March 1, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

पायल रोहतगी बायोग्राफी, जीवनी | Payal Rohatgi Biography in Hindi

Payal Rohatgi Biography in Hindi

Payal Rohatgi Biography in Hindi

पायल रोहतगी  की जीवनी, जीवन परिचय, पति, शादी, टीवी शो, फिल्मे (Payal Rohatgi Biography, age, Husband , Lock Upp Tv Show, Family, Lock Upp Tv Show, in Hindi)

Payal Rohatgi Biography: पायल रोहतगी एक भारतीय अभिनेत्री है. वह हिंदी फिल्मो में अपने काम के लिए जानी जाती है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी. 2002 में, उन्होंने हिंदी फिल्म ‘ये क्या हो रहा है’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. उसके बाद, वह कई फिल्मो में नज़र आई जेसे पाथ, प्लान, राख्ट, तौबा तौबा, हे बेबी, दिल कबड्डी, वेलेंटाइन नाइट और अन्य. वह टीवी के कई रियलिटी शो में भी नज़र आई.

पायल रोहतगी का व्यक्तिगत जीवन | Personal Life of Payal Rohatgi

पायल रोहतगी का जन्म 9 नवम्बर 1985 को हैदराबाद, तेलंगाना में हुआ था. उनके पिता का नाम शशांक रोहतगी है वह रासायनिक इंजीनियर है. उनकी माता का नाम वीना रोहतगी है, वह पूर्व इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर है. पायल के एक भाई है जिसका नाम गौरव रोहतगी है वह भी इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर है. पायल ने उद्गम स्कूल, अहमदाबाद से अपनी शुरूआती पढाई पूर्ण की. उसके बाद, उन्होंने लालभाई दल्पत्भाई कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग, अहमदाबाद से स्नातक किया. अगर बात करे पायल की लव लाइफ की तो 27 फरवरी 2014 को, उन्होंने अहमदाबाद में पहलवान संग्राम सिंह से सगाई की।

पायल रोहतगी

जानकारी

नामपायल रोहतगी
व्यवसायअभिनेत्री
आयु37 वर्ष (2022 के अनुसार)
ऊचाईइंच में 5’5
भार55 कि.ग्रा.
बालो का रंगकाला
आँखों का रंगभूरा
जन्मतिथि9 नवम्बर 1985
जन्मस्थानहैदराबाद, तेलंगाना
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू
गृहनगरअहमदाबाद, गुजरात
स्कूलउद्गम स्कूल, अहमदाबाद
विश्वविधालयलालभाई दल्पत्भाई कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग, अहमदाबाद
शैक्षणिक योग्यतास्नातक
पिता का नामशशांक रोहतगी (रासायनिक इंजीनियर)
माता का नामवीना रोहतगी (पूर्व इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर)
बहन का नामकोई नही
भाई का नामगौरव रोहतगी (इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर)
वैवाहिक  स्थितिविवाहित
पति का नामसंग्राम सिंह (रेसलर)
शौकगाने सुनना
पसंदीदा कलरसुनहरा, काला
पसंदीदा भोजनचॉकलेट केक

पायल रोहतगी का करियर | Payal Rohatgi Career

अपनी पढाई पूर्ण होने के बाद, उन्होंने फेमिना मिस इंडिया पेजेंट (Femina Miss India pageant) में भाग लिया, इस प्रतियोगिता में प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता और दिया मिर्जा भी शामिल थी. उन्होंने मिस इंडिया टूरिज्म के रूप में मिस वर्ल्ड टूरिज्म में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व किया. वहा उन्होंने सुपर मॉडल मिस टूरिज्म वर्ल्ड का खिताब जीता। उसके बाद, उन्होंने अमूल, निरमा, नेस्कैफे, डाबर हेयर ऑयल, जगुआर बाथ पैनल आदि जैसे लोकप्रिय ब्रांडों के लिए मॉडलिंग शुरू कर दी। वह रॉक बैंड, सिल्क रूट और इंडिपॉप कलाकार केके द्वारा संगीत वीडियो में भी दिखाई दीं।

पायल रोहतगी

2002 में पायल रोहतगी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत हैरी बावेजा की फिल्म ‘ये क्या हो रहा है’ से की थी. इसके बाद पायल रोहतगी ने कई फिल्मो में अभिनय किया जैसे शरण (अंग्रेजी), तुमसे मिलाकर, पुलिस बल: एक इनसाइड स्टोरी, तौबा तौबा, कॉर्पोरेट, हे बेबी, ढोल, अग्ली और पगली, वेलेंटाइन नाइट और अन्य।

हिंदी फिल्मये क्या हो रहा है!(2002), ढोल(2007), 36 चाइना टाउन(2006), मिस्टर १००%(2006), तौबा तौबा, रक्त, प्लान
अंग्रेजी फिल्मरिफ्यूज’ (2002)
तेलुगु फिल्म‘थिरुपाची अरुवा’ (2007)
टीवीबिग बॉस (2008,प्रतिभागी के रूप में) सी.आई.डी. (2010)

पायल रोहतगी विवाद | Payal Rohatgi Controversy

  • 2012 में, रोहतगी ने निर्देशक दिबाकर बनर्जी और अनुराग कश्यप द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया।
  • रोहतगी ने ट्विटर अकाउंट से कई बार फर्जी समाचार और फ्रिंज सिद्धांत साझा किए। वह 2019 के हैदराबाद सामूहिक बलात्कार “सांप्रदायिकता” के लिए ट्विटर पर एक सप्ताह के लिए बंद हो गई थी। मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल ने रोहतगी को 2019 में ब्लॉक कर दिया, लेकिन बाद में मुख्यमंत्री की पत्नी अमृता फड़नवीस ने उन्हें समर्थन देने के लिए आवाज उठाई।
  • जून 2019 में, रोहतगी ने दावा किया कि मराठा शासक शिवाजी शूद्र वर्ण में पैदा हुए थे और बाद में जाति पदानुक्रम में चले गए। एनसीपी नेता जितेंद्र अवहद ने उनके खिलाफ मुंबई में शिकायत दर्ज की और उनकी टिप्पणी पर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो माफी जारी की।
  • रोहतगी ने दावा किया कि भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू मोतीलाल नेहरू के वैध बच्चे नहीं थे, लेकिन अक्टूबर 2019 में फेसबुक वीडियो में एक अन्य व्यक्ति के साथ कमला नेहरू के अवैध संबंध से पैदा हुए। उसने यह भी आरोप लगाया कि मोतीलाल नेहरू की पाँच पत्नियाँ थीं। युवा कांग्रेस नेता ने नेहरू परिवार के अपमान के लिए उनके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज की। बाद में, उन्होंने प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी को सार्वजनिक माफी की पेशकश की। 15 दिसंबर को नेहरू-गांधी परिवार पर उनकी टिप्पणी के कारण उन्हें अहमदाबाद में बूंदी पुलिस ने हिरासत में लिया था। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 16 दिसंबर 2019 को कोर्ट ने उन्हें 9 दिनों के लिए 24 दिसंबर 2019 तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 17 दिसंबर को उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।
  • जुलाई 2020 में उसका ट्विटर अकाउंट फिर से निलंबित कर दिया गया।

पायल रोहतगी की कुल संपत्ति (Payal Rohatgi Net -Worth )

कुल संपत्ति (Net Worth 2021)$ 5 मिलियन
कुल संपत्ति रुपयों में (Net Worth In Indian Rupees)38 करोड़

संपर्क विवरण

  • कार्यालय का पता मुंबई।
  • मोबाइल या फ़ोन नंबर –
  • ईमेल पता अद्यतन करेगा।
  • घर का पता मुंबई, भारत।
पायल रोहतगी

FAQ

पायल रोहतगी की शादी कब हुई?

पायल रोहतंगी 2011 से भारतीय पहलवान संग्राम सिंह को डेट कर रही थीं। इस जोड़े ने 27 फरवरी 2014 को अहमदाबाद में एक-दूसरे से सगाई कर ली लेकिन एक लंबे अंतराल के बाद भी दोनों ने अभी तक शादी नहीं की है।

पायल रोहतगी के पति कौन है ?

भारतीय पहलवान संग्राम सिंह उनके मंगेतर है।

पायल रोहतगी का जन्म कब हुआ था ?

9 नवंबर 1985

अंतिम कुछ शब्द –

दोस्तों मै आशा करता हूँ आपको ” पायल रोहतगी का जीवन परिचय |Payal Rohatgi Biography in hindi ” वाला Blog पसंद आया होगा अगर आपको मेरा ये Blog पसंद आया हो तो अपने दोस्तों और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करे लोगो को भी इसकी जानकारी दे

अगर आपकी कोई प्रतिकिर्याएँ हे तो हमे जरूर बताये Contact Us में जाकर आप हमें ईमेल कर सकते है या हमें सोशल मीडिया पर फॉलो कर सकते है जल्दी ही आपसे एक नए ब्लॉग के साथ मुलाकात होगी तब तक के हमें ब्लॉग पर बने रहने के लिए ”धन्यवाद

Read More

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: Payal Rohatgi Biography in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *