March 1, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

Modipuram News : विनायक विद्यापीठ में लोहड़ी का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया, पारंपरिक गीत-संगीत और ढोल नंगाड़ों ने जमाया रंग

Modipuram News : विनायक विद्यापीठ, मोदीपुरम में लोहड़ी का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया l कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संस्थान के निदेशक इंजीo विकास कुमार एवं विशिष्ठ अतिथि संस्थान की डीन एकता सिंधु रही। मुख्य अतिथि एवं विशिष्ठ अतिथि ने अग्नि प्रज्वलित कर तिल, मूंगफली, रेवड़ी, मक्के की आहुति देकर कार्यक्रम की शुरूआत की। सभी फैकल्टी व स्टाफ के सदस्यों ने अग्नि के चारों ओर चक्कर लगा कर उसमें रेवड़ी, मूंगफली व गज्जक की आहूति डाली।

मुख्य अतिथि ने संस्थान के सभी सदस्यों को लोहड़ी की बधाई एवं शुभकामनाएं दी और कहा कि इस प्रकार के आयोजन जहां त्योहारों के महत्व को संजोए रखते हैं। वहीं हम लोगो में सामाजिक मेलजोल, आपसी प्रेम व भाईचारे की प्रबल भावना भी बढ़ाते हैं।

उन्होंने कहा कि लोहड़ी, प्रेम एवं एकजुटता का प्रतीक है इसलिए इस पर्व को हमें एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना को समझते हुए मनाना चाहिए वही विशिष्ठ अतिथि डीन एकता सिंधु ने उपस्थित सभी सदस्यों को लोहड़ी की शुभकामनाएं दी और कहा कि लोहड़ी हम सभी को मिलजुल कर मनानी चाहिए और इस दिन हमें संकल्प लेना चाहिए कि समाज में फैली हुई बुराइयों को दूर करेंगे और लोगों को भी जागरूक करेंगे।

कार्यक्रम में संस्थान के सभी सदस्यों ने खूब मस्ती की ओर डांस किए साथ ही मूंगफली रेवड़ी गजक का प्रसाद वितरित कर लोहड़ी के त्यौहार का आनंद उठाया l संस्थान की प्राचार्या डॉ अनुप्रिता शर्मा ने संस्थान के सभी सदस्यों को अपने एक संदेश में लोहड़ी पर्व की शुभकामनाए दी। कार्यक्रम में संस्थान के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एवं फैकल्टी मेंबर्स मौजूद रहें।

Follow Us On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Youtube ChannelClick Here
 TwitterClick Here
 Website Click Here
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: Modipuram News: The festival of Lohri was celebrated with great fanfare in Vinayak Vidyapeeth, traditional song-music and dhol nangados added color

Thanks!

Read Also :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *