Meerut News | मेरठ में जिला योजना समिति की बैठक में श्रीकांत शर्मा ने कही बड़ी बात, किसानों को साधा

ऊर्जा मंत्री बोले किसानों से नहीं वसूलेंगे ज्यादा बिल: मेरठ में जिला योजना समिति की बैठक में श्रीकांत शर्मा ने कही बड़ी बात, किसानों को साधा, अफसरों को पड़ी फटकार

Meerut News | उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ट्यूबवेल पर मीटर लगाकर अतिरिक्त बिजली बिल वसूली की बात को साजिश कहा है। जिले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा बृहस्पतिवार को जिला योजना समिति की बैठक लेने मेरठ पहुंचे। इस दौरान मंत्री ने कहा ट्यूबवेल पर मीटर लगाने से किसानों के बिजली बिल पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जितना बिल किसान दे रहा था वही देगा, कुछ लोग किसानों को हमारे खिलाफ भड़काने के लिए उन्हें भ्रमित कर रहे हैं।

विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किसानों की नाराजगी दूर करने के लिए बड़ी बात कही। मेरठ विकास भवन में बैठक करते हुए श्रीकांत शर्मा ने कहा प्रदेश स्तर पर बिजली आपूर्ति, खपत की ऑडिटिंग होती है। इसे ठीक रखने के लिए ट्यूबवेल पर मीटर लगवाए जा रहे हैं। ताकि खपत का सही आंकलन हो सके। किसान फिक्रमंद न हों इससे उनकी बिजली बिल पर असर नहीं पड़ेगा। किसान जो बिल पहले दे रहा था उसी चार्ज पर बिल अभी भी देगा। ये कुछ लोग किसानों को ज्यादा बिल की बात कहकर भ्रमित कर रहे हैं।

किसानों को आज 10,500 करोड़ की सब्सिडी दे रही सरकार – मंत्री
सपा, बसपा की सरकार पर निशाना साधते हुए मंत्री ने कहा पिछली सरकारों में किसानों के बिल में 450 करोड़ रुपए की छूट थी, आज प्रदेश सरकार 10500 करोड़ की सब्सिडी किसानों को दे रही है। किसान को जो बिजली दी जाती है उसकी कीमत 7.55 पैसे प्रति यूनिट आती है। मगर हम किसान से उस बिजली का सिर्फ 1.25 पैसा लेते हैं। शेष सारा पैसा सरकार कंपनियों को भुगतान करती है।

अफसरों पर भड़के मंत्री बोले बाहर निकलो, हर गाड़ी में जीपीएस लगवाओ
387 करोड़ रुपए की जिला योजना पर चर्चा करते हुए मंत्री ने अफसरों पर खासी नाराजगी जताई। मंत्री ने डीएम, सीडीओ से कहा अफसर सारा दिन जिले में पड़े रहते हैं। गांवों में भी जाएं, योजनाओं का सत्यापन करें। गोपनीय बैठक में मंत्री ने नाराजगी जताते हुए कहा सभी योजनाओं का हाल खराब है। अधिकारी मौके पर जाकर भौतिक सत्यापन करें। हर अधिकारी की गाड़ी में जीपीएस लगवाएं ताकि पता चले कि कौन कितना फील्ड पर जाता है। डीपीआरओ के गांव मे ंदौरा न करने पर नाराजगी जताई। डीआरडीए पीडी से कहा आवास योजना का सत्यापन नहीं करते तो सही गलत का पता कैसे चलता है।

अब हर गरीब तक पहुंच रहा योजना का लाभ
प्रभारी मंत्री ने कहा अब वो दिन नहीं जब योजनाओं में घपले होते थे। आज प्रधानमंत्री या मुख्यमँत्री की जो भी आवास, पेंशन योजनाएं हैं उनका शत, प्रतिशत लाभ लाभार्थी तक पहुंचता है। पारदर्शिता के साथ हर पात्र को बिना व्यवधान के उसके खाते में पैसे दिए जाते हें। इसकी पूरी मॉनिटरिंग भी की जाती है।

गांवों में हो सेनेटाइजेशन, सफाई

लगातार बढ़ रहे बुखार के मामलों पर मंत्री ने कहा कोरोना, बुखार, डेंगू, वायरल सबसे बचाने के लिए गांव के हर घर तक सफाई, सेनेटाइजेशन किया जाए। जो बुखार चल रहा है उसके लिए पंचायतों में, गांवों के हर घर में दवा का छिड़काव हो। गांव के पोखर, तालाब से अतिक्रमण हटे। कहीं भी पानी जमा न हो इसका ख्याल रखा जाए। मंत्री ने कहा यह खास ख्याल रखा जाए कि गांवों में किसी भी प्रकार का संक्रमण या बुखार न फेलने पाए। पंचायतों के जरिए इसकी मॉनिटरिंग की जाए।

योजनाओं का बूथ तक प्रचार करें कार्यकर्ता
सर्किट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में मंत्री ने कहा केंद्र और प्रदेश सरकार जो योजनाएं चला रही हैं उनका प्रचार-प्रसार गांव-गांव तक हो। बूथ तक हर कार्यकर्ता जाए और योजनाओं का प्रचार करे। जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्रों में जाएं और योजनाओं की जानकारी दें। हर पदाधिकारी, कार्यकर्ता चुनाव की तैयारी में लग जाए।

यह भी पढ़े :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pooja Hegde Photos: ट्रेडिशनल लुक अपनाकर साड़ी पहने नजर आईं पूजा हेगड़े, तस्वीरें देखकर खूबसूरती के कायल हुए फैंस Ariana Aimes Biography/Wiki, Age, Height, Career, Photos & More Tejaswi Prakash Photos: ऑल ब्लैक लुक में तेजस्वी प्रकाश ने चलाए नैन बाण, तस्वीरों को देखकर फैंस हुए क्लीन बोल्ड Indian television actress Aamna Sharif | 40 साल की उम्र में थमने का नाम नहीं ले रहीं आमना शरीफ की Hotness, ब्लू शॉर्ट ड्रेस में शेयर की तस्वीरें Rakul Preet Singh Indo-Western इंडो-वेस्टर्न आउटफिट में रकुल प्रीत ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, इंटरनेट पर वायरल हुआ हॉट लुक