March 1, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

Satta King Ka Malik Kaun Hai: भारत में चलने वाले सट्टा किंग का मालिक कौन है, यहां मिलेगी आपको पूरी जानकारी

Satta King

Satta King Ka Malik Kaun Hai: भारत में चलने वाले सट्टा किंग (Satta King) का मालिक कौन है, यहां हम आपको मिलेगी पूरी जानकारी देने का पूरा प्रयाश करेंगे, तो पूरी जानकारी पाने के लिए आप इस लेख को पूरा पढ़े। तो आइये बिना समय खराब करे इस लेख को पढ़े

जैसा की आपको मालूम कि भारत में सट्टा का कारोबार बहुत तेजी से कई दशकों पहले से चल रहा है, हर कोई ये जरूर जानना चाहता होगा की आखिर इस सट्टा किंग (Satta King) का मालिक कौन है (Satta King Ka Malik Kaun Hai) और सट्टा किंग (Satta King) किस देश की कंपनी है.

सट्टा किंग का मालिक कौन है इस बारे में पूरी जानकरी आपको यहां इस पोस्ट में मिलेगी, हालाँकि हमारे द्वारा दी जाने वाली जानकारी खुद इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार ही तैयार की गयी है.

आज जो जानकारी हम आपको दे रहे है उसमे सच्चाई की गुंजाईश ज्यादा नहीं होगी क्यों की हम भी आपको इंटरनेट पर रिसर्च करके ही यह जानकारी दे रहे है कि आखिर इन सट्टे के बड़े कारोबार में सबसे आगे माने जाने वाले सट्टा किंग का मालिक कौन है (Satta King Ka Malik Kaun Hai)

सट्टा किंग का मालिक कौन है | Satta King Ka Malik Kaun Hai

हमे मिली इंटरनेट से प्राप्त जानकारी के अनुसार सट्टा किंग का मालिक रतन खत्री (Ratan Khatri), कल्यानजी भगत (Kalyan Ji Bhagat) और सुरेश भगत (Suresh Bhagat) है हालांकि इसकी पुष्टि करना संभव नहीं है क्योंकि पुख्ता जानकारी कही भी नहीं है.

यह भी पढ़ें: Satta King Result: क्या सट्टा किंग रिजल्ट पर सरकार की होती है नजर, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

सट्टा किंग के फाउंडर (Founder Of Satta King) कहे जाने वाले कल्याण भगत ने ये गेम खुद की एक छोटी सी दुकान के साथ 1962 में कल्याण वोर्ली मटका के नाम से शुरू किया था। जिसके बाद Rattan Khatri ने 1964 में दिल्ली में न्यू वोर्ली मटका के नाम से शुरू किया दिया। इसी तरह से इसकी शुरुआत हुई और आप सभी जानते है कि आज यह काफी बड़ा गेम बन गया है.

Satta King पर काफी बार छापेमारी भी की गई है जिसमे कई व्यक्ति हिरासत में भी आये क्योंकि यह एक गैर क़ानूनी गेम है जो भारत में पूरी तरह बैन है.

इस तरह के सट्टा बाज़ार से आपको दूर रहना चाहिए और कभी भी Satta Matka के इस खेल को नहीं खेलना चाहिए. वैसे इसे कई नामों से पहचानते है सट्टा किंग, सट्टा मटका और भी इसी तरह कई नाम लेकर इसे पुकारा जाता है.

अस्वीकरण: हम भारत में कानूनी या अवैध सट्टा का समर्थन नहीं करते हैं। वही खेलने से पहले खिलाड़ियों का विवेक जरूरी है।

Conclusion
दोस्तों हम उम्मीद करते हैं आपको Delhi Satta Bazar से संबंधित जानकारी सही प्राप्त हुई होगी | एक बात दोस्तों हम आप से साफ तौर पर क्लियर कर देना चाहते हैं हमारी वेबसाइट का इस खेल से किसी प्रकार का कोई संबंध नहीं है और ना ही हम इस खेल को किसी प्रकार का सपोर्ट करते हैं | सरकार द्वारा इस खेल को अवैध घोषित किया गया है.

अगर आप इस खेल को खेलना चाहते हैं तो अपनी जिम्मेदारी पर अपने रिस्क पर खेल सकते हैं | हमारा काम आपको सही व सटीक जानकारी देना है हमारे आर्टिकल से आपको किसी प्रकार का कोई डाउट है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं| हमारे आर्टिकल के साथ अंक तक बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद| इसी प्रकार की जानकारी आप और जानना चाहते हैं तो कृपया हमारी साइट को विजिट करते रहें।

महत्वपूर्ण सवालों के जबाब:-

सट्टा किंग का मुख्यालय कहां है?

इसका हैड ऑफिस नई दिल्ली, नॉएडा, कानपूर और फरीदाबाद में बाताया जाता है.

Satta King कब से चालू हुआ है?

सट्टा किंग साल 1962 में शुरू किया गया था.

सट्टा किंग किस देश का है?

यह भारत में शुरू हुआ गेम है जो गैर क़ानूनी है.

Satta King का ओनर कौन है?

इस गेम के ओनर या फाउंडर की लिस्ट में Rattan Khatri, Kalyanji Bhagat और Suresh Bhagat का नाम आता है.

Satta King Result कैसे आता है?

सट्टा किंग का रिजल्ट काफी सारी वेबसाइटों पर देखने के लिए मिल जाता है जो इसकी पल पल की जानकारी देते है. परन्तु आपको जैसा पहले बताया गया है की यह एक Illegal सट्टा बाज़ार है जिसे नहीं खेलना चाहिए और आपको इस तरह की हर गेम से दूर रहना चाहिए.

सट्टा किंग क्या है? (What is Satta King?)

Satta Matka या Satta King एक जुआ है जो भारत से ही शुरू हुआ था और आज यह पूरी दुनिया में फ़ैल चूका है. लेकिन यह भारत में एक Illegal गेम है.

Disclaimer


कृपया ध्यान दें – हम हमारे इस आर्टिकल में सट्टा मटका या फिर मटका सट्टा, कल्याण मटका, राजधानी, सट्टा मटका रिजल्ट, सट्टा मटका रिजल्ट टुडे, सट्टा मटका आज का रिजल्ट से संबंधित कोई भी जानकारी नहीं दे रहे और हम किसी भी तरीके से सट्टा या फिर गेम लिंग को बढ़ावा नहीं दे रहे यह सब कुछ जो हम बता रहे हैं यह सिर्फ educational purpose के लिए है ताकि लोग सभी चीजों से वाकिफ रहे. अगर हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद कोई भी सट्टा मटका या फिर मटका सटका में अपना कुछ भी लगाता है तो वह हमारी जिम्मेदारी नहीं होगी क्योंकि हम कभी भी आपको यह सब करने के लिए बढ़ावा नहीं देते.

 Follow Us On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Youtube ChannelClick Here
 TwitterClick Here
 Website Click Here
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: Satta King Ka Malik Kaun Hai: Who is the owner of Satta King running in India, you will get complete information here

Thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *