March 1, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा के नेता श्रीकांत त्यागी की पुलिस सुरक्षा की मांग वाली याचिका खारिज कर दी

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा स्थित नेता श्रीकांत त्यागी द्वारा दायर याचिका को खारिज कर दिया है, जिन्हें पिछले साल अगस्त में नोएडा सोसायटी में एक महिला पर हमला करने के आरोप में पुलिस सुरक्षा की मांग करते हुए गिरफ्तार किया गया था। त्यागी तब सुर्खियों में आए थे जब उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसमें वह कथित तौर पर नोएडा में अपनी सोसायटी की एक महिला के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट करते नजर आ रहे थे।

महिला ने कथित तौर पर नोएडा के सेक्टर 93बी में ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी के परिसर में त्यागी द्वारा वृक्षारोपण पर आपत्ति जताई थी। न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी और न्यायमूर्ति एस सी शर्मा की पीठ ने कहा कि वह इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले में हस्तक्षेप करने के इच्छुक नहीं हैं।

पीठ ने कहा, “हम भारत के संविधान के अनुच्छेद 136 के तहत यहां दिए गए फैसले में हस्तक्षेप करने के इच्छुक नहीं हैं। अपील की विशेष अनुमति की याचिका खारिज की जाती है।”

शीर्ष अदालत नेता द्वारा दायर एक अपील पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें उच्च न्यायालय के 4 जुलाई के फैसले को चुनौती दी गई थी, जिसने उनकी याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि “एक व्यक्ति जिसने हिंसा को चुना है और मानव जीवन को महत्व नहीं देता है, उसे यह कहने का कोई अधिकार नहीं है कि राज्य को प्रतिद्वंद्वियों से अपने जीवन की रक्षा के लिए विशेष उपाय करने चाहिए।” प्रतिद्वंद्वियों से अपने जीवन की रक्षा के लिए विशेष उपाय”।

हाईकोर्ट ने कहा, ”ऐसे व्यक्ति को यदि कोई खतरा है, तो वह उसकी खुद की बनाई हुई है, जिसके लिए राज्य उसे सुरक्षा प्रदान करने के लिए आगे नहीं आ सकता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *