UP Free टैबलेट योजना 2021 पंजीकरण ऑनलाइन, आवश्यक दस्तावेज, पात्रता और अंतिम तिथि

UP Free Tablet Yojana 2021 Registration Online, Documents Required, Eligibility & Last Date | UP Free टैबलेट योजना 2021 पंजीकरण ऑनलाइन, आवश्यक दस्तावेज, पात्रता और अंतिम तिथि

यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 ऑनलाइन पंजीकरण, दस्तावेज, पात्रता: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के होनहार छात्रों के लिए यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 शुरू की है। इस योजना के तहत, सरकार उत्तर प्रदेश राज्य के एक करोड़ छात्रों को मुफ्त टैबलेट वितरित करेगी। 10वीं, 12वीं, स्नातक पास महिला पुरुष उम्मीदवारों को मुफ्त टैबलेट दिया जाएगा। यूपी सरकार टैबलेट खरीदेगी, जिसकी आपूर्ति नवंबर 2021 से शुरू की जाएगी। इस योजना के सभी पात्र छात्रों का डेटा संबंधित कॉलेज, विश्वविद्यालय या शैक्षणिक संस्थान द्वारा फीड किया जाएगा, डेटा फीडिंग के बाद, सभी पात्र उम्मीदवार होंगे पात्र होने पर उन्हें टैबलेट दिया जाए।

यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021

उत्तर प्रदेश सरकार रुपये का उपयोग करेगी। राज्य स्तर पर 3000 करोड़, जिसके माध्यम से यूपी फ्री टैबलेट योजना के तहत 1 करोड़ युवाओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट दिए जाएंगे। साथ ही उनकी जरूरत के हिसाब से डिजिटल एक्सेस मुफ्त दिया जाएगा। इसके अलावा प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले युवाओं की आर्थिक परेशानी कम करने के लिए भी यूपी सरकार भत्ता देगी।

अगर आप यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 के तहत ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपको अभी कुछ समय इंतजार करना होगा, सरकार ने अभी इस योजना को शुरू करने की घोषणा की है। जल्द ही इस योजना के तहत आवेदन से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। उत्तर प्रदेश सरकार, जैसे ही सरकार द्वारा आवेदन से संबंधित कोई भी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी, हम आपको इस पेज के माध्यम से निश्चित रूप से बताएंगे।

उत्तर प्रदेश फ्री टेबल योजना के लिए पात्रता मानदंड

  • यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 के तहत पंजीकरण कराने वाला आवेदक केवल उत्तर प्रदेश का मूल निवासी होना चाहिए।
  • यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 का लाभ लेने के लिए छात्र का सरकारी स्कूल में शिक्षा लेना अनिवार्य है।
  • छात्र की पारिवारिक आय 2 लाख रुपये प्रति वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, तभी वह उत्तर प्रदेश मुफ्त टैबलेट योजना 2021 के लिए आवेदन करने के योग्य होगा।
  • किसी भी बैकलॉग वाले छात्र को यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 का लाभ नहीं मिलेगा, पिछले सभी कक्षाओं में अच्छे अंकों के साथ उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

उत्तर प्रदेश नि:शुल्क टेबलेट योजना 2021 हाइलाइट्स

Scheme NameUP Free Tablet Scheme 2021
UP Free Tablet Yojana 2021 Announced ByUttar Pradesh State Government
UP Free Tablet Yojana 2021 Launched ByChief Minister
Start Date for Online RegistrationOctober 2021
Last Date for Online Registration
BeneficiariesEligible students of Uttar Pradesh
Official Website URLwww.up.gov.in

इस योजना के तहत आवश्यक दस्तावेज

  • छात्र का आधार कार्ड
  • सरकारी स्कूल का आईडी कार्ड
  • यूपी के मूल निवासी की पहचान के लिए आवासीय प्रमाण पत्र
  • छात्र और अभिभावक का मोबाइल नंबर
  • नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो

यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 पंजीकरण की अंतिम तिथि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 19 अगस्त 2021 को यूपी फ्री टैबलेट योजना की शुरुआत की है क्योंकि इस योजना के शुभारंभ की घोषणा विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान की गई है।

इस योजना को लागू करने के लिए, उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा बजट पारित किया है जिसके द्वारा छात्रों को मुफ्त डिजिटल एक्सेस दिया जाएगा और जो युवाओं को नौकरी खोजने में मदद करेगा। अभी तक हमारे पास कोई यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 की अंतिम तिथि नहीं है, इसलिए इस पेज पर विजिट करते रहें।

  • यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए कदम
  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.up.gov.in पर जाकर यूपी फ्री टैबलेट योजना के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा और इस पेज पर आपको यूपी फ्री टैबलेट योजना 2021 आवेदन फॉर्म मिलेगा।
  • आपको यूपी फ्री टैबलेट एप्लीकेशन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारियों को ध्यानपूर्वक दर्ज करना होगा।
  • सभी जानकारी दर्ज करने के बाद आपको आवश्यक दस्तावेज संलग्न करने होंगे।
  • दस्तावेजों को संलग्न करने के बाद, आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा और फिर आपको आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेना होगा।
Official WebsiteClick Here
NEWSZON HomepageClick Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pooja Hegde Photos: ट्रेडिशनल लुक अपनाकर साड़ी पहने नजर आईं पूजा हेगड़े, तस्वीरें देखकर खूबसूरती के कायल हुए फैंस Ariana Aimes Biography/Wiki, Age, Height, Career, Photos & More Tejaswi Prakash Photos: ऑल ब्लैक लुक में तेजस्वी प्रकाश ने चलाए नैन बाण, तस्वीरों को देखकर फैंस हुए क्लीन बोल्ड Indian television actress Aamna Sharif | 40 साल की उम्र में थमने का नाम नहीं ले रहीं आमना शरीफ की Hotness, ब्लू शॉर्ट ड्रेस में शेयर की तस्वीरें Rakul Preet Singh Indo-Western इंडो-वेस्टर्न आउटफिट में रकुल प्रीत ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, इंटरनेट पर वायरल हुआ हॉट लुक