March 1, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

Meerut News: छात्र-छात्राओं ने सीखे रेडियो एफएम में भविष्य बनाने के गुरुमंत्र

Meerut News

Meerut News

Meerut News: विनायक विद्यापीठ मोदीपुरम मेरठ के ट्रेनिंग एंड प्लेसमैंट विभाग द्वारा बीएजेएमसी एवं बीएफए विभाग के छात्र छात्राओं के लिए रेडियो 90.4 एफएम में एक दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण का आयोजन किया गया। जिसको महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. अनुप्रिता शर्मा द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। उन्होंने छात्रों को रवाना करते हुए कहा कि हमारा इस भ्रमण को करने का मुख्य उद्देश्य आपको सैद्धांतिक ज्ञान के साथ साथ व्यवहारिक ज्ञान देना भी है, जो कि इसी प्रकार के भ्रमण से प्राप्त होता हैं। इस दौरान निदेशक इंजी. विकास कुमार, डीन एकता सिंधु, बीएफए विभाग अध्यक्ष इंदू प्रजापति, बीएजेएमसी के सहायक प्रोफेसर रंजीत सैनी मौजूद रहे।

भ्रमण के दौरान रेडियो आईआईएमटी 90.4 के रेडियो जोकीस ने छात्र छात्राओं को रेडियो एफएम की पूरी प्रक्रिया के बारे में बारीकी से समझाया, उन्हें इंटरव्यू कक्ष, रिकॉर्डिंग कक्ष, ट्रांसमिशन कक्ष भी दिखाएं। साथ ही विभिन्न विषयों पर उनकी रिकॉर्डिंग कराई। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने कुछ प्रश्न भी किये। जिनके उत्तर देकर उनको संतुष्ट किया गया,और छात्र-छात्राओं को रेडियो एफएम में रोज़गार के अवसरों के बारे में भी जानकारी दी गई ।

इस अवसर पर रेडियो डायरेक्टर डॉ. सुघंधा श्रोतीय, एचओडी हुसैन रज़ा, आरजे कपिल, आरजे प्रयास, आरजे अशीष,आरजे साहिबा ने अपने अनुभव छात्रों से साझा किए और उनका मार्गदर्शन किया।

इस भ्रमण के लिए विनायक विद्यापीठ के ट्रेनिंग एंड प्लेसमैंट ऑफिसर प्रवीन शर्मा ने रेडियो 90.4 एफएम की टीम का धन्यवाद किया और उनको स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । महाविद्यालय के निदेशक इंजी. विकास कुमार ने खुशी जाहिर की ओर कहा कि विनायक विद्यापीठ के छात्र छात्राओ के लिए समय-समय पर इस प्रकार के भ्रमण का आयोजन करता रहता है जो कि छात्र-छात्राओं के लिए भविष्य में मददगार साबित होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *