Motorola के नए फोन में 60MP सेल्फी और 50MP का ड्यूल रियर कैमरा, मिलेगी 68 वॉट की फास्ट चार्जिंग भी

मोटोरोला 9 दिसंबर को अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Moto Edge X30 को लॉन्च करने वाला है। कंपनी इस फोन को सबसे पहले चीन में लॉन्च करेगी। 

यह Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा।

दमदार प्रोसेसर के अलावा मोटो के इस फोन में 69 वॉट की फास्ट चार्जिंग और 60 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा जैसे कई धांसू फीचर ऑफर किए जाएंगे।

TENAA सर्टिफिकेशन के अनुसार मोटो एज एक्स30 में 6.67 इंच का OLED फुल एचडी+  डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि यह डिस्प्ले पंच-होल डिजाइन के साथ आएगा। 

इसके अलावा डिस्प्ले में 10-बिट कलर्स, HDR10+ सपोर्ट और 144Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। चीन में यह फोन 6जीबी से 16जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया जाएगा। ओएस की बात करें तो कंपनी इस फोन में ऐंड्रॉयड 11 या 12 पर बेस्ड My UX 3.0 दे सकती है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 50 मेगापिक्सल के दो कैमरों के अलावा एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है।

वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में कंपनी 60 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर करने वाली है। मोटो का यह फोन 5000mAh की बैटरी के साथ आएगा। यह बैटरी 68 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

Motorola के नए फोन सस्ते में खरीदने के लिए निचे क्लीक करे 

9 दिसंबर को लॉन्च होने वाले इस फोन की सेल 15 दिसंबर से शुरू होगी। कंपनी ने कहा कि वह मोटो Edge X30 के साथ Edge S30 को भी लॉन्च करेगी। Edge S30  मोटो के पॉप्युलर स्मार्टफोन G200 का रिब्रैंडेड वर्जन होगा।

मोटो G200 को कंपनी ने पिछले महीने यूरोप में लॉन्च किया था। वहीं, Edge X30 की बात करें तो यह यूरोप में Motorola Edge 30 Ultra मॉनिकर के साथ एंट्री करेगा। उम्मीद की जा रही है कि मोटो का यह फोन भारत में भी जल्द लॉन्च किया जाएगा।

अपने आस पास की खबर को पढ़ने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लीक करे