March 2, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

Satta Matka : कितना सुरक्षित है सट्टा मटका का खेल ? पैसे डूबने का कितना है मौका ?

Satta King Result : सट्टा मटका हमारे देश में लगभग सभी जगह पर खेला जाता है. इस खेल में जो भी जीत जाता है उसकी तो किस्मत बदल जाती है और जो हारता है उसकी भी जिंदगी एक तरह से बदल ही जाती है. सट्टा किंग (Satta King) के परिणाम का इंतजार देश के हर कोने में रहने वाले लोग करते हैं. अगर आप भी इस खेल में दिलचस्पी रखते हैं और इस खेल को खेलते हैं। इससे जुड़ी कुछ बातें आपको जरूर पता होनी चाहिए.

  • सट्टा मटका खेलने वालों के लोगो को कुछ बातों का पता होना बहुत जरुरी है.
  • जैसे क्या सट्टा मटका खेलने वालों की सरकार दुवरा निगरानी होती है?
  • क्या सट्टा मटका परिणाम पर सरकार अपनी नजर रखती है
  • अगर सट्टा मटका के खेल में पैसा डूब जाए तो क्या उसे सरकार वापस दिला सकती है?

इन सभी सवालों के जवाब आज हम आपको देनेवाले हैं.

सट्टा मटका का खेल कब और कहां से हुआ शुरू?

सट्टा मटका एक तरह का जुआ (Satta Matka Gambling) होता है. भारत में हर तरह का जुआ गैरकानूनी है, इसके बावजूद सट्टा मटका हमारे देश में खेला जाता है. इस खेल को शुरू हुए कई दशकों का समय बीत चुका है. इस खेल की शुरुआत भारत में ही हुई थी और सबसे पहले इसे कोलकाता एफएफ (Kolkata FF), गाजियाबाद सट्टा किंग (Gajiyabad Satta King), यूपी सट्टा किंग (UP Satta King) और फटाफट एफएफ (Fatafat FF) जैसे नामों से जाना जाता था. इस खेल की प्रशंसा देश भर में करोड़ों लोगों द्वारा की जाती है और लोग हर हफ्ते इस खेल को खेल कर अपनी किस्मत भी आजमाते हैं. कुछ की किस्मत बन जाती है, तो कुछ की किस्मत के साथ साथ जिंदगी ही बिगड़ जाती है।

सट्टा मटका का खेल किसके लिए हो सकता है हानिकारक?

सट्टा मटका का खेल हर वर्ग और आयु के लोगों द्वारा खेला जाता है. लेकिन, इसमें मुख्य तौर पर 2 तरह के लोग होते हैं. एक जिनकी नियमित इनकम होती और दूसरे जो गरीब परिवार से होते हैं. नियमित आमदनी वालों के लिए यह खेल एक मनोरंजन का तरीका साबित हो सकता है जबकि गरीब परिवार के लोग अगर इस खेल को खेलें तो उनके सारे पैसे डूब भी सकते हैं. सट्टा मटका जुआ होता है और भारत में जुआ गैरकानूनी है.

क्या इस खेल के परिणाम पर होती है सरकार की नजर?

अगर आप इस खेल को खेलते हैं तो आपके लिए यह बात जाननी बहुत जरुरी हो जाती है कि इस खेल के परिणाम में सरकार का किसी भी तरह का हस्तक्षेप नहीं होता है. अगर आप जीतते हैं तो फायदा आपका होगा और इसके विपरीत अगर आप हारते हैं तो सरकार या फिर पुलिस इस मामले में आपकी किसी भी तरह से कोई मदद नहीं कर पाएगी. इसलिए इस खेल को खेलने से पहले सभी तरह के परिणामों के बारे में अच्छी तरह जरूर सोच लें.

सट्टा मटका के ऑनलाइन प्लैटफॉर्म्स भी हैं मौजूद

सट्टा मटका का खेल भारत भर के लोग खेलना पसंद करते हैं. इसके लिए आप अगर चाहें तो ऑफलाइन या फिर ऑनलाइन दोनों तरीके से इस खेल का आनंद उठा सकते हैं. अगर आप इस खेल को ऑनलाइन खेलना पसंद करते हैं तो आपको इस खेल में पैसे लगाने से पहले बहुत अच्छी तरह से सोच समझ लेना चाहिए, क्योंकि जो पैसे आप लगा रहे हैं वह डूब भी सकते हैं. सट्टा मटका जुआ है और जुआ भारत में गैरकानूनी है.

सट्टा मटका क्या है?

सट्टा मटका एक तरह का जुआ है. आजादी से पहले सट्टा मटका पारंपरिक तरीके से खेला जाता था. उन दिनों मटके के अंदर पर्चियां डाली जाती थीं, जिसमें से नंबर निकाला जाता था. तब मटके के प्रयोग की वजह से आज भी इस खेल को सट्टा मटका कहते हैं. शुरुआती दिनों में यह कॉटन के दाम पर सट्टा खेला जाता था. तब कारोबार शुरू होने और बंद होने के समय कॉटन के दाम पर सट्टा खेला जाता था. इस खेल की शुरुआत भारत में ही हुई थी और अब यह खेल दुनिया के हर कोने में पहुंच चुका है.

आपको बता दें यह खेल क़ानूनी तोर पर मान्य नहीं है और इसमें कई तरह के जोखिम शामिल है. अगर आप इस खेल को खेलते हैं और इसका परिणाम जानना चाहते हैं तो बता दें इसके लिए अब कई वेबसाइट भी बनाये गए हैं. ये साइट्स आपको हर पर की अपडेट्स देते रहते हैं. इस खेल के फाउंडर की बात करें तो इसमें सबसे पहले Rattan Khatri, Kalyanji Bhagat और Suresh Bhagat का नाम आता है.

डिस्क्लेमर : सट्टा मटका खेलने से पहले खिलाड़ी का विवेक जरूरी है. हम किसी भी तरह से सट्टा / जुआ या इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियों को प्रोत्साहित नहीं करते हैं. इस लेख काे यहां प्रकाशित करने का मकसद आपको केवल जानकारियों से अपडेट रखना है.

महत्वपूर्ण सवालों के जबाब:-

सट्टा किंग का मुख्यालय कहां है?

इसका हैड ऑफिस नई दिल्ली, नॉएडा, कानपूर और फरीदाबाद में बाताया जाता है.

Satta King कब से चालू हुआ है? (When is Satta King started?)

सट्टा किंग साल 1962 में शुरू किया गया था.

सट्टा किंग किस देश का है? (Satta King belongs to which country?)

यह भारत में शुरू हुआ गेम है जो गैर क़ानूनी है.

Satta King का ओनर कौन है? (Who is the owner of Satta King?)

इस गेम के ओनर या फाउंडर की लिस्ट में Rattan Khatri, Kalyanji Bhagat और Suresh Bhagat का नाम आता है.

Satta King Result कैसे आता है? (How to get Satta King Result?)

सट्टा किंग का रिजल्ट काफी सारी वेबसाइटों पर देखने के लिए मिल जाता है जो इसकी पल पल की जानकारी देते है. परन्तु आपको जैसा पहले बताया गया है की यह एक Illegal सट्टा बाज़ार है जिसे नहीं खेलना चाहिए और आपको इस तरह की हर गेम से दूर रहना चाहिए.

सट्टा किंग क्या है? (What is Satta King?)

Satta Matka या Satta King एक जुआ है जो भारत से ही शुरू हुआ था और आज यह पूरी दुनिया में फ़ैल चूका है. लेकिन यह भारत में एक Illegal गेम है.

 Follow Us On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Youtube ChannelClick Here
 TwitterClick Here
 Website Click Here
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: Satta Matka: How safe is the game of Satta Matka? What is the chance of losing money?

Thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *