March 5, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

कितना माइलेज देती है Mahindra Bolero Neo? सामने आई माइलेज की डिटेल्स

Mahindra की नई Bolero Neo

देश की दिग्गज कार मेकर कंपनी महिंद्रा (Mahindra) ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी Bolero Neo को भारत में लॉन्च किया है। कार की कीमत 8.48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, इंडिया) से शुरू होती है। गाड़ी को नाम भले ही बोलेरो का दिया गया हो, लेकिन असल में यह Mahindra TUV300 का सक्सेसर मॉडल है। गाड़ी तीन वेरिएंट और 6 कलर ऑप्शन में आती है। इसकी लॉन्च की खबर हम आपको पहले ही दे चुके हैं, आज हम इसके माइलेज की डिटेल्स आपको बताने वाले हैं। 

Mahindra Bolero Neo कितना देती है
महिंद्रा बोलेरो नियो में 1.5 लीटर का 3-सिलिंडर mHawk डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 100hp की पावर और 260Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स आता है। महिंद्रा का दावा है कि बोलेरो नियो में दिया गया BS6 इंजन 17.28kmpl की फ्यूल एफिशिएंसी देता है। यहां गौर करने वाली बात यह है कि यह बीएस4 इंजन के मुकाबले थोड़ा कम है। वीएस4 वेरिएंट 18.49kmpl का माइलेज देता था। 

आपको बताते चलें कि कंपनी ने नई कार में फ्यूल सेविंग इंजन स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी भी दी है, जो कि टीयूवी300 में देखने को मिली थी। ये तकनीक एसयूवी के माइलेज को बेहतर बनाने में मदद करती है। इसमें इको ड्राइविंग मोड भी दिया गया है। कंपनी जल्द ही कार का एक और वेरिएंट लाने जा रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो नए वेरिएंट में 9-सीटर का ऑप्शन दिया जाएगा।

Bolero Neo के फीचर्स
2021 महिंद्रा बोलेरो नियो में एकदम नए हेडलैंप के साथ क्रोम इंसर्ट वाला 6-स्लैट ग्रिल, एक बड़ा एयर डैम, फॉग लाइट, नए 15-इंच के अलॉय व्हील और पीछे की तरफ बोलेरो नियो की बैजिंग मिलती है। इंटीरियर की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, ब्लूसेंस ऐप, डुअल-टोन अपहोल्स्ट्री, इको मोड, डुअल एयरबैग, EBS के साथ ABS, रियर पार्किंग असिस्ट, सीट-बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *