March 1, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

फ्री में windows 11 download for pc kaise kare, जानें पूरा तरीका

Windows 11

Windows 11

अगर आप अपने लैपटॉप या PC में Windows 11 डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसके लिए आपके ऐसा PC होना चाहिए जिसमें Windows 10 हो। सबसे पहले जो आपका सीपीयू है वो 64 बिट का होना चाहिए। कम से कम आपके PC या लैपटॉप में 4 जीबी की रैम होनी चाहिए। उसके साथ कम से कम 64 जीबी की स्टोरेज खाली होनी चाहिए।

  • Microsoft ले आया है नई Windows 11
  • फ्री में कर पाएंगे इनस्टॉल
  • मिलेगा xbox का फ्री सब्सक्रिप्शन

Microsoft ने अपनी नई Windows 11 लॉन्च कर दी है। यह Windows 10 को रिप्लेस करेगी। ऐसे में Windows 11 को पुराने वर्जन (Windows 10) के लिए फ्री में उपलब्ध कराया जाएगा। यह ठी वैसा ही हो रहा है जैस Windows 10 के लॉन्च होने पर Windows 7 और Windows 8 के साथ हुआ था और इन यूजर्स के लिए इसे फ्री कर दिया था।

Windows 10 यूजर्स इस नई Windows 11 को अपने PC या अपने लैपटॉप में बेहद आसानी से इन्स्टॉल कर पाएंगे। आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि इस Windows 11 को इन्स्टॉल करने के लिए आपको क्या जरूरत पड़ेगी और आपको Windows 11 में क्या -क्या नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। तो आइए विस्तार से जानते हैं इस बारे में।

फ्री में कीजिए Windows 11 अपडेट, बस लैपटॉप में होने चाहिए ये फीचर्स, कैसे करें Windows 11 डाउनलोड

Windows 11 के लिए किस चीज की पड़ेगी जरूरत:

  • अगर आप अपने लैपटॉप या PC में Windows 11 डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसके लिए आपके ऐसा PC होना चाहिए जिसमें Windows 10 हो।
  • सबसे पहले जो आपका सीपीयू है वो 64 बिट का होना चाहिए।
  • कम से कम आपके PC या लैपटॉप में 4 जीबी की रैम होनी चाहिए।
  • उसके साथ कम से कम 64 जीबी की स्टोरेज खाली होनी चाहिए।
  • इसके साथ-साथ आपके पास एक अच्छा और स्टेबल इन्टरनेट कनेक्शन होना चाहिए। इसके बाद आप Windows 10 से Windows 11 में अपग्रेड कर पाएंगे।
Windows 11
Windows 11

बता दें कि अभी तक Windows 11 को उपलब्ध नहीं कराया गया है। लेकिन इस वर्ष के अंत तक इसे उपलब्ध करा दिया जाएगा। ऐसे में अगर आप एक्साइटेड हैं तो इस बीच आप खुद को तैयार रखने के लिए कुछ काम कर सकते हैं।आप PC Health Check ऐप को डाउनलोड अपने PC की जांच कर सकते हैं कि क्या वो Windows 11 के लिए सही है। फिर जब Windows 11 रोलआउट हो जाएगा तो आप उसे अपग्रेड कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *