March 5, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

लोकदल का शक्ति प्रदर्शन: पश्चिमी यूपी में अब तक का सबसे बड़ा रोड शो, यूपी की सियासत में हुई जबरदस्त हलचल

सचिन त्यागी – न्यूज़ ज़ोन

  • लोकसभा चुनाव में लोकदल पेश करेगा बड़ी चुनौती: चौधरी विजेंद्र सिंह
  • लोकदल की किसान जोड़ो यात्रा का बिजनौर में स्वागत
  • कहा, लोकदल पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के आदर्शों पर चलने वाली पार्टी है
  • चौधरी विजेंद्र सिंह ने कहा- किसानों और पिछड़ों को उनका हक दिलाया जाएगा

लोकदल ने आज पश्चिमी यूपी में एक बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया. पश्चिमी यूपी के रण में लोकदल भी कूद गई है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी विजेंद्र सिंह (vijendra) की अगुवाई में लोकदल ने रविवार को अपना शक्ति प्रदर्शन किया. गाजियाबाद से बिजनौर तक कई हजारो गाड़ियों और ट्रेक्टरो के काफिले के साथ 130 किलोमीटर लंबा रोड शो किया गया. यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी विजेंद्र सिंह ने कहा कि किसानों और पिछड़ों के हक की लड़ाई होगी. किसानों के लिए एमएसपी कानून लाया जाए. बहुराष्ट्रीय कंपनियां किसानों को धोखा दे रही हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में लोकदल नये आयाम स्थापित करेगा.

लोकदल की किसान जोड़ो यात्रा रविवार शाम को बिजनौर पहुंची। यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। मोटर गाड़ियों, ट्रैक्टरों, बाइकों पर सवार हजारों किसानों के काफिले और ‘जय जवान जय किसान’ के नारे लगाते हुए लोकदल की किसान जोड़ो यात्रा गाजियाबाद से शुरू हुई और मेरठ दौराला, मवाना, बहसूमा, रामराज और मीरापुर, बैराज होते हुवे बिजनौर के शहनाई मंडप पर समाप्त हुई। शहनाई बैंक्वेट में राष्ट्रीय महासचिव ने फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रीय महासचिव विजेंद्र सिंह ने कहा कि वह गरीबों, पिछड़ों, युवाओं और किसानों का दर्द समझते हैं.

राजनीति पंडितो का कहना है कि उन्होंने अपनी याद में किसी पार्टी का इतना बड़ा रोड शो नहीं देखा है। उनका कहना है कि जिस दमदार तरीके से पार्टी ने अपनी शुरवात की है। इसके परिणाम आने वाले चुनाव में देखने को मिल सकते है। उनका कहना है की आने वाले लोकसभा चुनाव में कई बड़ी पार्टीओ को इस पार्टी से बड़ा नुकसान होने वाला है। रोड शो देखने वाले लोगो से न्यूज़ ज़ोन की टीम ने बात की है। लोगो का कहना है कि हमारे इस रोड पर कई बड़े नेताओ के रोड शो निकले है। मगर हमने आज तक इससे बड़ा रोड शो नहीं देखा है।

पश्चिमी यूपी में लोकदल ने एक महीने के अंदर दूसरा बड़ा रोड शो आयोजित किया गया. इसका नेतृत्व लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव विजेंद्र सिंह ने किया. गाजियाबाद से बिजनौर तक 130 किलोमीटर लंबा रोड शो निकाला गया. इससे पहले गाजियाबाद से मेरठ तक रोड शो निकाला गया.

गाजियाबाद से बाबा साहब अंबेडकर को श्रद्धांजलि देकर शुरू हुआ रोड शो बिजनौर में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के माल्यार्पण के साथ समाप्त हुआ। इस दौरान बिजनौर में पार्टी कार्यालय का भी उद्घाटन किया गया. लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव विजेंद्र सिंह ने बिजनौर से ही लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

प्रदेश की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी

लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी विजेंद्र सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह के आदर्शों पर चलने वाली है. लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. बिजनौर लोकसभा सीट के लिए नाम तय हो चुका है, सिर्फ आधिकारिक घोषणा होना बाकी है। लोकदल ही एक ऐसी पार्टी है जो सभी पार्टियों के लिए बड़ी चुनौती पेश करेगी.

रविवार को बिजनौर शहर में आयोजित पत्रकार वार्ता में राष्ट्रीय महासचिव चौधरी विजेंद्र सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी एक राष्ट्रवादी पार्टी है। अगर कोई राष्ट्रवादी पार्टी उनकी पार्टी से हाथ मिलाना चाहती है तो उनका स्वागत है. वह किसान के बेटे हैं इसलिए हर गरीब, पिछड़े, दलित और माताओं-बहनों का दर्द समझते हैं। हम किसानों और पिछड़े वर्गों की लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे और उन्हें उनका अधिकार दिलाएंगे। एमएसपी पर नया कानून बनना चाहिए, ताकि किसानों को उनकी फसल का उचित लाभ मिल सके। पश्चिमी क्षेत्र विकास में पिछड़ रहा है. यहां न तो कोई रेलवे लाइन है और न ही कोई अच्छा मेडिकल हॉस्पिटल. इस क्षेत्र के लोगों ने 1857 के युद्ध और स्वतंत्रता संग्राम में बहुत योगदान दिया।

पश्चिमी यूपी में जबरदस्त तैयारी

रोड शो के दौरान लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव विजेंद्र सिंह ने कहा कि लोकदल पूरे पश्चिमी यूपी में जबरदस्त तैयारी कर रहा है, लोकदल सभी महापुरुषों की विचारधारा को लेकर और चौधरी चरण सिंह जी को आदर्श मानकर आगे बढ़ रहा है.

लोकदल की किसान जोड़ो यात्रा बिजनौर पहुंची. कार्यकर्ताओं और किसानों ने किया स्वागत. इसके बाद राष्ट्रीय महासचिव चौधरी विजेंद्र सिंह ने एक बैंक्वेट हॉल में पार्टी कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया। यात्रा में चौधरी गजेंद्र सिंह नीलकंठ, कमलजीत सिंह, सिकंदर अब्बास, नवीन प्रधान, बिट्टू त्यागी, सचिन त्यागी, अरशद कुरेशी, प्रखर मिश्रा, गौरव चौधरी, हरप्रीत, मनोज चौधरी, डॉ. सौरभ कंवर, सुशील तेवतिया आदि मौजूद रहे।

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह ने लोकदल की स्थापना की थी. 23 दिसंबर को चौधरी साहब की जयंती पर लोकदल पूरे पश्चिमी यूपी में बड़े पैमाने पर कार्यक्रम आयोजित करेगा. लोकदल इन दिनों गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, बिजनौर, सहारनपुर समेत पश्चिमी यूपी के सभी जिलों में बूथ स्तर पर टीमें तैयार कर रहा है.

पार्टी ने पश्चिमी यूपी में लोकदल के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए विजेंद्र सिंह को कमान सौंपी. बिजनौर में राष्ट्रीय महासचिव विजेंद्र सिंह ने कहा कि अब किसानों का पूरा समर्थन और विश्वास लोकदल के साथ है, हम किसानों की आवाज बनकर मजबूती से मैदान में हैं.

किसान जोड़ो यात्रा की खास बातें

  • लोकसभा चुनाव से पहले लोकदल की पश्चिमी यूपी में बड़ी तैयारी, एक महीने से अंदर पश्चिमी यूपी में दूसरा बड़ा रोड शो
  • नवंबर में मेरठ के बाद आज बिजनौर तक शक्ति प्रदर्शन, कई हजार ट्रैक्टरों और गाड़ियों का काफिला शामिल रहा।
  • लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव विजेंद्र सिंह के नेतृत्व में गाजियाबाद से बिजनौर तक 130 किमी लंबा विशाल रोडशो।
  • बिजनौर कार्यालय का किया उद्घाटन।
  • बिजनौर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे पार्टी के महासचिव विजेंद्र सिंह।
  • लोकदल पूरे पश्चिमी यूपी में जबरदस्त तैयारी कर रही है। क्या रालोद की जमीन खिसक रही है?
  • बाबा साहेब आंबेडकर को नमन करके गाजियाबाद से शुरू हुआ रोडशो पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के माल्यार्पण के साथ बिजनौर में होगा खत्म।
  • विजेंद्र सिंह का ऐलान जब तक एमएसपी पर कानून नहीं बनता, किसानों के हक की लड़ाई लोकदल लड़ता रहेगा।
  • सभी महापुरुषों की विचारधारा को लेकर और चौधरी चरण सिंह जी को आदर्श मानकर आगे बढ़ रहा लोकदल।
  • 23 दिसंबर को चौधरी साहब की जन्मतिथि पर लोकदल पूरे पश्चिमी यूपी में बड़े स्तर पर कार्यक्रम करेगा आयोजित।
  • गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, बिजनौर, सहारनपुर समेत पश्चिमी यूपी के सभी जिलों में बूथ स्तर पर टीम तैयार कर रहा लोकदल।
  • पश्चिमी यूपी में लोकदल की लोकसभा चुनावी की तैयारी के लिये पार्टी नें विजेंद्र सिंह को दी कमान।
  • बिजनौर में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव विजेंद्र सिंह ने कहा कि अब किसानों का पूरा समर्थन और विश्वास लोकदल के साथ है, हम अन्नदाताओं की आवाज़ बनकर मजबूती के साथ मैदान मे हैं।
  • किसान कर्ज के बोझ में आत्महत्या करने को मजबूर है, और बाजार में उनकी फसलों को उचित मूल्य नहीं मिल रहा है, अन्ना पशु उनकी फसलों को खराब कर रहे हैं, सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिये।
  • मेरठ मंडल के लोकदल अध्यक्ष गजेंद्र नीलकंठ ने कहा कि हमारी पार्टी किसानों की लड़ाई हमेशा लड़ती आई है और आगे भी लड़ती रहेगी।
Follow Us On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Youtube ChannelClick Here
 TwitterClick Here
 Website Click Here
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: Lok Dal’s show of strength: The biggest road show till date in Western UP, tremendous stir in UP politics

Thanks!

Read Also :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *