Payal Rohatgi | पायल रोहतगी बायोग्राफी | payal rohatgi biography | पायल रोहतगी जीवनी

फिल्मों में आने से पहले पायल रोहतगी टीवी और रियलिटी शो में नज़र आ चुकी है। पायल रोहतगी साल 2008 में बिग-बॉस की भी प्रतिभागी रह चुकी है। पायल रोहतगी का जन्म 1984 में 9 नवंबर को हैदराबाद तेलंगाना में हुआ था। पायल रोहतगी ने कंप्यूटर इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त की है।

पायल रोहतगी
Born on 09 Nov 1984 (Age 36) हैदराबाद, तेलंगाना

पायल रोहतगी जीवनी


पायल रोहतगी एक भारतीय फिल्म एक्ट्रेस हैं, जोकि मुख्य तौर से हिंदी सिनेमा में सक्रिय हैं। पायल की हालिया रिलीज फिल्म वेलेंनटाईन नाईट है। फिल्मों में आने से पहले पायल टीवी और रियलिटी शो में नज़र आ चुकी है। पायल साल 2008 में बिग-बॉस की भी प्रतिभागी रह चुकी है।

जन्म
पायल रोहतगी का जन्म 1984 में 9 नवंबर को हैदराबाद तेलंगाना में हुआ था।

पढ़ाई दी
पायल ने कंप्यूटर इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त की है।

करियर
रोहतगी ने साल 2002 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘यह क्या हो रहा है’ से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा, जिसके बाद वह साल 2006 में भी 36 चीन टाउन में भी नज़र आयी। फिल्म कोपरेट में भी पायल ने सांग किया है। फिल्म दिल कबड्डी में पायल, इरफ़ान खान के साथ दिखाई दी थी।

पायल रोहतगी ने प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता और दीया मिर्जा के साथ वर्ष में फेमिना मिस इंडिया पेजेंट का हिस्सा बनकर अपने करियर की शुरुआत की। वहां रोहतगी ने सुपर मॉडल मिस टूरिज्म वर्ल्ड का खिताब जीता।

पायल रोहतगी 2011 से भारतीय पहलवान संग्राम सिंह के साथ रिश्ते में हैं, जिनसे उनकी मुलाकात रियलिटी शो इंडिया के सेट पर हुई थी। 27 फरवरी 2014 को, उन्होंने अहमदाबाद में पहलवान संग्राम सिंह से सगाई की। अप्रैल 2015 में, रोहतगी अपने मंगेतर पहलवान संग्राम सिंह के साथ स्टार प्लस पर डांस रियलिटी शो नच बलिए 7 में नजर आई थीं। वे 7 वें फाइनल एपिसोड तक शो में रहे।

2012 में, रोहतगी ने निर्देशक दिबाकर बनर्जी और अनुराग कश्यप द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया।

पायल रोहतगी ने ट्विटर अकाउंट से कई बार फर्जी समाचार और फ्रिंज सिद्धांत साझा किए। वह 2019 के हैदराबाद सामूहिक बलात्कार “सांप्रदायिकता” के लिए ट्विटर पर एक सप्ताह के लिए बंद हो गई थी। मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल ने रोहतगी को 2019 में ब्लॉक कर दिया, लेकिन बाद में मुख्यमंत्री की पत्नी अमृता फड़नवीस ने उन्हें समर्थन देने के लिए आवाज उठाई।

जून 2019 में, पायल रोहतगी ने दावा किया कि मराठा शासक शिवाजी शूद्र वर्ण में पैदा हुए थे और बाद में जाति पदानुक्रम में चले गए। एनसीपी नेता जितेंद्र अवहद ने उनके खिलाफ मुंबई में शिकायत दर्ज की और उनकी टिप्पणी पर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो माफी जारी की।

रोहतगी ने दावा किया कि भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू मोतीलाल नेहरू के वैध बच्चे नहीं थे, लेकिन अक्टूबर 2019 में फेसबुक वीडियो में एक अन्य व्यक्ति के साथ कमला नेहरू के अवैध संबंध से पैदा हुए। उसने यह भी आरोप लगाया कि मोतीलाल नेहरू की पाँच पत्नियाँ थीं। युवा कांग्रेस नेता ने नेहरू परिवार के अपमान के लिए उनके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज की। बाद में, उन्होंने प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी को सार्वजनिक माफी की पेशकश की।15 दिसंबर को नेहरू-गांधी परिवार पर उनकी टिप्पणी के कारण उन्हें अहमदाबाद में बूंदी पुलिस ने हिरासत में लिया था। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 16 दिसंबर 2019 को कोर्ट ने उन्हें 9 दिनों के लिए 24 दिसंबर 2019 तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।17 दिसंबर को उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।

जुलाई 2020 में उसका ट्विटर अकाउंट फिर से निलंबित कर दिया गया।

वर्षफ़िल्मचरित्र
2007हे बेबीविशेष भूमिका
2007ढोलसोफी
200636 चाइना टाउन
2006मिस्टर 100%
2004तौबा तौबा
2004रक्ततान्या
2004प्लान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pooja Hegde Photos: ट्रेडिशनल लुक अपनाकर साड़ी पहने नजर आईं पूजा हेगड़े, तस्वीरें देखकर खूबसूरती के कायल हुए फैंस Ariana Aimes Biography/Wiki, Age, Height, Career, Photos & More Tejaswi Prakash Photos: ऑल ब्लैक लुक में तेजस्वी प्रकाश ने चलाए नैन बाण, तस्वीरों को देखकर फैंस हुए क्लीन बोल्ड Indian television actress Aamna Sharif | 40 साल की उम्र में थमने का नाम नहीं ले रहीं आमना शरीफ की Hotness, ब्लू शॉर्ट ड्रेस में शेयर की तस्वीरें Rakul Preet Singh Indo-Western इंडो-वेस्टर्न आउटफिट में रकुल प्रीत ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, इंटरनेट पर वायरल हुआ हॉट लुक