March 5, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

संसद हमले की 22वीं बरसी के दिन संसद की सुरक्षा में भारी चूक

संसद भवन पर हुए आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर बुधवार को संसद से सामने आए वीडियो में एक शख्स को टेबल पर कूदते हुए देखा जा सकता है और सुरक्षाकर्मियों के अलावा कुछ सांसद भी उसे पकड़ने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं.

देश की संसद के निचले सदन में सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में चूक उस वक्त सामने आई जब दर्शक दीर्घा में बैठे दो लोग अचानक लोकसभा में कूद पड़े. संसद भवन पर हुए आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर बुधवार को संसद से सामने आए वीडियो में एक शख्स को टेबल पर कूदते हुए देखा जा सकता है और सुरक्षाकर्मियों के अलावा कुछ सांसद भी उसे पकड़ने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं.

शर्तें त्रुटिपूर्ण थीं, कार्रवाई होगी: भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल

घटना के वक्त सदन की अध्यक्षता कर रहे बीजेपी सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा, ”कुछ खामी जरूर है… जब पहले शख्स को नीचे देखा गया तो हमें लगा कि वह गिर गया होगा, लेकिन जब दूसरा शख्स भी गिरा नीचे आने लगे, हम सतर्क हो गये।” हो गया…” दूसरे शख्स ने अपना जूता खोलकर कुछ निकालने की कोशिश की, जिसके बाद धुआं निकला…उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी…स्पीकर और जिम्मेदार लोग इस पर फैसला लेंगे…अगर घटना घटी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंचे थे सदन में…”

2 लोगों को हिरासत में लिया गया

पुलिस ने परिवहन भवन के सामने दो प्रदर्शनकारियों, एक पुरुष और एक महिला, को हिरासत में लिया है, जो रंग-बिरंगी धुआं छोड़ने वाली सामग्री के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। घटना संसद के बाहर हुई: दिल्ली पुलिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *