Gold Rate Today: सोना खरीदने के लिए अच्छा समय, कीमतों में आई बड़ी गिरावट

दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 420 रुपये टूटकर 57,554 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है. इससे पिछले सत्र में पीली धातु का भाव 54,974 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

शादी के सीजन में अगर आप भी सोना, चांदी या फिर इसके बने गहने खरीदने का प्लान कर रहे है तो आपके लिए ये अच्छी खबर है। शादियों के मौसम में सोने और चांदी की कीमत में लगातार बढ़ोतरी का दौर जारी है। इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन भी पीली धातू के दामों में तेजी दर्ज की गई है।

  • 10g of 24k gold (99.9%) in Meerut is – 55,450.00 Indian Rupee
  • 10g of 24k gold (99.9%) in Delhi, India is – 55,470.00 Indian Rupee
  • 10g of 24k gold (99.9%) in Mumbai is – 55,415.00 Indian Rupee

दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 420 रुपये टूटकर 57,554 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है. HDFC सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. इससे पिछले सत्र में पीली धातु का भाव 54,974 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. सोने की तर्ज पर चांदी भी 869 रुपये के नुकसान से 68,254 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना नुकसान के साथ 1,788 डॉलर प्रति औंस पर मौजूद था. वहीं, चांदी भी गिरावट के साथ 23.14 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी.

HDFC सिक्योरिटीज के शोध विश्लेषक दिलीप परमार ने कहा कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पावेल ने कहा है कि मुद्रास्फीति को लक्षित स्तर पर लाने के लिए अगले साल ब्याज दरों में और बढ़ोतरी संभव है. उन्होंने कहा कि इससे कॉमेक्स (जिंस बाजार) में सोने के भाव नीचे आ गए हैं.

भारत के आयात बिल पर भी इस आकर्षण का असर

आपको बता दें कि सोने को लेकर भारतीयों का आकर्षण दुनिया भर में प्रसिद्ध है. यहां तक की पूरी दुनिया के गोल्ड के कारोबार और भारत के आयात बिल पर भी इस आकर्षण का सीधा असर देखने को मिलता है. ऐसे में जानना जरूरी हो जाता है कि भारत में भी किस क्षेत्र और किस जिले में सोने को लेकर प्यार दूसरे हिस्से से कहीं ज्यादा है. इसके अलावा बता दें कि भारत दुनिया में सबसे अधिक सोने की खपत वाले देशों में दूसरे स्थान पर है.

Gold Rate Today: शादी के सीजन में सोना 2100 तो चांदी 12800 रुपये सस्ता खरीदने का सुनहरा मौका

Follow Us On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Youtube ChannelClick Here
 TwitterClick Here
 Website Click Here

मिस कॉल देकर ऐसे जानें सोने का लेटेस्ट प्राइस

22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड जूलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। कुछ ही देर में एसएमएस (SMS) के जरिए रेट्स मिल जाएंगे। इसके साथ ही लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: Gold Rate Today: Good time to buy gold, big drop in prices

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pooja Hegde Photos: ट्रेडिशनल लुक अपनाकर साड़ी पहने नजर आईं पूजा हेगड़े, तस्वीरें देखकर खूबसूरती के कायल हुए फैंस Ariana Aimes Biography/Wiki, Age, Height, Career, Photos & More Tejaswi Prakash Photos: ऑल ब्लैक लुक में तेजस्वी प्रकाश ने चलाए नैन बाण, तस्वीरों को देखकर फैंस हुए क्लीन बोल्ड Indian television actress Aamna Sharif | 40 साल की उम्र में थमने का नाम नहीं ले रहीं आमना शरीफ की Hotness, ब्लू शॉर्ट ड्रेस में शेयर की तस्वीरें Rakul Preet Singh Indo-Western इंडो-वेस्टर्न आउटफिट में रकुल प्रीत ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, इंटरनेट पर वायरल हुआ हॉट लुक