प्रभाकर चौधरी आईपीएस बायोग्राफी | Prabhakar Choudhary IPS Biography | आईपीएस प्रभाकर चौधरी का जीवन परिचय

प्रभाकर चौधरी आईपीएस बायोग्राफी | Prabhakar Choudhary IPS Biography | आईपीएस प्रभाकर चौधरी का जीवन परिचय

बरेली के एसएसपी प्रभाकर चौधरी अपने काम के खास अंजाद को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल, प्रभाकर चौधरी को 15 मार्च को बरेली का एसएसपी बनाया गया। जब प्रभाकर चौधरी मेरठ के एसएसपी बने तब उन्होंने सिंघम स्टाइल में गुपचुप तरीके से शहर घूमा और स्थिति का जायजा लिया। प्राइवेट इनोवा गाड़ी में सिविल ड्रेस में एसएसपी के शहर में निकलने की जब कुछ पुलिसकर्मियों को भनक लगी तो वे सतर्क हो गए। इसे लेकर हड़कंप मचा रहा। प्रभाकर चौधरी उस समय भी काफी चर्चा में आए थे जब वह पीठ पर स्टूडेंट की तरह बैग टांग कर और रोडवेज बस में सवार होकर कानपुर एसपी का चार्ज संभालने पहुंचे थे।

Prabhakar Chaudhary: प्रभाकर चौधरी ने संभाला बिजनौर का चार्ज, पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप

एसएसपी प्रभाकर चौधरी को बरेली का एसएसपी बनाया गया है। वह पूर्व में यहां एएसपी रह चुके हैं। वर्ष 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वर्ष 2013-14 में आगरा में एएसपी रहे। उनकी कार्यप्रणाली के बारे में लोग भी जानते हैं। उन्होंने कई घटनाओं का खुलासा कराया। वह बरेली से पहले मेरठ,आगरा, एसपी कानपुर देहात, बुलंदशहर, बलिया और एसएसपी वाराणसी भी रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें : रोहित सिंह सजवान आईपीएस जीवनी | Rohit Singh Sajwan IPS Biography in hindi | Rohit Singh Sajwan Profile, Wiki, Age, Family and Caste

एसएसपी प्रभाकर चौधरी बायोग्राफी

पूरा नामप्रभाकर चौधरी
नाम प्रभाकर
रैंकIPS
जन्मतिथि (डेट ऑफ बर्थ)1 जनवरी 1984
जाति चौधरी (जाट)
शैक्षिक योग्यताB.SC.(PHYSICS, CHEM., MATH), LL.B.(LAW),
गृह स्थानअंबेडकर नगर यूपी
पिता का नामपारस नाथ चौधरी
आईपीएस वर्ष2010
वर्तमान पद32वीं बटालियन प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) के कमांडेंट, लखनऊ
वर्तमान पोस्टिंग तिथि02 अगस्त, 2023
पोस्टिंग जिलालखनऊ
भर्ती की तिथि30/08/2010

एसएसपी रहे अखिलेश चौरसिया का तबादला वाराणसी होने के बाद सीतापुर पीएसी के कमांडेंट प्रभाकर चौधरी को बरेली में उनकी जगह तैनाती मिली है। कांवरियों को तितर-बितर करने और कुछ लोगों को हिरासत में लेने के कुछ घंटों बाद, जिला पुलिस प्रमुख चौधरी को 32वीं बटालियन प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) के कमांडेंट के रूप में लखनऊ स्थानांतरित कर दिया गया।

प्रभाकर चौधरी आईपीएस डेट ऑफ बर्थ क्या है

प्रभाकर चौधरी आईपीएस डेट ऑफ बर्थ 1 जनवरी 1984 है

एसएसपी प्रभाकर चौधरी जाति (cast) क्या है

एसएसपी प्रभाकर चौधरी जाति (cast) चौधरी (जाट) है

2010 बैच के IPS अफसर हैं प्रभाकर चौधरी

उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर के रहने वाले प्रभाकर चौधरी 2010 बैच के आईपीएस अफसर हैं। उन्होंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से बीएससी करने के बाद एलएलबी की पढ़ाई की। प्रभाकर चौधरी बलिया, बुलंदशहर, कानपुर में एसपी के पद पर तैनात रह चुके हैं। उन्हें वाराणसी के एसएसपी की जिम्मेदारी दी जा चुकी है। इससे पहले वह मुरादाबाद के एसएसपी थे।

IPS प्रभाकर चौधरी का जीवन परिचय

यूपी के अंबेडकरनगर के रहने वाले प्रभाकर चौधरी 2010 बैच के आईपीएस अफसर हैं। उन्होंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से बीएससी करने के बाद एलएलबी की पढ़ाई की। प्रभाकर चौधरी बलिया, बुलंदशहर, कानपुर में एसपी के पद पर तैनात रह चुके हैं। उन्हें वाराणसी के एसएसपी की जिम्मेदारी दी जा चुकी है। प्रभाकर चौधरी को बचपन से की पढ़ने में रुचि थी। वह रोज पांच से छह घंटे पढ़ा करते थे। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में 76 प्रतिशत अंक ही प्राप्त किए तो इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीएससी 61 प्रतिशत अंकों से क्लीयर की। एक ही बार में सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कर आईपीएस बन गए।

करोड़ों की संपत्ति की गई जब्त, 50 से ज्यादा चोरों को भेजा जेल

बता दें, आईपीएस प्रभाकर चौधरी ने मेरठ एसएसपी के रूप में आने के बाद वाहन माफियाओं की लिस्ट तैयार की, जिसमें हाजी गल्ला, इकबाल, राहुल काला जैसे नाम शामिल हैं। हाल ही में वाहन चोरों के कुख्यात सरगना नईम उर्फ हाजी गल्ला की करोड़ों की संपत्ति जब्त की गई है। कई अन्य अपराधियों की कुर्की भी की जा चुकी है। इसके अलावा करीब 50 से ज्यादा वाहन चोरों को जेल भेजा जा चुका है। अब मेरठ पुलिस ने इन अपराधियों की आर्थिक कमर तोड़ने के लिए तैयारी कर ली है।

 Follow Us On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Youtube ChannelClick Here
 TwitterClick Here
 Website Click Here
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: Prabhakar Chaudhary IPS Biography Prabhakar Choudhary IPS Biography Biography of IPS Prabhakar Chaudhary

Thanks!

Read Also :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *