March 5, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

संभल | 18 वर्ष पहले लिया गया था कल्कि मंदिर निर्माण का संकल्पः आचार्य प्रमोद कृष्णम

आचार्य प्रमोद कृष्णम

आचार्य प्रमोद कृष्णम

  • पुराणों के उद्घोष के आधार पर अवतार से पहले किया जा रहा मंदिर निर्माण,
  • आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा- यह सनातन का उत्सव है,
  • शिलान्यास समारोह को लेकर लगातार हो रहीं तैयारियां,

संभल। संभल के एंचौड़ा कंबोह में श्री कल्कि धाम शिलान्यास समारोह को लेकर रोजाना तैयारियां की जा रही हैं। जहां आचार्य प्रमोद कृष्णम द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी शिलान्यास का निमंत्रण दिया गया है । शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री के आगमन की संभावना जताते हुए जिला प्रशासन द्वारा भी लगातार व्यवस्थाएं परखीं जा रही हैं। सोमवार को आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि यह सनातन का उत्सव है इसलिए सभी को निमंत्रण उन्होंने कहा कि आने वाले समय में दिया गया है।

एंचौड़ा कंबोह में श्री कल्कि धाम शिलान्यास समारोह को लेकर सोमवार को आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि 18 वर्ष से पहले अन्य साथी संतों के साथ मिलकर मंदिर निर्माण को लेकर संकल्प लिया गया था। जहां पुराणों के उद्घोष के आधार पर भगवान के अवतार से पहले ही मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है।

भगवान कल्कि के रूप में संभल में ही अवतार लेंगे, इसका कई पुराणों में उल्लेख है। जहां पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण दिया गया है और उन्होंने निमंत्रण को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कर कमलों से शिलान्यास हो, यही हमारी आशा है। उन्होंने बताया कि निमंत्रण में राजनीति को भूलकर सनातन के उत्सव को मानते हुए सभी को निमंत्रण दिया गया है।

जहां लगातार जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों तथा पुलिस अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है। शिलान्यास समारोह को भव्य बनाने के लिए लगातार तैयारियां चल रही हैं। शिलान्यास समारोह हेतु 19 फरवरी के कार्यक्रम को लेकर जनपद ही नहीं बल्कि देश की समस्त जनमानस बेहद उत्सुक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *