March 2, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

पॉल वॉकर की मृत्यु कैसे हुई? | Paul Walker Ki Maut Kaise Hui?

How did Paul Walker die? , Paul Walker Ki Maut Kaise Hui?

पॉल वॉकर की मृत्यु कैसे हुई? | Paul Walker Ki Maut Kaise Hui?: पॉल विलियम वॉकर (अंग्रेज़ी: Paul William Walker) 12 सितम्बर, 1973 – 30 नवम्बर 2013) एक अमेरिकी अभिनेता थे। इन्होंने 25 से ज्यादा फ़िल्मों में काम किया था। 1999 में हिट फ़िल्म वार्सिटी ब्लूज़ द्वारा इन्हें ख्याति प्राप्त हुई। इन्हें सबसे अधिक इनकी द फ़ास्ट एंड द फ़्यूरियस फ़िल्म शृंखला में ब्रायन ओ’कॉनर की निभाई गई भूमिका के लिए जाना जाता है। इन्होंने ऐट बिलो, इनटू द ब्ल्यू, सीज़ ऑल दैट और टेकर्स जैसी सफ़ल फ़िल्मों में भी काम किया था। वॉकर नैशनल ज्यॉग्रैफिक चैनल की शृंखला एक्सपीडिशन ग्रेट वाइट में भी नज़र आए थे। 30 नवम्बर 2013, को 40 वर्ष की उम्र में एक कार दुर्घटना में वॉकर की मृत्यु हो गयी।

हॉलीवुड के फेमस स्टार पॉल वॉकर की कैलिफोर्निया में एक कार हादसे के दौरान मौत हो गई। पॉल वॉकर उस समय अपने दोस्त की पोर्शे कार से एक चैरिटी इवेंट में शरीक होने के लिए जा रहे थे।

About

Paul Walker – American actor

Paul William Walker IV was an American actor. He was known for his role as Brian O’Conner in the Fast & Furious franchise.

  • Born: 12 September 1973, Glendale, California, United States
  • Died: 30 November 2013, Valencia, Santa Clarita, California, United States
  • Height: 1.88 m
  • Buried: 14 December 2013, Forest Lawn, Los Angeles, California, United States
  • Children: Meadow Rain Walker
  • Siblings: Cody Walker, Caleb Walker, Amie Walker, Ashlie Walker

महत्वपूर्ण सवालों के जबाब:-

पॉल वॉकर की तेजी से मृत्यु कब हुई 7?

हाई-ऑक्टेन फ्रैंचाइज़ी में सातवीं किस्त त्रासदी के साथ हिल गई थी जब नवंबर 2013 में एक वाहन दुर्घटना में वॉकर की मौत हो गई थी, ऐसे समय में जब उत्पादन केवल आंशिक रूप से किया गया था।

पॉल वॉकर का आखिरी सीन कौन सा फिल्माया गया था?

फिल्म के अंतिम क्षणों में डोम (डीजल) और ब्रायन (वॉकर) एक खुली सड़क पर कंधे से कंधा मिलाकर गाड़ी चलाते हुए एक दूसरे को अलविदा कह रहे थे । इस दिल दहला देने वाले दृश्य के लिए एक बॉडी डबल का उपयोग किया गया था और इस प्रभाव को प्राप्त करने के लिए वॉकर के चेहरे को पोस्ट-प्रोडक्शन में सुपर-इंपोज़ किया गया था। यह क्या है?

पॉल वॉकर ने किसे डेट किया था?

यह पता चला है कि जब वह मर गया, पॉल 23 वर्षीय जैस्मीन पिलचर्ड-गोस्नेल के साथ रिश्ते में था – और दोनों ने 33 वर्ष की उम्र में डेटिंग शुरू कर दी थी और वह केवल 16 वर्ष की थी।

फास्ट एंड फ्यूरियस से कोई मर गया क्या?

प्रिय अभिनेता पॉल वॉकर, जो फास्ट एंड द फ्यूरियस फिल्मों में ब्रायन ओ’कॉनर के रूप में अपनी भूमिका के लिए सबसे प्रसिद्ध थे, कल वैलेंसिया, सीए में एक कार दुर्घटना में मारे गए थे। वह 40 साल के थे।

 Follow Us On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Youtube ChannelClick Here
 TwitterClick Here
 Website Click Here
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: How did Paul Walker die? , Paul Walker Ki Maut Kaise Hui?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *