March 5, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

कृषक इंटर कॉलेज की छात्रा ईतिशा को लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी विजेंद्र सिंह ने दिए 5100 रुपए

मवाना के कृषक इंटर कॉलेज मवाना की छात्रा कुमारी ईतिशा कक्षा नाइंथ में पढ़ती है यह छात्र कॉलेज का नाम रोशन राष्ट्रीय स्तर पर कर चुकी है। छात्रा ईतिशा ने हरियाणा में कुश्ती प्रथम स्थान प्राप्त कर यूपी का नाम रोशन किया था। इसके अलावा इलाहाबाद एवं दिल्ली में कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। अन्य स्थानों पर भी ईतिशा ने मेडल एवं स्मृति प्राप्त किए हैं।

छात्रा ईतिशा को लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी विजेंद्र सिंह की ओर से भी सम्मानित किया गया है। छात्रा ईतिशा को 5100 रुपए देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर चौधरी विजेंद्र सिंह ने कुमारी ईतिशा को सम्मानित करने के उपरांत कहा कि जो छात्रा इंटर पास करेगी उसे वह अपने कॉलेज एसवीएस में ग्रेजुएशन की शिक्षा हर छात्राओं को निशुल्क दी जाएगी। यह घोषणा उन्होंने कृषक इंटर कॉलेज मवाना में की है।

उन्होंने कहा कि छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिए हम हमेशा तत्पर हैं और उन्हें आगे बढ़ाने का कार्य करते रहगे। आपको बता दे कि चौधरी विजेंद्र सिंह की हापुड़ में मोनारड यूनिवर्सिटी है और यह कई यूनिवर्सिटियां के चांसलर भी है और कई कॉलेज के अध्यक्ष भी है। शिक्षा के क्षेत्र में इनका यह एक बड़ा नाम है। देखा गया है कि होनहार बच्चों को प्रोत्साहित करते हैं।

इसी कड़ी में कृषक इंटर कॉलेज मवाना की छात्रा कुमारी इतिशा को भी इन्होंने सम्मानित किया है। इस अवसर पर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर देवेंद्र कुमार ने कहा कि कुमारी इतिशा ग्राम मुबारिकपुर के एक किसान परिवार से ताल्लुक रखती है। उन्होंने कहा कि हमारे कॉलेज की ये छात्रा पढ़ाई में भी होशियार है और इसने अपना खेल कुश्ती का चुना है कुश्ती में प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर कॉलेज का नाम रोशन कर चुकी है और अनेकों मेडल एवं स्मृति चिन्ह प्राप्त कर चुकी है कालिज स्तर पर भी इस छात्रा को स्मृति चिन्ह मेडल पहनाकर कई बार सम्मानित किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि आज बेहद खुशी की बात है कि लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी विजेंद्र सिंह के द्वारा भी इस छात्रा को सम्मानित किया गया है देवेंद्र कुमार कहते है कि चौधरी विजेंद्र सिंह बिजनौर लोकसभा से लोकदल के उम्मीदवार हैं जिन्होंने एक अच्छी पहल की है मैं इनको बधाई और धन्यवाद देना चाहता हूं ।

इस अवसर पर कॉलेज के उप प्रधानाचार्य शिक्षक नेता चौधरी नरेश पाल सिंह ने कहा कि हमारे कॉलेज के छात्र छात्राएं राष्ट्रीय स्तर पर कॉलेज का नाम रोशन कर चुके हैं। जिनमें मुख्य रूप से वॉलीबॉल के कप्तान गुरुचंद उर्फ चांद ने वॉलीबॉल में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। यहां कबड्डी में भी राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी मोहम्मद इलियास इस कॉलेज ने दिए हैं इस कॉलेज में ग्रामीण अंचल से आए हुए छात्र- छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ उच्च श्रेणी के खिलाड़ी बनाने का कार्य किया जाता है कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर देवेंद्र कुमार के द्वारा जो छात्र छात्राएं पढ़ाई में सांस्कृतिक कार्यक्रम में या खेलकूद में कॉलेज का नाम रोशन करते हैं उन्हें कॉलेज स्तर पर प्रोत्साहित एवं सम्मानित भी किया जाता है। इस अवसर पर कॉलेज की छात्र छात्राएं एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *