Satta King | महादेव और रेड्‌डी ऑनलाइन सट्टा केस में 9 और गिरफ्तार, पुरे देश में फैला है सटोरियों का नेटवर्क

Chhattisgarh Satta King | छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के निर्देश के बाद से महादेव, रेड्डी अन्ना और अंबानी ऑनलाइन सट्टा एप्प के खिलाफ पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई अब भी जारी है. इस मामले में दुर्ग पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा के 9 आरोपियों को और गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 6 लैपटॉप, 19 मोबाइल, 6 चार्जर, 18 नए एटीएम कार्ड, 8 चेकबुक, 9 बैंक पासबुक, 11 नग सिम कार्ड, 9 लेखा-जोखा वाला रजिस्टर, सहित 2 एक्सटेंशन बरामद किया गया है. पुलिस के अनुसार इन सभी उपकरणों का उपयोग ऑनलाइन सट्टा के कारोबार में किया जा रहा था. पकड़े गए आरोपी महादेव एप्प के दो पैनल का संचालन कर रहे थे.

अंतराष्ट्रीय स्तर पर चल रहा था ऑनलाइन सट्टा

दुर्ग के एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने मीडिया को बताया कि आरोपी विभिन्न बैंकों के 40 से अधिक खातों के माध्यम से सट्टे के पैसे का लेने-देन कर रहे थे. बैंक एकाउंट में जमा लगभग 5 लाख रुपए की राशि को फ्रीज कराया गया है. इन आरोपियों से पूछताछ में पता चला है, कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन सट्टा चल रहा है. दुबई (यू.ए.ई.) और भारत के महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश एवं अन्य राज्यों में गिरोह के सदस्य सक्रिय हैं. पुलिस ऑन लाइन सट्टे का व्यापार और बैंक खातों एवं मोबाईल नंबरों का सूक्ष्म विश्लेषण कर रही है, जिससे मुख्य आरोपी को पकड़ा जा सके.

27 सितंबर को भी हुई थी कार्रावाई

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि महादेव आईडी ऐप्प के माध्यम से ऑन लाईन सट्टा का कारोबार करने वाले संदेहियों पर लगातार निगाह रखी जा रही थी. विशेष सूत्र भी लगाए गये थे. इसी दौरान दिनांक 27 सितंबर को एंटी क्राइम साइबर यूनिट एवं थाना सुपेला की संयुक्त टीम के द्वारा ऑनलाईन सट्टा के 6 गुर्गों के विरूद्ध कार्यवाही की गई थी. इस कार्यवाही के दौरान ऑन लाईन सट्टा महादेव एप्प से जुड़े अन्य व्यक्तियों के संबंध में साक्ष्य एकत्रित किया गया.

बता दें कि एंटी क्राइम एण्ड साइबर यूनिट की अलग-अलग टीम गठित कर देश के अन्य राज्यों में भेजी गई थी. उसी दौरान एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट टीम को मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के इमलीखेड़ा क्षेत्र के एक मकान में महादेव एप्प के संचालन की सूचना प्राप्त हुई थी. पुलिस ने पकड़े गए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है.

खबरें और भी हैं…

 Follow Us On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Youtube ChannelClick Here
 TwitterClick Here
 Website Click Here
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: Satta King | 9 more arrested in Mahadev and Reddy online betting case, the network of bookies has spread all over the country

Thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *