#BABAKADHABA | #babakadhaba hashtag फिर सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड कर रहा

#BABAKADHABA | ट्विटर पर ये हैशटैग आज फिर काफी ट्रेंड कर रहा है। अगर आप जानना चाहते हैं कि क्या है ये बाबा का ढाबा जो सोशल मीडिया पर इतना ट्रेंड कर रहा है तो हम आपको बताते हैं। साउथ दिल्ली में मालवीय नगर के इलाके में एक बुजुर्ग कपल का एक छोटा सा स्टॉल है जिसमें वे ढाबा चलाते हैं। वे करीब 30 सालों से ये ढाबा चला रहे हैं। बाबा का ढाबा चलाने वाले कांता प्रसाद का रेस्टोरेंट फरवरी में बंद हो गया है. लिहाजा वो अब ढाबे पर लौट आए हैं. लेकिन पहले जैसी कमाई नहीं हो रही. बीते साल वीडियो वायरल होने के बाद यहीं से उनकी कमाई में 10 गुना की बढ़ोतरी हो गई थी. बाबा इंटरनेट पर फेमस हो गए थे.

बाबा का ढाबा के मालिक के खाते में 42 लाख रुपए आए थे। कांता प्रसाद ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के कारण 17 दिनों के लिए अपने पुराने ढाबे को बंद करना पड़ा, इससे बिक्री प्रभावित हुई है. उन्हें फिर से गरीबी का सामना करना पड़ा है. कांता प्रसाद कहते हैं, ‘हमारे ढाबे पर चल रहे कोविड लॉकडाउन के कारण दैनिक फुटफॉल में गिरावट आई है. हमारी दैनिक बिक्री लॉकडाउन से पहले 3,500 रुपये से घटकर अब 1,000 रुपये हो गई है. ये हमारे परिवार के गुजारे के लिए पर्याप्त नहीं है.’

बीते साल बाबा का ढाबा का वीडियो वायरल होने के बाद कांता प्रसाद को कई लाख रुपये की आर्थिक मदद मिली, इससे उन्होंने एक नया रेस्टोरेंट खोला, अपने घर में एक नई मंजिल जोड़ी, अपना पुराना कर्ज चुकाया. खुद के लिए और अपने बच्चों के लिए स्मार्टफोन खरीदे. हालांकि, अब अच्छे दिन बीत गए हैं. बाबा का ढाबा में वर्तमान में चावल, दाल और दो प्रकार की सब्जियां मिल रही हैं.
दिसंबर में बहुत धूमधाम से अपना नया रेस्तरां खोला था

यह भी पढ़े – Baba Ka Dhaba : ढाबे वाले बाबा के सुख भरे दिन खत्म, बंद हो गया नया रेस्टोरेंट, पुरानी जिंदगी में लौटे

कांता प्रसाद ने दिसंबर में बहुत धूमधाम से अपना नया रेस्टोरेंट खोला था. प्रसाद जहां ढाबे पर रोटियां बनाते थे, वहीं अब रेस्टोरेंट में मॉनिटरिंग करते हैं. जबकि उनकी पत्नी और दो बेटे चमचमाते काउंटर में बैठकर पेमेंट लेते थे. दो रसोइये और वेटर ग्राहकों की सेवा करने में लगे थे. शुरुआती उत्साह के बाद ग्राहकों का आना कम होने लगा और रेस्टोरेंट का खर्चा बढ़ने लगा.

दरअसल कोरोना वायरस लॉकडाउन के इस दौर में इस बुजुर्ग कपल को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उनके आजीविका का एकमात्र जरिया ये ढाबा भी ढप्प हो गया था जिसके कारण उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। उनकी ये संघर्ष की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई जिसने आम लोगों से लेकर सेलेब्रिटीज, क्रिकेटर्स और कई कंपनियों का ध्यान भी आकर्षित किया।

यह भी पढ़े – weight loss diet plan | वेट कंट्रोल के साथ आपके मन को शांत रखती हैं ये पांच छोटी-छोटी बातें

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: BABAKADHABA | Why is the #babakadhaba hashtag trending on social media again?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pooja Hegde Photos: ट्रेडिशनल लुक अपनाकर साड़ी पहने नजर आईं पूजा हेगड़े, तस्वीरें देखकर खूबसूरती के कायल हुए फैंस Ariana Aimes Biography/Wiki, Age, Height, Career, Photos & More Tejaswi Prakash Photos: ऑल ब्लैक लुक में तेजस्वी प्रकाश ने चलाए नैन बाण, तस्वीरों को देखकर फैंस हुए क्लीन बोल्ड Indian television actress Aamna Sharif | 40 साल की उम्र में थमने का नाम नहीं ले रहीं आमना शरीफ की Hotness, ब्लू शॉर्ट ड्रेस में शेयर की तस्वीरें Rakul Preet Singh Indo-Western इंडो-वेस्टर्न आउटफिट में रकुल प्रीत ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, इंटरनेट पर वायरल हुआ हॉट लुक