजगार मेलों का आयोजन करते रहेंगे।

रुद्रा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की प्राचार्या डॉ उर्मिला मोरल ने सभी चनियत प्रतिभागियों को बधाई दी और कहा कि केवल परिश्रम ही सफलता का मार्ग है कठिन परिश्रम के मार्ग पर चलने से जीवन में सफलता मिलती है। निदेशक डॉ .मनोज शर्मा ने भी इस जॉब फैस्ट में सफलता प्राप्त करने वाले युवाओं को बधाई दी और कहा कि रुद्रा ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशंस अपने ही नहीं बल्कि आसपास के क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर प्रदान प्रदान कर रहा है। ट्रेनिग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर हैड प्रवीन शर्मा ने चयनित युवाओं को अपनी शुभकामनाएं दी और उनको मेहनत कर भविष्य में और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान जिला सेवायोजन अधिकारी आशीष शर्मा, एकेडमिक कोऑर्डिनेटर संजीत सिंह, मार्केटिंग हैड सुमित काकरान, डीन रुचिका गुप्ता, चीफ प्रॉक्टर राहुल पोसवाल इत्यादि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *