March 1, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

मोदीपुरम न्यूज़ : विनायक विद्यापीठ में बीएड प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए एक ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

मोदीपुरम न्यूज़ : विनायक विद्यापीठ में बीएड प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए एक ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसमे विद्यार्थियो का स्वागत उनको तिलक लगा कर किया।

कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय की प्राचार्या डा0 अनुप्रिता शर्मा, निदेशक इंजिo विकास कुमार एवं बीएड विभागाध्यक्ष एकता सिंधु द्वारा मां सरस्वती की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्जवलित किया गया। महाविद्यालय की प्राचार्या ने सभी विद्यार्थियों को नए सैशन के लिए अपनी शुभकामनाए देते हुवे उन्हें मेहनत कर बुलदियों को छुने के लिए प्रेरित किया, उन्होंने कहा कि मेहनत करके ही आप अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकते है, यदि आप मेहनत करते है तो लक्ष्य को पाना आपके लिए कतई मुश्किल नही होगा।

वही निदेशक इंजी0 विकास कुमार ने भी विधार्थियो को नए सैशन के लिए बधाई दी और कहा कि यह आपके लिए एक सुअवसर है जिसका आपको फायदा अवश्य उठाना चाहिए। बीएड विभागाध्यक्ष एकता सिंधु ने बताया कि इस ओरिएंटेशन प्रोग्राम का उद्देश्य विद्यार्थियों को शुरूवाती तौर पर प्रोफेशन के ढांचे को समझाना है, जिसमें विद्यार्थी को स्टडी मैटेरियल, कोर्स नॉलेज, फयूचर प्रोस्पैक्ट्स, एग्जाम पैटर्न और कोरिकुलम की जानकारी देना है। उन्होंने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के द्वारा संस्थान के। बारे में विस्तृत जानकारी दी।

इस कार्यक्रम में सभी बी एड विभाग के सहायक प्रोफेसर सीमा चौधरी, जगजीत कौर, रंजीत सैनी के अलावा समस्त शिक्षकगण एवं विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *