March 2, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

केशव प्रसाद मौर्य का Whatsapp नंबर | Keshav Prasad Maurya Contact Number | Keshav Prasad Maurya Phone Whatsapp Number

केशव प्रसाद मौर्य का whatsapp नंबर

केशव प्रसाद मौर्य का whatsapp नंबर

केशव प्रसाद मौर्य का Whatsapp नंबर | Keshav Prasad Maurya Contact Number | Phone Whatsapp Number

प्रिय दोस्तों आज हम इस लेख में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के संपर्क नंबर के साथ-साथ व्हाट्सएप नंबर (उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री) बताने जा रहे हैं हम भारतीय जनता पार्टी नेता व् उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के संपर्क नंबर के बारे में जानकारी प्रदान कर रहे हैं। .

भारतीय जनता पार्टी बड़े नेता और प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य संपर्क नंबर और फोन नंबर आदि काफी लोग खोज रहे थे। अब इस लेख में हमें डिप्टी सीएम संपर्क नंबर घर का पता और अन्य सोशल मीडिया खातों पर सभी सूचना पत्र साझा करने में खुशी हो रही है।

केशव प्रसाद मौर्य भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश के ओबीसी नेताओं में से एक हैं. बहुत हद तक उन्हीं की बदौलत राज्य में लगातार दो बार योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है और वह इस समय उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री भी हैं

UP Keshav Prasad Maurya Contact Number

7 मई 1969 को जन्में केशव प्रसाद मौर्य उत्तर प्रदेश के लगातार दूसरी बार उप मुख्यमंत्री हैं। कम उम्र में RSS और VHP बजरंग दल के साथ राजनीतिक करियर की शुरुवात करने वाले केशव प्रसाद मौर्य कई बार सांसद और प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके है। आप सभी जानते हैं कि केशव प्रसाद मौर्य उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम हैं की उनके पास जेड प्लस सुरक्षा है। सभी लोग डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से जुड़ नहीं पाए। अगर आप डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिलना चाहते हैं तो आप पूरा लेख ध्यान से पढ़ सकते हैं।

केशव प्रसाद मौर्य जी इस समय उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तो हैं मगर 10 मार्च 2022 को आये चुनाव परिणाम में वो अपना चुनाव हार गए हैं लेकिन भारतीय जनता आलाकमान द्वारा फिर भी उन्हें राज्य का उप मुख्यमंत्री बनाए रखने की घोषणा की गई है तो आप लोग जो अपनी समस्याएं सीधे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तक पहुंचाना चाहते हैं आज हम आपको यह बताएंगे कि किस तरह आप उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी से कांटेक्ट कर सकते हैं सभी जानकारियां आज हम आपको प्रदान करेंगे अधिक जानकारी के लिए लेख को पूरा पढ़े।

Information:

  • Full Name – Keshav Prasad Maurya
  • Born date – 7 may 1969
  • age – 51 years old
  • Political party- bhartiya Janata Party
  • Consistency – phulpur (Up)
  • Official website –

Keshav Prasad Maurya political career

केशव प्रसाद मौर्य का जन्म कौशाम्बी जनपद के सिराथू में कोइरी परिवार में हुआ में हुआ. इनके माता-पिता कृषि कार्य करते थे. उन्होंने काफी परेशान का सामना किया है। इस बात की जानकारी आप इस से ले सकते हैं कि उन्होंने चाय की दुकान भी चलाई और समाचार पत्र का विक्रय भी किया है. राजनीतिक कैरियर की बात करें तो उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत इलाहाबाद पश्चिमी विधानसभा सीट से की थी . इन्होंने पश्चिमी विधानसभा सीट इलाहाबाद से 2002 में स्थानीय माफिया अतीक अहमद के खिलाफ भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा.

पहले इस चुनाव में इनको मात्र 000 वोट ही मिले। जबकि वह चौथे स्थान पर रहे. 2007 की उत्तर प्रदेश विधानसभा सीट में इन्होंने चुनाव लगा लेकिन फिर भी असफलता प्राप्त हुई. इसके पश्चात 2000 के प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपने क्षेत्र सिराथू से पहली बार विधायक चुने गए. इलाहाबाद प्रतापगढ़ कौशांबी तथा फतेहपुर से वह अकेले भाजपा के विधायक चुने गए.

Keshav Prasad Maurya phone Number

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को कौन नहीं जानता होगा चाहे वह अपनी सीट हार गए हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी में उनका इतना बड़ा कद है कि उन्हें दोबारा राज्य का उपमुख्यमंत्री बनाया गया हम आपको बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य भारतीय जनता पार्टी के ओबीसी समाज के बड़े नेताओं में से एक हैं तथा भारतीय जनता पार्टी के नेता होने के कारण ही उन्हें राज्य में उपमुख्यमंत्री का दर्जा दिया गया।

केशव प्रसाद मौर्य 2013 में इलाहाबाद की कॉलेज में ईसाई धर्म प्रचारक के आगमन के विरोध का नेतृत्व करते हुए पूरे प्रदेश में प्रसिद्ध हो गए। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें फूलपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया वह तीन लाख से अधिक वोटों से अपने प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद धर्मराज सिंह पटेल को उन्होंने पराजित कर जीत हासिल की।

2016 में भाजपा ने उन्हें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनाया इसके पश्चात 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनके द्वारा किए गए कार्यो के कारण ऐतिहासिक जीत प्राप्त की। चुनाव परिणाम आने के बाद उन्हे मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार माना जा रहे था। लेकिन उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाया गया केशव प्रसाद मौर्य भाजपा के प्रदेश इकाई के पिछड़े वर्ग के बड़े नेताओं में से एक हैं.

Keshav Prasad Maurya Phone number

Deputy CM contact number – 0532-2421754, 9415235082

Keshav Prasad Maurya address – Address: Vill. & PO.-Kasiya, Teh.-Sirathu, Janpad-Kaushambi, 10/2 Alkapuri Colony, Nyay Marg, Allahabad-211001

Keshav Prasad Maurya fax number – N/A

Deputy CM Keshav Prasad Maurya mobile number – N/A

Keshav Prasad Maurya Whatsapp number

अब इस समय उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य राज्य में बहुत प्रसिद्ध व्यक्ति हैं और अगर कोई संपर्क नंबर विवरण प्राप्त करता है तो हर कोई उनसे संपर्क करता है।

वर्तमान में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से संपर्क करने या व्हाट्सएप नंबर के माध्यम से अन्य नियुक्ति के सबसे ट्रेंडिंग कोर्स में, आप व्हाट्सएप की मदद से वॉयस रिकॉर्डिंग भेजने के लिए संदेश फोटो और वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम होंगे। लेकिन आज तक ऐसा कोई नहीं है लेकिन उस नंबर को सार्वजनिक उपयोग के लिए वितरित किया गया है।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को कौन नहीं जानता होगा, कुछ दिनों पहले ही वह उत्तर प्रदेश के देवरिया में उन्होंने एक पार्टी कार्यक्रम में भाग लिया तथा उन्होंने कहा कि यूपी में फिर से भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनेगी और योगी आदित्यनाथ राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे.

हम आपको यह भी बता दें कि बिना उनके भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में नहीं जीत सकती है. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि एक उप मुख्यमंत्री होने के नाते उनके पास जेड प्लस सिक्योरिटी है जिसके तहत राज्य के सभी कार्यकर्ता नेता उनसे सीधे संवाद नहीं कर पाते हैं

आप अपनी समस्याएं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तक पहुंचा सकते है. हमारा आपको कांटेक्ट नंबर बताना इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि बहुत से लोग अपनी समस्याएं उप मुख्यमंत्री तक नहीं पहुंचा पाते हैं कांटेक्ट नंबर के जरिए आप उनके ऑफिस एड्रेस पर कॉल कर अपनी समस्या सीधे उन तक पहुंचा सकते हैं

  • Keshav Prasad Maurya Whatsapp number – not available

Deputy CM social media account

  • Facebook ID –
  • Instagram ID –
  • Twitter ID – Click Here
  • Official website –
  • YouTube ID –
  • Gmail ID –

उत्तर प्रदेश राज्य की हेल्पलाइन मदयाम से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से उनके द्वारा प्रदान किए गए हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके संपर्क कर सकती है। हेल्पलाइन नंबर – 181 है। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम से सीधे संपर्क करने के लिए यह सबसे अच्छा दांव है।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जो कि इस समय योगी आदित्यनाथ सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं

FAQs

Keshav Prasad Maurya contact numberWhat is the date of birth of Keshav Prasad Maurya?

Keshav Prasad Maurya bag born on 7 may 1969.How to connect deputy CM Keshav Prasad Maurya?

all the information related to Keshav Prasad Maurya in this article please read full article.How to book an appointment to meet Keshav Prasad Maurya?

To meet with Keshav Prasad Maurya you are required to book an online appointment so you need to call on his office phone number.

दोस्तों आज हमने आपको उत्तर प्रदेश राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी के कांटेक्ट नंबर (Keshav Prasad Maurya Contact Number) की जानकारी दी हमारे द्वारा दी हुई जानकारी आपको कैसी लगी पार्टियों से जुड़े कोई भी प्रश्न आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके प्रश्नों का अवश्य उत्तर देंगे धन्यवाद पोस्ट को शेयर करना ना भूले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *