March 1, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

JanSamarth – National Portal for Government Sponsored … | जानिए क्या है जनसमर्थ पोर्टल, जिसका PM मोदी ने किया शुभारंभ

JanSamarth

JanSamarth

JanSamarth – National Portal for Government Sponsored … | जानिए, क्या है जनसमर्थ पोर्टल, जिसका PM मोदी ने किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली क्रेडिट लिंक्ड सरकारी योजनाओं के लिए राष्ट्रीय पोर्टल, जन समर्थ पोर्टल का शुभारंभ किया. इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अब सारी समस्याओं का निदान एक ही जगह मिल जाएगा. उन्होंने वित्त मंत्रालय की तारीफ करते हुए कहा कि बीते सालों में वित्त मंत्रालय और कॉरपोरेट मंत्रालय ने अपने कामों के द्वारा सही समय पर सही निर्णयों के द्वारा अपनी एक लीगसी बनाई है, एक बेहतरीन सफर तय किया है. आप सभी इस विरासत का हिस्सा हैं

उन्होंने कहा कि आज यहां रुपये की गौरवशाली यात्रा को भी दिखाया गया। इस सफर से परिचित कराने वाली डिजिटल प्रदर्शनी भी शुरू हुई और आजादी के अमृत महोत्सव के लिए समर्पित नए सिक्के भी जारी हुए. पीएम के अनुसार आजादी का ये अमृत महोत्सव सिर्फ 75 वर्षों का उत्सव मात्र नहीं है, बल्कि आज़ादी के नायक, नायिकाओं ने आज़ाद भारत के लिए जो सपने देखे थे, उन सपनों को परिपूर्ण करना, उन सपनों में नया सामर्थ्य भरना और नए संकल्पों को लेकर आगे बढ़ने का ये पल है. 

पीएम मोगी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने भी बीते आठ वर्षों में अलग-अलग आयामों पर काम किया है. इस दौरान देश में जो जनभागीदारी बढ़ी और उन्होंने देश के विकास को गति दी है, देश के गरीब से गरीब नागरिक को सशक्त किया है. 

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान ने गरीब को सम्मान से जीने का अवसर दिया.पक्के घर, बिजली, गैस, पानी, मुफ्त इलाज जैसी सुविधाओं ने गरीब की गरिमा बढ़ाई और सुविधा बढ़ाई. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में मुफ्त राशन की योजना ने 80 करोड़ से अधिक देशवासियों को भूख की आशंका से मुक्ति दिलाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *