फिल्मों में काम करने के लिए इन सितारों ने छोड़ दी नौकरी, अब कर रहे Bollywood पर राज

बॉलीवुड सितारे पर्दे पर अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज करते ही हैं, साथ ही कई ऐसे एक्टर्स हैं जो पढ़ाई-लिखाई के मामले में भी आगे रहे हैं। 

इन एक्टर्स ने कॉलेज खत्म करने के बाद नौकरी की लेकिन फिर एक वक्त पर उन्हें लगने लगा कि फिल्मों में हाथ आजमाना चाहिए तो वे फिल्म इंडस्ट्री पहुंचे।

आज इसी लिस्ट में उन कलाकारों के बारे में बताते हैं जिन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए अपनी अच्छी-खासी नौकरी ठुकरा दी।

17 साल की उम्र में परिणीति चोपड़ा पढ़ाई के लिए लंदन चली गई थी जहां उन्होंने बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल आनर्स की डिग्री ली। 

वह मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के कैटरिंग डिपार्टमेंट में टीम लीडर के तौर पर थीं। मुंबई लौटने पर उन्होंने यश राज फिल्म्स स्टूडियो के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में काम किया।

रणवीर सिंह ने अमेरिका से ग्रेजुएशन की डिग्री ली है। फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने से पहले वह कुछ वक्त एक एड एजेंसी में कॉपी राइटर थे।

आयुष्मान खुराना ने चंडीगढ़ से अपनी पढ़ाई की। इसके बाद वह वहीं थियेटर करने लगे। आयुष्मान एक पॉपुलर रेडियो जॉकी रह चुके हैं। 

उन्होंने रियलिटी शो ‘रोडीज’ में हिस्सा लिया। इसके बाद एमटीवी इंडिया पर वीजे बन गए।

विकी कौशल ने अपना ग्रेजुएशन इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग से किया। कैम्पस में ही उनका सेलेक्शन हो गया और जॉब ऑफर हुआ था। 

हालांकि वह एक अभिनेता बनना चाहते थे और नौकरी का ऑफर छोड़कर थियेटर ज्वॉइन कर लिया।

सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर थीं। वह फिल्म ‘मेरा दिल लेके देखो’ में स्टाइलिश थीं।

जॉन अब्राहम ने इकोनॉमिक्स में अपनी बैचलर की डिग्री ली है। शुरुआती दिनों में उन्होंने एक एड एजेंसी में मीडिया प्लानर के रूप में काम किया जिससे उनका हर रोज का खर्चा निकल जाता था।

तापसी पन्नू ने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई दिल्ली से की है। करीब 6 महीने तक उन्होंने सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर नौकरी की। 

उन्होंने चैनल वी के एक टैलेंट शो में हिस्सा लिया था जिसके बाद उनके लिए एक्टिंग के दरवाजे खुल गए।

नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वालीं सोहा अली खान ने दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल से स्कूलिंग की है। उन्होंने ग्रेजुएशन ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से किया 

और मास्टर्स की डिग्री लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से ली। फिल्मों में डेब्यू से पहले सोहा ने सिटी बैंक में जॉब किया था।

रणदीप हुड्डा ने ऑस्ट्रेलिया से मैनेजमेंट की पढ़ाई की। भारत लौटकर उन्होंने एक मार्केटिंग फर्म में काम किया। 2001 में रणदीप हुड्डा की पहली फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ रिलीज हुई।

Bollywood की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए निचे क्लिक करे

Arrow