[जाने] Rashtriya Ekta Ki Kya Avashyakta Hai | राष्ट्रीय एकता की क्या आवश्यकता है ?

Rashtriya Ekta Ki Kya Avashyakta Hai | राष्ट्रीय एकता की क्या आवश्यकता है | Rashtriya Ekta kyu jruri Hai :- तो दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है की राष्ट्रीय एकता की क्या आवश्यकता है और उससे जुडी कुछ और जानकारी भी हम आपके साथ शेयर करेंगे।

Question :- राष्ट्रीय एकता की क्या आवश्यकता है ? (Rashtriya Ekta Ki Kya Avashyakta Hai)

Answer :- राष्ट्रीय एकता एक मनोवैज्ञानिक प्रक्रिया व एक भावना है जो किसी राष्ट्र अथवा देश के लोगों में भाई-चारा अथवा राष्ट्र के प्रति प्रेम एवं अपनत्व का भाव प्रदर्शित करती है। देश को गुलामी, साम्प्रदायिक झगड़ों, दंगों से बचाने के लिए देश में राष्ट्र एकता का होना अतिआवश्यक है। राष्ट्रीय एकता का मतलब ही होता है, राष्ट्र के सब घटकों में भिन्न-भिन्न विचारों और विभिन्न आस्थाओं के होते हुए भी आपसी प्रेम, एकता और भाईचारे का बना रहना।

Read Also :-

One thought on “[जाने] Rashtriya Ekta Ki Kya Avashyakta Hai | राष्ट्रीय एकता की क्या आवश्यकता है ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pooja Hegde Photos: ट्रेडिशनल लुक अपनाकर साड़ी पहने नजर आईं पूजा हेगड़े, तस्वीरें देखकर खूबसूरती के कायल हुए फैंस Ariana Aimes Biography/Wiki, Age, Height, Career, Photos & More Tejaswi Prakash Photos: ऑल ब्लैक लुक में तेजस्वी प्रकाश ने चलाए नैन बाण, तस्वीरों को देखकर फैंस हुए क्लीन बोल्ड Indian television actress Aamna Sharif | 40 साल की उम्र में थमने का नाम नहीं ले रहीं आमना शरीफ की Hotness, ब्लू शॉर्ट ड्रेस में शेयर की तस्वीरें Rakul Preet Singh Indo-Western इंडो-वेस्टर्न आउटफिट में रकुल प्रीत ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, इंटरनेट पर वायरल हुआ हॉट लुक