उर्फी जावेद जीवन परिचय | Urfi Javed Biography, Father, Mother, Sister, Boyfriend, Instagram & More

Urfi Javed Biography in Hindi: Urfi Javed मूल रूप से उत्तर प्रदेश के लखनऊ की रहने वाली हैं. 15 अक्टूबर 1997 में जन्मीं उर्फी अब 24 साल की हैं. कौन है उर्फी जावेद? अपने पहनावे से देश के लोगो को वो परेशान क्यों करती है, जानिए वजह

जैसा कि आप जानते है कि आज के समय में हर कोई लाइम लाइट की दुनिया में अपना नाम बनाना चाहता है। हर कोई व्यक्ति अपनी एक नयी पहचान बनाना चाहता है जिससे पूरी दुनिया में उनका नाम बन सके। आज हम इस आर्टिकल के दुवारा आपके सामने एक ऐसी ही फेमस भारतीय टेलीविज़न अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने बिगबॉस ओटीटी से प्रसिद्दि प्राप्त कर अपनी पहचान पूरी दुनिया में बना ली है और आज के समय में हर कोई इनकी खूबसूरती का दीवाना है। जी हां हम बात कर रहे है उर्फी जावेद के बारे में। चलिए अब बिना देर किया जानते है उर्फी जावेद के बारे में कि आखिर कौन है उर्फी जावेद और उनके जीवन परिचय के बारे में।

फैशन की दुनिया में इन दिनों एक नाम हर किसी की जुबां पर है वो नाम है उर्फी जावेद (Urfi Javed) का. बिग बॉस ओटीटी मे जब से उर्फी की एंट्री हुई तभी से वो सुर्खियों में हैं. ये बात और है कि बिग बॉस ओटीटी (Bigg Boss OTT) कब का खत्म हो चुका है लेकिन बिग बॉस ओटीटी में एंट्री लेने वालीं उर्फी ने अपने स्टाइल से हर किसी के दिल में खास जगह बना ली है. अब फैंस उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने चाहते हैं.

Table of Contents

जानिए कहाँ की रहने वाली हैं उर्फी जावेद (Urfi Javed Life Story)

एक्ट्रेस उर्फी जावेद (Urfi Javed) मूल रूप से भारत में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की रहने वाली हैं. 15 अक्टूबर 1997 में जन्मीं उर्फी जावेद अब 26 साल की हैं. जिन्होंने पहले मास कम्यूनिकेशन में पढ़ाई भी की है. वो मीडिया में जाना चाहती थीं लेकिन उन्हें एक्टिंग का शौक था. लिहाजा काफी कम उम्र में ही उर्फी मुंबई आ गई. 2016 में उन्हें बड़े भैया की दुल्हनिया में अवनि पंत नाम का किरदार निभाने का मौका मिला. इसके बाद इसी साल उन्हें चंद्र नंदिनी सीरियल मिला जिसमें वो छाया के किरदार में नजर आईं. इसके अलावा मेरी दुर्गा उनका जाना माना शो है. जिससे वो पॉपुलर हुईं. इसके अलावा उर्फी बेपनाह, ये रिश्ता क्या कहलाता है और कसौटी जिंदगी की जैसे सीरियल का भी हिस्सा रहीं. 2020 में वो इतनी पॉपुलर हुईं कि 2021 में उन्हें बिग बॉस ओटीटी में आने का न्योता मिला.

बिग बॉस ओटीटी (Bigg Boss OTT) से मिली असल पहचान

जब तक उर्फी जावेद सीरियल्स में नजर आ रही थीं तब तक उनकी पहचान सीमित थीं क्योंकि यूथ इस सीरियल्स से दूर रहता है लेकिन जब वो बिग बॉस ओटीटी (Bigg Boss OTT) के पहले सीजन में दिखीं तो यूथ में वो छा गईं. खासतौर से उनके ड्रेसिंग सेंस और स्टाइल के चर्चे होने लगे और आज वो स्टाइलिंग दीवा बन चुकी हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर वो अपने स्टाइल को लेकर ही सुर्खियां बटोरती रहती हैं.

निजी जिंदगी में लड़ी परिवार से जंग (Urfi Javed Struggle)

अभिनेत्री उर्फी जावेद ने एक इंटरव्यू (Urfi Javed Interview) में बताया था कि वो अपनी जिंदगी में क्या कुछ झेल चुकी हैं. एक गलतफहमी की वजह से उनके परिवार से उनके रिश्ते कुछ ठीक नहीं रहे. 2 साल तक मानसिक उत्पीड़न झेलने के बाद उर्फी जावेद ने खुद को संभाला और अपनी जिंदगी पर ध्यान देना शुरू किया. आज मुंबई की चकाचौंध की दुनिया में उर्फी छोटा ही सही एक सितारा जरूर बन चुकी हैं जो कभी ना कभी तेज चमक सकता है.

Urfi Javed Biography

नाम (Name)उर्फी जावेद
प्रसिद्द (Famous for )टीवी धारावाहिक बड़े भैया की दुल्हनिया (2016) में अवनि पंत
जन्मदिन (Birthday)15 अक्टूबर 1996
आयु (Age)26 वर्ष
जन्म स्थान (Birth Place)लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत
नागरिकता (Citizenship)भारतीय
गृह नगर (Hometown)लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत
शिक्षा (Education)मास कम्युनिकेशन में डिग्री
स्कूल (School )  सिटी मोंटेसरी स्कूल, लखनऊ
कॉलेज (College)एमिटी यूनिवर्सिटी, लखनऊ
धर्म (Religion)इस्लाम
जातिमुस्लिम
राशि (Zodiac)तुला
शौक (Likes)यात्रा एवं डांस
लम्बाई (Height)5 फीट 1 इंच
वजन (Weight)50 किलो
बॉडी साइज (Body Measurements)33-25-34
आंखो का रंग (Eye Colour)भूरा
बालों का रंग (Hair Colour)काला
पेशा (Occupation)अभिनेत्री
शुरुआत (Debut )टेडी मेडी फेमिली (2015)
वैवाहिक स्थिति (Marital Status)  अविवाहित
बॉयफ्रेंडपारस कलनावती (अभिनेता)
पितानाम ज्ञात नहीं
माताजकिया सुल्ताना
भाई/बहनअसफी जावेद
पसंदीदा भोजनचॉकलेट
किताबें2 स्टेट्स: द स्टोरी ऑफ माई मैरिज बाय चेतन भगत, वेल्थ एंड प्रिविलेज बाय जेनेट वाट्स
कुल संपत्ति (लगभग)170 करोड़ रुपये
टैटूउर्फी जावेद ने अपने शरीर पर पत्ती के आकार का एक टैटू बनवाया है।
प्रसिद्दिबिगबॉस OTT

जाने क्यों चर्चा में रही उर्फी जावेद

  • उर्फी जावेद का हाल में ही यह बयान सामने आया है कि जबरदस्ती का पर्दा रखना बहुत गलत है। उर्फी जावेद ने पर्दा रखना और बुर्का पहनने की बात को लेकर कहा की इस्लाम धर्म में महिलाओं को अपनी मर्जी से बुर्का करने की बात के लिए कहा है ना कि जबरदस्ती पर्दा रखवाकर उन्हें पर्दे के अंदर रखा जाएं। इसी के साथ उन्होंने यह कहा कि पर्दा रखने की प्रथा या नियम डेढ़ हजार साल पहले के है और पहले के समय और आज के समय में बहुत फर्क है , उन्होंने कहा कि आज के समय में पर्दे की जरूरत महिलाओं को नहीं बल्कि आदमियों को है।
  • बिगबॉस OTT के जरिये फेम पा चुकी टेलीविज़न एक्ट्रेस उर्फी जावेद आये दिन सुर्ख़ियों का विषय बना हुआ है। वह अपने अजीबो गरीब कपड़ो के पहनावे को लेकर ऑडियंस (दर्शकों) के बीच हमेसा एक्ससिटेमेंट बनी रहती है।
  • इसी के साथ उर्फी जावेद (Urfi Javed) अपने पहनावे को लेकर ट्रोल हुई। बता देते है कुछ दिन पहले उर्फी ने पेंट के साथ क्रॉप टॉप पहना हुआ था और ख़ास बात तो ये थी उन्होंने जो पेंट पहनी थी उसके बटन खुले हुए थे और इसी वजह से लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।
  • बता देते है उर्वी जावेद ट्रोल का शिकार पहली बार नहीं हुई वह कई बार अपने पहनावे और बेढंग कपड़ो की वजह से हमेशा लोगों की नजर में आयी है। इससे पहले एक बार वह अजीबो-गरीबो कपडे पहन कर एयरपोर्ट पहुंची जिसमे उन्होंने छोटी डेनिम जैकेट और जीन्स पहनी थी। उर्फी की जैकेट इतनी छोटी थी कि उनकी ब्रा तक साफ़ नजर आ रही थी। उनके इसी पहनावे के कारण लोगों ने उनको जमकर ट्रोल किया।
  • उर्फी जावेद ने 17 नवंबर 2021 को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट (Urfi Javed instagram) में एक विडिओ शेयर करी जिसमे उन्होंने एक बहुत ही छोटी ड्रेस पहन रखी थी और जिसमे एक चैन लगी हुई थी। उन्होंने अपनी विडिओ में अपनी चैन को खोलना शुरू किया जिसमे वह लोगों को अपना फिगर दिखाती हुई नजर आई।

उर्फी जावेद सोशल मीडिया प्रोफाइल | Urfi Javed Social Media Profile

Instagram:-Instagram
Twitter:-Twittr
Facebook:-Facebook
Wikipedia:-Wikipedia

जाने उर्फी जावेद का जन्म एवं शुरुवाती जीवन (Urfi Javed Birthday & Early Life)

उर्फी जावेद का जन्म 15 अक्टूबर 1996 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हुआ। उर्फी की माँ का नाम जकिया सुल्ताना है। उर्फी की एक बहन भी है उनकी बहन का नाम डॉली जावेद है (Urfi Javed Family)। बता देते है उर्फी को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का बहुत शौक था। उन्हें इसी शौक ने उन्हें मुंबई शहर तक खींच डाला। वह पहले दिल्ली के एक फैशन डिज़ाइनर के यहाँ असिस्टेंट की जॉब किया करती थी।

जाने उर्फी जावेद के बॉयफ्रेंड के बारे में (Urfi Javed Boyfriend)

उर्फी जावेद के बॉयफ्रैंड की बात करें तो उर्फी और पारस कलनावत ने एक दूसरे को काफी समय तक डेट किया। यह दोनों मेरी दुर्गा शो में एक दूसरे से मिले थे जिसके बाद धीरे-धीरे इन्हे एक दूसरे से प्यार हो गया था जिसके बाद यह एक दूसरे को डेट करने लगे। लेकिन कुछ समय बाद यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए और उनका ब्रेकअप होगया। लेकिन पारस अभी भी यही सोचते है कि उन दोनों के बीच सब ठीक हो जायेगा और वह वापस एक दूसरे के साथ होंगे। उन दोनों के ब्रेकअप के बाद पारस ने अपने एंकल पर उर्फी के नाम का टैटू भी बनवाया है।

उर्फी जावेद के बारे में बार बार पूछे गए महत्वपूर्ण सवाल

उर्फी जावेद का जन्म कब हुआ था?

15 अक्तूबर 1997 (आयु 26 वर्ष)

उर्फी जावेद कहाँ की है?

लखनऊ

जावेद अख्तर की उम्र क्या है?

77 वर्ष (17 जनवरी 1945)

उर्फी जावेद किसकी बहन है?

आपको बता दें कि उर्फी जावेद की बहन का नाम डॉली जावेद है। डॉली स्टाइल और फैशन के मामले में उर्फी से बिल्कुल भी कम नहीं हैं। वह अपने ग्लैमरस लुक्स से इन दिनों इंटरनेट पर छाई हुई हैं। उर्फी की बहन डॉली जावेद भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी सिजलिंग फोटोज साझा करती नजर आती हैं।

उर्फी जावेद की हाइट कितनी है?

1.55 मी

यूपी जावेद कौन है?

कौन है उर्फी जावेद.

उर्फी जावेद बॉलीवुड की एक विवादास्पद अभिनेत्री और मॉडल है। हम आपको बता दें वह ज्यादातर समय विवादों में इसलिए रहती है क्योंकि उनके पहनावे बहुत ही अजीबो गरीब होती है। ऊर्फी जावेद ने बड़े भैया की दुल्हनिया, मेरी दुर्गा और बेपनाह जैसे सीरियल में सपोर्टिंग किरदार के रूप में नजर आ चुके हैं।

उर्फी जावेद की उम्र, लंबाई, वजन, माता पिता का नाम विकिपीडिया?

उर्फी जावेद के बारे में इस सबकी जानकारी आपको जोधपुर नेशनल यूनिवर्सिटी.कॉम वेबसाइट पर मिलेगी।

उर्फी जावेद सुर्खियों में क्यों रहती हैं?

अजीबोगरीब ड्रेसिंग सेंस के कारण

Follow Us On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Youtube ChannelClick Here
 TwitterClick Here
 Website Click Here
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: Urfi Javed Life Introduction | Urfi Javed Biography, Father, Mother, Sister, Boyfriend, Instagram & More

Thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pooja Hegde Photos: ट्रेडिशनल लुक अपनाकर साड़ी पहने नजर आईं पूजा हेगड़े, तस्वीरें देखकर खूबसूरती के कायल हुए फैंस Ariana Aimes Biography/Wiki, Age, Height, Career, Photos & More Tejaswi Prakash Photos: ऑल ब्लैक लुक में तेजस्वी प्रकाश ने चलाए नैन बाण, तस्वीरों को देखकर फैंस हुए क्लीन बोल्ड Indian television actress Aamna Sharif | 40 साल की उम्र में थमने का नाम नहीं ले रहीं आमना शरीफ की Hotness, ब्लू शॉर्ट ड्रेस में शेयर की तस्वीरें Rakul Preet Singh Indo-Western इंडो-वेस्टर्न आउटफिट में रकुल प्रीत ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, इंटरनेट पर वायरल हुआ हॉट लुक