Toofaan movie review: फरहान अख्तर ने मचाया ‘तूफान’, परेश रावल और मृणाल ठाकुर ने भी दिखाया दम

  • फिल्म: तूफान
  • निर्देशक: राकेश ओमप्रकाश मेहरा
  • मुख्य कलाकार: फरहान अख्तर, परेश रावल और मृणाल ठाकुर
  • ओटीटी: अमेजन प्राइम वीडियो

Toofaan movie review: फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) काफी लंबे वक्त से फिल्म तूफान (Toofaan) को लेकर सुर्खियों में बने हुए थे। फिल्म पहले ही रिलीज होने वाली थी लेकिन कोविड की मार के चलते रिलीज डेट आगे बढ़ती गई। हालांकि आखिरकार फैन्स का इंतजार खत्म हो गया है और फिल्म रिलीज हो गई है। ऐसे में आपको बताते हैं कि कैसी है फिल्म तूफान?

देखें या नहीं
तूफान को जरूर देखा जा सकता है, हालांकि ये एक मसाला फिल्म है तो फिल्म को उस ही नजरिए से देखा किया जाए तो आपको भी मजा आएगा। फिल्म की कहानी जरूर एक आम कहानी है, लेकिन उसे दिखाने का तरीका तूफान को खास बनाता है।

क्या है कहानी
फिल्म की कहानी एक दम टिपिकल बॉलीवुड मसाला स्टाइल है। अजीज अली (फरहान अख्तर) डोंगरी का गुंडा है, लेकिन दिल का अच्छा है। अजीज की मुलाकात होती है डॉक्टर अनन्या प्रभु (मृणाल ठाकुर) से, इसके बाद गुंडा अज्जू, बॉक्सर अजीज अली बनने की राह पर चल देता है। इस रास्ते में उसको साथ मिलता है कोच नाना प्रभु (परेश रावल) का। फिल्म में एक्शन है, थोड़ा बहुत रोमांस और कॉमेडी भी है। वहीं फिल्म में हिंदु- मुस्लिम का मुद्दा भी आपको थोड़ा बहुत देखने को मिलेगा।

https://www.instagram.com/p/CRW7qunCbv6/

कैसा है निर्देशन और सितारों का अभिनय
राकेश ओमप्रकाश मेहरा एक उम्दा निर्देशक हैं और तूफान से उन्होंने एक बार फिर ये बात साबित कर दी है। करीब पौने तीन घंटे की फिल्म आपको बोर नहीं करती हैं, वहीं कहानी के साथ धीरे- धीरे आप भी आगे बढ़ते और जुड़ते चले जाते हैं। वहीं बात अभिनय की करें तो फरहान अख्तर ने बढ़िया अभिनय किया है। किरदार की चाल- ढाल से लेकर बोलचाल तक में फरहान की मेहनत साफ दिखती है। बाकी फिल्म के उनके ट्रांसफॉर्मेशन की तारीफ तो काफी पहले से ही हो रही है। वहीं मृणाल ठाकुर का क्यूट अंदाज दर्शकों को पसंद आएगा। इसके साथ ही परेश रावल एक पिता और एक कोच के रूप में खूब जच रहे हैं। 

क्या कुछ है खास
फिल्म की एक अच्छी बात ये भी है कि बॉक्सिंग के दौरान जबरदस्ती का एक्शन दिखाने की कोशिश नहीं की गई है, स्पोर्ट्स को स्पोर्ट्स के रूप में ही दिखाया गया है। वहीं फरहान ने फिल्म के लिए जो और जिस तरह से मेहनत की है, वो वाकई तारीफ- ए- काबिल है। फिल्म का म्यूजिक भी बढ़िया है और फिल्म को आगे बढ़ाने का काम करता है। इसके साथ ही हुसैन दलाल, विजय राज, सुप्रिया पाठक और दर्शन कुमार भी अपने किरदारों के साथ इंसाफ कर गए हैं।

Toofaan is a 2021 Indian Hindi-English language sports drama film directed by Rakeysh Omprakash Mehra and starring Farhan Akhtar as a national level boxer, alongside Mrunal Thakur and Paresh Rawal in supporting roles. The film was premiered on 16 July 2021 on Amazon Prime Video. 

  • Initial release: 18 September 2020 Trending
  • Director: Rakeysh Omprakash Mehra
  • Music by: Shankar-Ehsaan-Loy; Dub Sharma; Samuel-Akanksha
  • Production companies: ROMP Pictures; Excel Entertainment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pooja Hegde Photos: ट्रेडिशनल लुक अपनाकर साड़ी पहने नजर आईं पूजा हेगड़े, तस्वीरें देखकर खूबसूरती के कायल हुए फैंस Ariana Aimes Biography/Wiki, Age, Height, Career, Photos & More Tejaswi Prakash Photos: ऑल ब्लैक लुक में तेजस्वी प्रकाश ने चलाए नैन बाण, तस्वीरों को देखकर फैंस हुए क्लीन बोल्ड Indian television actress Aamna Sharif | 40 साल की उम्र में थमने का नाम नहीं ले रहीं आमना शरीफ की Hotness, ब्लू शॉर्ट ड्रेस में शेयर की तस्वीरें Rakul Preet Singh Indo-Western इंडो-वेस्टर्न आउटफिट में रकुल प्रीत ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, इंटरनेट पर वायरल हुआ हॉट लुक