Nanglamal Sugar Mill Payment: नंगलामल मिल ने किया संपूर्ण गन्ना भुगतान

Nanglamal Sugar Mill Payment: नंगलामल शुगर मिल द्वारा गत पेराई सत्र 2020-21 का संपूर्ण गन्ना भुगतान कर दिया गया है। सोमवार को भ्रमण के लिए पहुंचे डीसीओ को यूनिट हेड ने समिति को भेजी गई एडवाइजरी की कॉपी भी उपलब्ध कराई।

नंगलामल शुगर मिल के यूनिट हेड वाईडी शर्मा ने बताया कि पेराई सत्र 2020-21 में मिल ने 105•53 लाख कुंतल गन्ना खरीदा था। जिसका कुल देय 33,78,5•32 लाख रुपए था। उन्होंने बताया कि मिल प्रशासन ने सोमवार को संपूर्ण गन्ना भुगतान समिति को भेजने के साथ परिषद अंशदान का भुगतान भी कर दिया।

वाईडी शर्मा ने बताया कि उन्होंने एडवाइजरी की समिति को भेजने के अलावा एक कॉपी जिला गन्ना अधिकारी दुष्यंत कुमार को भी सौंपी है। दुष्यंत कुमार मिल पहुंचे थे। वहीं, गन्ना विभागाध्यक्ष एलडी शर्मा ने बताया कि आगामी पेराई सत्र के लिए गन्ना सर्वेक्षण का काम शुरु हो गया है। किसान स्वयं मौजूद रहकर अपने गन्ना रकबा का सत्यापन करें, ऑनलाइन घोषणापत्र आवश्य भरें ताकि पेराई सत्र में दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

एलडी शर्मा ने बताया कि गन्ना प्रजाति 0238 विभिन्न रोगों से ग्रसित होने के कारण गन्ना उत्पादन काफी घटता जा रहा है। इसलिए रोगों से बचाव के साथ मिल द्वारा उपलब्ध कराई जा रही नई गन्ना प्रजातियों 0118, 15023, 8272 की स्ट्रेंच विधि से बुवाई करें।

Web Title: Nanglamal Sugar Mill Payment: Nanglamal Mill made the entire sugarcane payment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Mardana Sasur – (Hindi Web Series) – All Seasons, Episodes, and Cast Aamna Sharif Photo | 40 साल की उम्र में बेहद ही जवां लगती हैं आमना शरीफ, फिटनेस के मामले में मलाइका को भी देती हैं मात कुर्सी पर बैठ कर लॉन्ग शर्ट में ‘Monalisa’ ने दिए कई सिजलिंग पोज, Photos ने हाई किया इंटरनेट का पारा Urfi Javed Photos: स्कर्ट की जगह ‘पॉलीथीन’ लपेटकर उर्फी जावेद ने कराया फोटोशूट, यूजर्स बोले- उफ्फ कतई जहर! Malavika Mohanan Photos: मालविका मोहनन के सिंपल और सोबर अवतार ने खींचा फैंस का ध्यान, बढ़ाई दिलों की धड़कनें