बड़े काम के पांच Chrome Extension, काम की टेंशन हो जाएगी आधी, तुरंत करें डाउनलोड

स्टूडेंट्स हों या जॉब करने वाले यूजर्स, बड़ी संख्या में लोग अपने लैपटॉप पर गूगल क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल करते हैं। हर कोई अपने काम पर फोकस करने और प्रोडक्टिविटी बढ़ाने की कोशिश करता है।

यहां हम आपको काम के 5 Google Chrome Extension के बारे में बता रहे हैं, जो आपके वर्क लोड को काफी हद तक कम करने में मदद करेंगे।

Todoist: 6 मिलियन से ज्यादा यूजर्स के साथ यह सबसे बेहतरीन Chrome एक्सटेंशन में से एक है। यह एक तरह का टास्क मैनेजर है, 

जो आपके जरूरी प्रोजेक्ट को ट्रैक करने और रेग्युलर टास्क को पूरा करने में मदद करता है। इसमें आप अपने वर्क प्रोजेक्ट को जोड़ने के साथ किराने का सामान खरीदने, दोस्त को कॉल करने जैसे काम भी जोड़ सकते हैं।

Toggle Track: इसका काम है आपको काम समय से निपटाने की याद दिलाना। इसके जरिए आप किसी प्रोजेक्ट के लिए टाइमर सेट कर सकते हैं। इससे आपके समय की बचत होती है।

आप किसी टास्क को अलग-अलग हिस्सों में बांटकर उनके लिए अलग-अलग टाइमर सेट कर सकते हैं।

Grammarly: यह एक्सटेंशन आपको ईमेल, सोशल मीडिया कॉन्टेंट या कोई आर्टिकल लिखने में मदद करता है। 

यह बताता है कि आपने जो लिखा है उसकी व्याकरण में कोई गलती तो नहीं है। यह आपकी कॉन्टेंट की स्पेलिंग मिस्टेक, टाइपो, और बाकी गलतियों को ठीक करने में मदद करता है।

यह बताता है कि आपने जो लिखा है उसकी व्याकरण में कोई गलती तो नहीं है। यह आपकी कॉन्टेंट की स्पेलिंग मिस्टेक, टाइपो, और बाकी गलतियों को ठीक करने में मदद करता है।

इतना ही नहीं, आपको यह भी पता लगेगा कि आपके ईमेल कितनी अच्छी तरह परफॉर्म कर रहा है।

LastPass: अगर आपके कई ऑनलाइन अकाउंट्स हैं, और आपको सभी के पासवर्ड याद रखने में कठिनाई होती है,पासवर्ड रीसेट करने से भी बच सकते हैं।

Amazon India पर  iPhone 12 Pro स्मार्टफोन को पर सस्ते में खरीदने के लिए निचे दिए लिंक पर क्लीक करे 

तो उसके लिए इस क्रोम एक्सटेंशन का यूज करें। यह आपको तेजी से लॉग इन करने अपना लॉगिन क्रेडेंशियल याद रखने में मदद करता है। इसे आपके समय की बचत होगी है और आप अपना

अपने आस पास की खबर को पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लीक करे