सुहागरात के बाद दुल्हन बोली | मैं दो बच्चों की मां हूं, मुझे घर जाने दो, मेरठ के वकील ने कराई थी शादी

यह शादी मेरठ के एक अधिवक्ता के चैंबर में हुई थी और वह भी इस पूरी साजिश में शामिल है। अब युवक और उसके परिवार ने दुल्हन, शादी कराने वाले बिचौलिये, मेरठ के वकील समेत कई अन्य लोगों के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर के समक्ष परिवाद प्रस्तुत किया है।

जोधपुर के एक गिरोह ने लॉकडाउन का फायदा उठाकर एक युवक को ठग लिया और उसकी शादी पहले से शादीशुदा महिला से करा दी। महिला दो बच्चों की मां है। युवक का आरोप है कि शादी के बाद महिला ने जोधपुर के एक होटल में उसके साथ सुहागरात भी मनाई और अगली सुबह अपने को दो बच्चों की मां बताते हुए घर जाने की जिद करने लगी। घर न भेजने पर वह होटल में आत्महत्या की धमकी देने लगी।

युवक का आरोप है कि यह शादी मेरठ के एक अधिवक्ता के चैंबर में हुई थी और वह भी इस पूरी साजिश में शामिल है। अब युवक और उसके परिवार ने दुल्हन, शादी कराने वाले बिचौलिये, मेरठ के वकील समेत कई अन्य लोगों के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर के समक्ष परिवाद प्रस्तुत किया है। जिसकी सुनवाई 19 जुलाई को होगी।

जानकारी के मुताबिक जोधपुर के महामंदिर निवासी प्रदीप दवे के परिवार ने अपने रिश्तेदार के कहने पर बालोतरा निवासी बिचौलये कैलाश दवे से प्रदीप की शादी के बारे बात की। कैलाश दवे ने प्रदीप के परिवार को बताया था कि वह रुपये लेकर विवाह करवाता है और कई विवाह करवा चुका है। उसने प्रदीप के परिजनों को मोबाइल पर अनु नाम की लड़की के फोटो भेजे, जिसे देखकर प्रदीप और उसके घर वाले शादी के लिए जारी हो गए। कैलाश ने शादी करवाने की एवज में प्रदीप के परिवार से दो लाख रुपये व शादी में आने वाला खर्च अलग से लेने की बात कही। जिस पर प्रदीप के परिवार वाले सहमत हो गए।

वकील ने कोरोना नियमों का दिया हवाला
प्रदीप के मुताबिक तय कार्यक्रम के अनुसार प्रदीप और उसके माता-पिता अन्य रिश्तेदार जोधपुर से दिल्ली होकर मेरठ पहुंचे। यहां मेरठ में अधिवक्ता मोहम्मद खालिद के चेंबर में शादी का कार्यक्रम कैलाश ने तय कर रखा था। मोहम्मद खालिद ने विवाहनामा और मैरिज सर्टिफिकेट का दस्तावेज बनाया। प्रदीप के अनुसार, विवाह अधिवक्ता मोहम्मद खालिद के कार्यालय में संपन्न हुआ।

आरोप है कि अधिवक्ता मोहम्मद खालिद ने बताया कि कोविड-19 के चलते न्यायालय परिसर में विवाह संबंधित औपचारिकताओं पर रोक है। ऐसे में उसने अपने चेंबर में ही अनु की मांग भरवा कर मंगलसूत्र पहना कर सर्टिफिकेट जारी कर दिया।

सुहागरात तक सब रहा ठीक
प्रदीप ने बताया कि शादी के बाद परिवार जोधपुर आया, जहां प्रदीप और उसकी दुल्हन अनु दोनों एक रात होटल में रुके। प्रदीप के मुताबिक रातभर सब ठीक रहा, दोनों ने सुहागरात भी मनाई, लेकिन सुबह काे अनु ने यह कहते हुए हंगामा कर दिया कि वह पहले से शादीशुदा है और दो बच्चों की मां है। आरोप है कि महिला अपने घर जाने की जिद करने लगी और ऐसा न करने देने पर उसने सुसाइड की धमकी दी।

दलाल से की बात
प्रदीप ने अपने मां-बाप को यह बात बताई। माता-पिता ने रिश्तेदारों से बात की कैलाश दवे से भी बात की। कैलाश दवे 17 जुलाई को जोधपुर पहुंचा, जहां पर कैलाश ने 200000 वापस देने का कहा तथा अनु को अपने साथ भेजने की बात कही। इस मामले में प्रदीप दवे ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर के समक्ष परिवाद प्रस्तुत कर दिया। परिवादी की ओर से कैलाश दवे, लुटेरी दुल्हन अनु देवी, दलाल दीवान मीना दवे, मोहम्मद खालिद एडवोकेट, राधा, शांति, बॉबी एवं इस मामले में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ न्यायालय में एडवोकेट रुचि परिहार, कांता राज पुरोहित के जरिए परिवाद पेश किया गया। जिसकी सुनवाई 19 जुलाई को होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: The bride said after the honeymoon. I am a mother of two children, let me go home, Meerut’s lawyer got married

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pooja Hegde Photos: ट्रेडिशनल लुक अपनाकर साड़ी पहने नजर आईं पूजा हेगड़े, तस्वीरें देखकर खूबसूरती के कायल हुए फैंस Ariana Aimes Biography/Wiki, Age, Height, Career, Photos & More Tejaswi Prakash Photos: ऑल ब्लैक लुक में तेजस्वी प्रकाश ने चलाए नैन बाण, तस्वीरों को देखकर फैंस हुए क्लीन बोल्ड Indian television actress Aamna Sharif | 40 साल की उम्र में थमने का नाम नहीं ले रहीं आमना शरीफ की Hotness, ब्लू शॉर्ट ड्रेस में शेयर की तस्वीरें Rakul Preet Singh Indo-Western इंडो-वेस्टर्न आउटफिट में रकुल प्रीत ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, इंटरनेट पर वायरल हुआ हॉट लुक