Meerut : गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने को बन गए लुटेरे, पुलिस ने दबोच लिये

  • पुलिस ने ऐसे युवकों को पकड़ा जो गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए राहगीरों से लूटपाट करने लगे थे.
  • पुलिस ने सीसीटीवी से पहचान कर आरोपितों को पकड़ लिया. इनके कब्जे से मोबाइल एटीएम व नकदी बरामद हुई है.
  • मेरठ में सोतीगंज के कबाड़ियों पर पुलिस प्रशासन ने कसा शिकंजा..

मेरठ : गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए तीन युवक राहगीरों से लूटपाट करने लगे. पुलिस ने सीसीटीवी से पहचान कर आरोपितों को पकड़ लिया. इनके कब्जे से मोबाइल, एटीएम व नकदी बरामद हुई है.

ये है मामला :

मेरठ कोतवाली थाना क्षेत्र के लाला का बाजार स्थित शीशमहल निवासी रजत सिंघल एक कंपनी में अकाउंटेंट है. शनिवार रात वह स्कूटी से घर लौट रहे थे. इसी बीच एक बुजुर्ग ने उनसे लिफ्ट मांगी. बुजुर्ग को विक्टोरिया पार्क के पास उतारकर वह आगे चल दिए. जैसे ही वह प्रोफेसर कालोनी के पास पहुंचे तो तीन युवकों ने उन्हें रोक लिया और मारपीट कर आरोपितों ने उनसे मोबाइल व पर्स लूट लिया. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी.

मेरठ पुलिस सूत्रों की खबर के मुताबिक करीब पचास से ज्यादा फुटेज खंगालने पर आरोपितों की पहचान मन्नू राजपूत निवासी नेहरूगर थाना नौचंदी, दिनेश चौहान उर्फ हनी निवासी हनुमानपुरी, सूरजकुंड व हरीश निवासी आर्यनगर थाना सिविल लाइन के रूप में हुई. इन्हें पुलिस ने रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उन्होंने बताया कि दिन में वह फूड डिलीवरी का काम करते थे. गर्लफ्रेंड के खर्चे पूरे करने के लिए सेलरी कम पड़ती थी. इस वजह से वह रात के समय लूटपाट करने लगे.

मेरठ में सोतीगंज के कबाड़ियों पर पुलिस प्रशासन ने कसा शिकंजा :

वहीं, मेरठ की सदर बाजार पुलिस ने सोतीगंज के मन्नू उर्फ मुईनुद्दीन कबाड़ी की 1.10 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है. पुलिस ने बताया कि मन्नू ने मुंडाली क्षेत्र के कुंढ़ला गांव में तीन हजार गज का प्लाट खरीदा था. पुलिस ने पहले मुनादी कराई और फिर प्रशासन का आदेश प्लाट की दीवार पर चस्पा करा दिया. कबाड़ी पर गैंगस्टर 14(ए) के तहत यह कार्रवाई की गई है.

सोतीगंज में चोरी और लूट के वाहन काटने वाले कबाड़ियों की पुलिस ने सूची बनाई है, लेकिन दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज होने के बावजूद भी इन कबाड़ियों पर कार्रवाई नहीं की जा रही थी क्योंकि कई कबाड़ियों से पुलिस की दोस्ती थी. एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पहले अवैध काम करने वाले पुलिसकर्मियों को हटाकर लाइन में भेजा और अब कबाड़ियों पर कार्रवाई शुरू कराई. पिछले कई दिन से पुलिस कबाड़ियों के यहां दबिश दे रही थी. वहीं शुक्रवार को सदर बाजार पुलिस ढोल बाजे लेकर मुंडाली के कुंढला गांव में पहुंची और यहां संपत्ति कुर्क की.

बताया गया कि दूध की डेयरी की आड़ में प्लाट में चोरी के वाहन काटने का काम चलता था. पुलिस का दावा है कि मन्नू ने चोरी और लूट के वाहन सोतीगंज में काटकर अवैध तरीके से करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित की है. कुर्क संपत्ति में प्लाट (कीमत करीब 95 लाख), अनुबंधित बस (10 लाख), बाइक (75 हजार), स्कूटी (65 हजार) शामिल है. पुलिस की लिखा पढ़ी में बताया गया है कि यह कार्रवाई करीब दो माह से चल रही थी.

अगला नंबर किसका?

सोतीगंज में कार्रवाई के लिए मन्नू के बाद अगला नंबर किसका है? अब इस सवाल का जवाब ढूंढा जा रहा है. पुलिस का दावा है कि सोतीगंज के तीन सगे भाई शातिर कबाड़ी गददू, मोहसिन और जिशान उर्फ पव्वा ने भी चोरी और लूट के वाहन काटकर अवैध संपत्ति अर्जित की है. पुलिस ने उनके खिलाफ भी सबूत ढूंढकर कार्रवाई करने की तैयारी कर दी. हालांकि अभी पुलिस अधिकारी इन कबाड़ियों का नाम बताने से बच रही है.

मन्नू उर्फ मुईनुद्दीन के बाद चोरी और लूट के वाहन काटने वाले अन्य कबाड़ियों पर पुलिस शिकंजा कसेगी. अवैध तरीके से अर्जित की संपत्ति की जांच हो रही है. बकौल प्रभाकर चौधरी, एसएसपी मेरठ, सोतीगंज के अन्य कबाड़ियों की भी जांच चल रही है.

Source : Meerut Police.
[ File Photo ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pooja Hegde Photos: ट्रेडिशनल लुक अपनाकर साड़ी पहने नजर आईं पूजा हेगड़े, तस्वीरें देखकर खूबसूरती के कायल हुए फैंस Ariana Aimes Biography/Wiki, Age, Height, Career, Photos & More Tejaswi Prakash Photos: ऑल ब्लैक लुक में तेजस्वी प्रकाश ने चलाए नैन बाण, तस्वीरों को देखकर फैंस हुए क्लीन बोल्ड Indian television actress Aamna Sharif | 40 साल की उम्र में थमने का नाम नहीं ले रहीं आमना शरीफ की Hotness, ब्लू शॉर्ट ड्रेस में शेयर की तस्वीरें Rakul Preet Singh Indo-Western इंडो-वेस्टर्न आउटफिट में रकुल प्रीत ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, इंटरनेट पर वायरल हुआ हॉट लुक