March 5, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

रोहित-कोहली ने थामे हाथ, शमी को लगाया गले, जब PM Modi ने खिलाड़ियों से कहा- ‘हार-जीत तो होती रहती है, मुस्कुराइए’

PM Modi Meets Team India

PM Modi Meets Team India

PM MODI meets Team India: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच में भले ही भारत हार गया है. लेकिन देश आज भी उनके पीछे एक ताकत की तरह खड़ा है. पीएम मोदी ने भी टीम की तारीफ की है.

India Vs Australia Final: किसी भी खेल में जीत और हार होती रहती है। कभी कोई टीम लगातार जीतते हुए भी हार जाती है तो कभी हार की कगार पर खड़ी टीम जीत जाती है. यही खेल की खूबसूरती है. चाहे क्रिकेट हो, फुटबॉल हो या हॉकी. हर खेल में हार-जीत लगी रहती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम जब ड्रेसिंग रूम में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से मिले तो उन्होंने ये बातें उनसे साझा कीं और उनका हौसला बढ़ाया.

दरअसल, विश्व कप का फाइनल मैच रविवार (19 नवंबर) को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। भारत के 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में चार विकेट पर 241 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. इस हार ने भारतीय फैंस का दिल तोड़ दिया, क्योंकि भारत बिना एक भी मैच हारे फाइनल में पहुंच गया था. फाइनल देखने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह स्टेडियम पहुंचे थे.

जब मोदी ड्रेसिंग रूम में पहुंचे

जैसे ही ऑस्ट्रेलिया ने रन चेज़ पूरा किया, उनके खिलाड़ी दौड़ते हुए पिच पर पहुंच गए. दूसरी तरफ निराश भारतीय खिलाड़ी थे, जिनके कंधे हार से झुके हुए थे. खुद कप्तान रोहित शर्मा की आंखों में भी आंसू थे. टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों का भी यही हाल था. हालांकि, जब टीम ड्रेसिंग रूम में पहुंची तो पीएम मोदी भारतीय टीम के निराश खिलाड़ियों से मिलने वहां पहुंचे. उन्होंने पूरी टीम से मुलाकात कर हौसला अफजाई की.

विराट-रोहित ने थामा हाथ, शमी को लगाया गले

ड्रेसिंग रूम में टीम इंडिया के खिलाड़ियों से मुलाकात करते हुए पीएम मोदी का एक वीडियो सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि पीएम मोदी टीम के सभी खिलाड़ियों से मुलाकात कर रहे हैं. वह सबसे पहले रोहित और विराट कोहली से मिलते हैं। उन्हें रोहित से यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘आप लोग 10 मैच जीतकर यहां आए हैं। ऐसा (मैचों में हार) होता रहता है. मुस्कुराओ भाई, देश तुम लोगों को देख रहा है। वह रोहित और विराट के कंधे भी थपथपा रहे हैं.

पीएम मोदी कहते हैं, ‘मैंने सोचा कि मुझे आप लोगों से मिलना चाहिए.’ वह टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से भी मिलते हैं और कहते हैं, ‘आप लोगों ने बहुत मेहनत की है।’ इसके बाद उनकी मुलाकात रवींद्र जड़ेजा से होती है. पीएम मोदी मोहम्मद शमी से मिलते हैं और उन्हें गले लगाते हुए कहते हैं, ‘आपने इस बार बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है.’ प्रधानमंत्री मोदी एक-एक कर भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों से मिलते हैं और उनका हौसला बढ़ाते हैं.

Web Title: Rohit-Kohli held hands, hugged Shami, when PM Modi told the players – ‘Winning and losing keep happening, smile’

हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें NEWSZON पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट न्यूज़ ज़ोन पर पढ़ें बॉलीवुड, खेल जगत, 2023 लोकसभा से जुड़ी ख़बरें। For more related stories, follow: News in Hindi

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *