Kanpur News: सेवानिवृत्त शिक्षक से रिश्वत लेने पर विजीलेंस ने बीएसए को पकड़ा

  • सेवानिवृत्त शिक्षक से रिश्वत लेने पर विजीलेंस ने बीएसए को पकड़ा
  • योगी सरकार का रिश्वतखोर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पर कड़ा प्रहार, विजिलेंस टीम के हाथ लगे बेसिक शिक्षा में बड़े स्तर पर घोटाले के अभिलेखीय साक्ष्य.
  • कई अन्य अधीनस्थ खण्ड शिक्षा अधिकारियों के भी कारगुजारी के रिकार्ड विजिलेंस के कब्जे में.
  • बीएसए के औरैया स्थित अस्थायी निवास पर विजिलेंस टीम की खोजबीन जारी.
  • विजिलेंस को प्रारंभिक तौर पर आय से अधिक संपत्ति होने की मिली संभावना.
  • अध्यापक से बीईओ और “बीईओ से बीएसए बने विपिन कुमार पर भ्रष्टाचार के बड़े आरोप.
  • भ्रष्ट बीएसए विपिन कुमार ने परवीक्षा काल में ही परिजनों के नाम से खरीद डाली गृह जनपद कौशाम्बी में करोड़ों की संपत्ति.
  • सामान्य वर्ग के गरीब (EWS) कोटे में नियुक्त विपिन कुमार छः माह के कार्यकाल में ही बन गए करोड़पति…

कानपुर / औरैया : सेवानिवृत्त शिक्षक को एरियर का भुगतान कराने के नाम पर रिश्वत लेते बीएसए विपिन कुमार तिवारी रंगे हाथों पकड़े गए. शिक्षक की शिकायत पर शुक्रवार को विजीलेंस की टीम ने कार्रवाई की. अधिकारी बीएसए को अपने साथ कानपुर ले गए.

सहायल क्षेत्र के बगियापुर के ऐडिड महर्षि दयानंद उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक रहे राधाचरन का सितंबर 2012 से अप्रैल 2018 तक का एरियर का करीब 50 लाख रुपये बकाया है. आरोप है कि बकाया एरियर भुगतान के लिए बीएसए विपिन कुमार ने उनसे एरियर का 10 प्रतिशत रिश्वत के रूप में मांगा था.

सूत्रों के मुताबिक विद्यालय का कोई विवाद छह साल से कोर्ट में चल रहा था. राधाचरन 2020 में विभाग से सेवानिवृत्त हुए थे. तब से लगातार बकाया भुगतान को लेकर बीएसए कार्यालय के चक्कर लगा रहे थे. भुगतान न होने पर शिक्षक ने कोर्ट की शरण ली थी.

फरवरी 2022 में कोर्ट से आदेश भी हुआ था. रुपये का लेनदेन न हो पाने के चलते शिक्षक का भुगतान नहीं किया जा रहा था. बीएसए ने भुगतान करने के नाम पर उनसे रिश्वत मांगी थी. राधाचरण रिश्वत देने के लिए तैयार हुए तो बीएसए ने उन्हें शुक्रवार शाम छह बजे के बाद दफ्तर बुलाया था.

इस बीच राधाचरन ने कानपुर विजीलेंस से संपर्क कर रिश्वत मांगे जाने की जानकारी दी. इसे लेकर सक्रिय हुई टीम शुक्रवार शाम औरैया पहुंची. कलेक्ट्रेट से दो कर्मचारियों को साथ लेने के बाद शाम छह बजे टीम बीएसए दफ्तर जा पहुंची. पहले शिक्षक को रुपयों में केमिकल लगाकर बीएसए के पास भेजा गया. राधाचरन के हाथ से बीएसए ने 50 हजार रुपये ले लिए. उनके रुपये लेते ही विजीलेंस की टीम ने उन्हें पकड़ लिया.

इस संबंध में सीओ सिटी प्रदीप कुमार ने बताया कि बेसिक शिक्षा अधिकारी के खिलाफ विजीलेंस टीम ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. कोतवाली पुलिस के साथ विजीलेंस टीम बीएसए को साथ लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई है.

चश्मदीद बता रहे है कि बीएसए विपिन कुमार तिवारी देर शाम अपने कार्यालय पर ही बैठे थे. इसी बीच एंटी करप्‍शन की टीम वहां पहुंची और उन्‍हें हिरासत में लें लिया गया. मिली जानकारी के अनुसार फरवरी में होनी है बीएसए की शादी.

 Follow Us On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Youtube ChannelClick Here
 TwitterClick Here
 Website Click Here
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: Kanpur News: Vigilance caught BSA for taking bribe from retired teacher

Thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Disha Patani Photos: दिशा पाटनी ने सफेद लहंगे में चुरा ली सारी लाइलाइट, मुड़-मुड़कर दिए कातिलाना पोज Pooja Hegde Photos: ट्रेडिशनल लुक अपनाकर साड़ी पहने नजर आईं पूजा हेगड़े, तस्वीरें देखकर खूबसूरती के कायल हुए फैंस Ariana Aimes Biography/Wiki, Age, Height, Career, Photos & More Tejaswi Prakash Photos: ऑल ब्लैक लुक में तेजस्वी प्रकाश ने चलाए नैन बाण, तस्वीरों को देखकर फैंस हुए क्लीन बोल्ड Indian television actress Aamna Sharif | 40 साल की उम्र में थमने का नाम नहीं ले रहीं आमना शरीफ की Hotness, ब्लू शॉर्ट ड्रेस में शेयर की तस्वीरें