21 जून | अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मेरठ लोहिया नगर पुलिस एंक्लेव के लोगो ने किया योगाभ्यास

21 जून | अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मेरठ लोहिया नगर पुलिस एंक्लेव के लोगो ने किया योगाभ्यास

मेरठ | 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर समस्त मेरठ लोहिया नगर पुलिस एंक्लेव के लोगो ने योगाभ्यास किया। भाजपा श्रमिक कामगार कर्मचारी महासंघ के एडवोकेट रविंदर सिंह भारतीय के नेतृत्व में लोग उपस्थित रहे एवम योग किया। इस मोके पर एडवोकेट रविंदर सिंह ने योग के महत्त्व के बारे में बताते हुए कहा कि योगा दिवस का उद्देश्य लोगो को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है, योग के द्वारा हम एक स्वस्थ जीवन जी सकते है।

उन्होंने कहा कि योग हमारे देश में प्राचीन समय से किया जाता है। इसके लाभ और महता के कारण आज देश के लाखो लोग नियमित रूप से योगा करते है. तथा लाभ की प्राप्ति करते है। कालोनी के अध्यक्ष के पी सिंह ने योग के स्थापना दिवस पर अपने विचार रखते हुए कहा कि 21 जून 2015 को पहली बार अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। जिसमे 170 देशो ने भाग लिया और एक साथ सबसे अधिक लोगो ने योग करके एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जिसे अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर प्रदर्शित किया गया।

होमगार्ड विभाग में कमांडेंट वेदपाल चपराणा ने लोगो को जागरूक करते हुए कहा कि आप में भी अधिकतर लोग नियमित योग करते होंगे, और कुछ लोग नहीं भी करते होंगे. इसलिए आज के इस दिवस का मुख्य उद्देश्य आप सभी लोगो को योग के प्रति प्रेरित करना है।

इसी अवसर पर कालोनी की निवासी श्रीमती राजबाला ने महिलाओ को जागरूक करते हुए कहा कि कई लोग कहते है, योग क्यों महत्वपूर्ण है? आज अधितकतर लोग बीमारियों से ग्रस्त रहते है. तथा कई लोग चिंता ग्रस्त रहते है. जिस कारण अपना कार्य सही ढंग से नहीं कर पाते है. इन सभी समस्याओ का समाधान ही योग है।

साथ ही भारतीय क्रिकेट खिलाडी सुभम मावी ने भी युवाओ से अपील करते हुए कहा कि योग करके हम शारीरिक तथा मानसिक रूप से स्वस्थ रह सकते है. तथा साथ ही मोटापा, दुबलापन और कमजोरी की स्थिति से छुटकारा पा सकते है. इसलिए मेरा आप सभी से आग्रह है, कि रोजाना योग जरुर करें।

इस अवसर पर सुरेंद्र ठेकेदार, रमेश सोलंकी, भगत सिंह, सरदार सिंह, सुरेंद्र यादव, अनिल शर्मा, अरुण त्यागी, राठी, त्यागी इत्यादि सभी उपस्थित रहे एवम अपने विचार साझा करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

दुर्घटना में गवां दिए दोनों पैर, फिर भी IAS बनने का ऐसा जुनून Monalisa Superhot Photo: मोनालिसा ने मिंट ग्रीन आउटफिट में दिखाया अलग अंदाज, वायरल हुआ लुक Rashmi Desai Photoshoot: रश्मि देसाई कैमरे के सामने फिर हुई बोल्ड, व्हाइट ड्रैस में दिए ऐसे पोज Malaika Arora returned from Paris | पेरिस से अर्जुन कपूर संग लौटी मलाइका अरोड़ा, चेहरे पर दिखा गजब का नूर, देखें फोटो Trishala Dutt | कितनी बदल गई हैं संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, ट्रांसफॉर्मेशन देख पहचान पाना हुआ मुश्किल, देखें Photos