March 1, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

Online Satta : कनाडा के एक App के जरिये होता था खेल, 19 लोग गिरफ्तार, इन शहरों से जुड़े तार

Online Satta

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कनाडा के एक एप बेस्ड ऑनलाइन सट्टा रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस संबंध में दिल्ली के मास्टर माइंड व उसके मैनेजर समेत 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी ‘फन रूलेट गेम’ के जरिये ऑनलाइन सट्टा खिलवाते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से 14 कंप्यूटर, एक लैपटॉप, 15 हजार रुपये व अन्य सामान बरामद किया है। शुरुआती जांच के बाद सट्टा रैकेट के तार मुंबई, कानपुर समेत कई शहरों से जुड़ रहे हैं। पुलिस को पिंटू नामक एक अन्य आरोपी की तलाश है।

फन रूलेट गेम

अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त विचित्र वीर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सुल्तानपुरी इलाके के अमन विहार स्थित एक मकान में ऑनलाइन सट्टा रैकेट चलाया जा रहा है। यहां ‘फन रूलेट गेम’ के जरिये सट्टा लगवाया जा रहा है। सूचना के बाद फौरन एसीपी अनिल शर्मा, इंस्पेक्टर अजय कुमार व अन्य की टीम ने मौके पर छापामारी की। मकान में पूरा सैटअप लगाकर सट्टा खिलवाया जा रहा था।

सट्टा लगाने आए 17 लोग

पुलिस ने मास्टर माइंड विष्णु और इसके मैनेजर गौरव सिंह को गिरफ्तार कर लिया। यहां सट्टा लगाने आए बाकी 17 लोग निखिल शर्मा, राकेश, ओम प्रकाश, इरफान, पवनसुन, शकील, राजू मेहतो, आसिफ, सलीम, विष्णु, रवि कुमार, आकाश, विशाल, मनोज कुमार, राजेश जायसवाल, अमित और राजेश को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में विष्णु ने बताया कि कुछ पूर्व वह पिंटू नामक शख्स के संपर्क में आया। उसने ही उसे सट्टा रैकेट के बारे में बताकर पूरा सैटअप करवाया।

दो मिनट के अंदर आ जाता था रिजल्ट

आरोपी ने बताया कि अमन विहार में किराए का मकान लेकर यहां पर 14 कंप्यूटर व अन्य सामान का इंतजाम कर सैटअप तैयार किया गया। पिंटू एप के जरिये खेलने वाले की आईडी और पासवर्ड दे देता था। उसके बाद सट्टा लगाने वाला अपनी रकम लगा देता था। महज दो मिनट के भीतर नंबर पर लगाई गई रकम का रिजल्ट आ जाता था। जीतने पर सट्टा लगाने वाले को 90 गुना रकम मिल जाती थी। एप को इस तरह डिजाइन किया गया था कि ज्यादातर लोग अपनी रकम को हार जाते थे। सट्टा लगवाने के बाद विष्णु को पांच से 18 फीसदी तक की रकम कमीशन के रूप में मिलती थी। जिस एप से सट्टा खिलवाया जा रहा है वह कनाडा से ऑपरेट हो रहा है। अपराध शाखा की टीम विष्णु और गौरव से पूछताछ कर पिंटू की तलाश कर रही है।

 Follow Us On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Youtube ChannelClick Here
 TwitterClick Here
 Website Click Here
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: Online Satta: The game was done through a Canadian app, 19 people arrested, wires related to these cities

Thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *