Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: बापूजी से बड़े हैं जेठालाल और तीन बच्चों के पिता हैं पोपटलाल, जानिए तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के बारे में दिलचस्प बातें

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: पॉपुलर कॉमेडी शो तारक मेहता का पहला एपिसोड 28 जुलाई 2008 को प्रसारित किया गया था। 13 साल से ये शो लगातार दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है। इसकी लोकप्रियता में जरा भी कमी नहीं आई है। शो का हर एक किरदार अपने आप में खास है और इनकी पहचान भी शो के नाम से ही होती है। बे समय से चले आ रहे इस सिटकॉम ने हाल में ही 3200 एपिसोड्स पूरे किए हैं। यह एकमात्र ऐसा पारिवारिक टीवी शो है, जिसने हर एक आयु के दर्शकों का मनोरंजन किया है। जेठालाल की परेशानियां, टप्पू सेना की शरारतें और गोकुलधाम की महिला मंडली की तरकीबें लोगों की इस शो पर दिलचस्पी बनाए रखती है।

जानिए शो से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें..
आज हम आपको शो के लोगों से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो आपने शो देखते हुए तो नोटिस नहीं की होगी। लेकिन आज जानकर हैरान जरूर हो जाएंगे…

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah
Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

असल जिंदगी में बापूजी से बड़े हैं जेठालाल
शो में दिलीप जोशी (जेठालाल) के पिता की भूमिका निभाने वाले अमित भट्ट (बापूजी) अपने ऑन-स्क्रीन बेटे से उम्र में छोटे हैं।

दयाबेन और सुंदरलाल
दयाबेन और सुंदरलाल

दयाबेन और सुंदरलाल असल जिंदगी में हैं भाई-बहन
दयाबेन (दिशा वकानी) और सुंदरलाल (मयूर वकानी) जो शो में भाई-बहन का किरदार निभाते हैं, असल जिंदगी में भी भाई-बहन ही हैं। दिशा वकानी के शो छोड़ने के बाद मयूर भी शो में नजर नहीं आते हैं।

 टप्पू
टप्पू

सबसे ज्यादा कमाई करने वाले चाइल्ड आर्टिस्ट हैं भव्य गांधी
भव्य गांधी ने शो में टप्पू की भूमिका निभाई थी, वे टीवी इंडस्ट्री के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले बाल कलाकारों में से एक थे। 8 साल तक शो का हिस्सा रहने के बाद उन्हें ये धारावाहिक छोड़ दिया। वह प्रति एपिसोड 10,000 रुपये चार्ज करते थे।

आत्माराम तुकाराम भिड़े
आत्माराम तुकाराम भिड़े

इंजीनियर हैं भिड़े मास्टर
आत्माराम तुकाराम भिड़े का किरदार निभाने वाले मंदार चंदवादकर एक बेहतरीन सिंगर होने के साथ-साथ असल जिंदगी में भी इंजीनियर हैं।

पत्रकार पोपटलाल- फोटो : सोनी सब
पत्रकार पोपटलाल- फोटो : सोनी सब

तीन बच्चों के पिता हैं पोपटलाल 
शो में ‘बैचलर-फॉरएवर’ पोपटलाल की भूमिका निभाने वाले श्याम पाठक असल जिंदगी में एक खुशहाल शादीशुदा आदमी हैं और उनके तीन बच्चे हैं।

सुंदरलाल
सुंदरलाल

सुंदरलाल ने भारतीय संस्कृति में एमए किया है 
सुंदरलाल की भूमिका निभाने वाले मयूर वकानी वास्तविक जीवन में एक कलाकार हैं और उन्होंने गुजरात की ‘झांकी’ बनाने में भी योगदान दिया था जिसे गणतंत्र दिवस की परेड में ले जाया गया था।

अय्यर, बबिता जी और जेठालाल
अय्यर, बबिता जी और जेठालाल

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बतौर राइटर आए थे अय्यर
अय्यर का किरदार निभाने वाले तनुज महाशब्दे ने शो के लेखक के रूप में अपनी शुरुआत की थी। दिलीप जोशी उर्फ जेठालाल के सुझाव के बाद ही निर्माता ने उन्हें अय्यर की भूमिका देने का फैसला किया। वह वास्तविक जीवन में महाराष्ट्रियन हैं, न कि दक्षिण-भारतीय। शो में बबीता जी के पति अय्यर का किरदार निभाने वाले तनुज महाशब्दे अभी तक सिंगल हैं।

गोगी
गोगी

गोगी और टप्पू असल जिंदगी में चचेरे भाई हैं
समय शाह (गोगी) और भव्य गांधी (टप्पू) असल जीवन में चचेरे भाई हैं।

बबीताजी
बबीताजी

पहले भी काम कर चुके हैं जेठालाल और बबीताजी
जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी तारक मेहता से पहले भी बबीता जी यानी मुनमुन दत्ता के साथ काम कर चुके हैं। दोनों हम सब बाराती शो में साथ नजर आए थे।

तो जेठालाल होते बापूजी
दिलीप जोशी को सबसे पहले चंपक लाल यानी बापू जी की भूमिका के लिए संपर्क किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Aamna Sharif Photo | 40 साल की उम्र में बेहद ही जवां लगती हैं आमना शरीफ, फिटनेस के मामले में मलाइका को भी देती हैं मात कुर्सी पर बैठ कर लॉन्ग शर्ट में ‘Monalisa’ ने दिए कई सिजलिंग पोज, Photos ने हाई किया इंटरनेट का पारा Urfi Javed Photos: स्कर्ट की जगह ‘पॉलीथीन’ लपेटकर उर्फी जावेद ने कराया फोटोशूट, यूजर्स बोले- उफ्फ कतई जहर! Malavika Mohanan Photos: मालविका मोहनन के सिंपल और सोबर अवतार ने खींचा फैंस का ध्यान, बढ़ाई दिलों की धड़कनें Bhojpuri actress Neha Malik Photos: झुक-झुककर भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा मलिक ने दिए कई बोल्ड पोज, तस्वीरों को बारीकी से निहार रहे फैंस