March 1, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

मेरठ : शपथ ग्रहण समारोह में पार्षदों की पिटाई, पीट-पीटकर पार्षदों को प्रेक्षागृह से बाहर निकाला

Meerut Nagar Nikay: मेरठ में नगर निगम के शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम को लेकर बीजेपी और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम नेताओं के बीच मारपीट हो गई. इस दौरान जमकर बवाल हुआ.

  • शपथ ग्रहण समारोह में पार्षदों की पिटाई
  • AIMIM के कई पार्षद सरेआम पिटे गए
  • पीट-पीटकर पार्षदों को प्रेक्षागृह से बाहर निकाला
  • वंदे मातरम के लिए खड़े न होने पर पिटाई की
  • BJP नेताओं, कार्यकर्ताओं ने जमकर पिटाई की
  • पिटाई के दौरान पार्षदों को चोटें लगी, कपड़े फटे
  • वंदे मातरम न गाने पर AIMIM पार्षदों की पिटाई
  • CCS विवि के प्रेक्षागृह की घटना.

उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में नगर निगम के शपथ ग्रहण समारोह में ‘वंदे मातरम’ (Vande Matram) को लेकर जमकर बवाल हो गया है. जिसके बाद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के पार्षदों और बीजेपी (BJP) पार्षदों के बीच हाथापाई हो गई. आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एआईएमआईएम को पार्षदों और कार्यकर्ताओं के साथ शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मारपीट की. इस दौरान समारोह में खूब हंगामा देखने को मिला. वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने किसी तरह पूरे मामले को शांत किया.

आरोप है कि मेरठ नगर निगम में शपथ समारोह कार्यक्रम चल रहा था. ये समारोह सीसीएसयू में चल रहा था. कार्यक्रम की शुरुआत में राष्ट्रगीत ‘वंदे मातरम’ गाया गया, जिस पर सीसीएसयू में मौजूद तमाम नेता और कार्यकर्ता राष्ट्रगीत के सम्मान में अपनी सीट से खड़े हो गए, लेकिन एआईएमआईएम के पार्षद और कार्यकर्ता अपनी सीट से खड़े नहीं हुए और वो कुर्सी पर ही बैठे रहे. इस बात पर बीजेपी पार्षदों और कार्यकर्ताओं को गुस्सा आ गया और दोनों पक्षों के बीच बवाल शुरू हो गया.

जंग का मैदान बना शपथ ग्रहण समारोह

देखते ही देखते सीसीएसयू में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह जंग का मैदान बन गया. दोनों दलों के समर्थक और पार्षद आपस में भिड़ गए. इस दौरान सदन में खूब हंगामा हुआ. मामला बढ़ता देख पुलिस ने हालात को संभालने की कोशिश की और किसी तरह एआईएमआईएम और बीजेपी नेताओं को अलग किया. और किसी तरह पूरे हालात को संभाला. तब कहीं जाकर मामला शांत हो सका. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें दोनों पक्षों के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल रही है वहीं पुलिस कर्मी लगातार विवाद को सुलझाते दिखाई दे रहे हैं. 

शपथ समारोह के दौरान कार्यक्रम में दो बार वंदे मातरम गाया गया था. एआईएमआईएम नेताओं ने आरोप लगाया है कि बीजेपी पार्षदों ने उनके साथ मारपीट की है. उन्होंने कहा कि वो किसी भी कीमत पर वंदे मातरम नहीं गाएंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *