बिहार में फिर पकड़वा विवाह | बदमाशों ने युवक का अपहरण कर कराई जबरदस्ती शादी

‘पकड़ौआ’ या पकड़वा विवाह यानि ऐसी शादी वो विवाह जिसमें शादी योग्य लड़के का अपहरण करके उसकी जबरन शादी करवाई जाती है उसे मार-पीट के बल पर या डरा-धमकाकर शादी करा दी जाती थी, कुछ साल पहले इसी मसले पर पर एक टीवी सीरियल भी भाग्यविधाता नाम से आया था। बिहार में फिर पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है. पटना में बोलेरो सवार बदमाशों ने बाइक सवार युवक का अपहरण कर उसकी शादी जबरदस्ती शादी करा दी. पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp | वॉट्सऐप में आया मजेदार स्टिकर पैक, डार्क मोड में भी जल्द दिखेगा बदलाव

बिहार में फिर पकड़वा विवाह | बिहार में पकड़ौआ शादी यानी लड़के को पकड़कर जबरदस्‍ती शादी कराने का मामला फिर सामने आया है. ताजा मामला पटना के फतुहा थाना क्षेत्र का है. आरोप है कि भिखुआ स्थित फोरलेन से बोलेरो सवार बदमाशों ने बाइक सवार एक युवक का अपहरण करने के बाद उसकी शादी जबरदस्ती शादी करा दी. मामले की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी कर अपहृत युवक शशि कुमार को बरामद कर लिया है. पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ कर रही है.

दमाशों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
जानकारी के अनुसार सोमवार की रात में फतुहा थानाक्षेत्र के शिवचक गांव का रहने वाला 19 वर्षीय शशि कुमार अपने चचेरे भाई शैलेश कुमार के साथ बाइक से अपनी बुआ के घर देवरसौकी जा रहा था. इसी दौरान भिखुआ स्थित फोरलेन पर बोलेरो सवार बदमाशों ने उसकी बाइक रोकी और उसका अपहरण कर लिया. इसकी सूचना शैलेश ने शशि के परिजनों को दी. इसके बाद परिजन तत्काल थाने पहुंचे और पुलिस को मामले से अवगत कराके बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे.

यह भी पढ़ें: International Yoga Day 2021 | पीरियड्स के दर्द में असरदार हैं ये आसन, Monday, 21 June

ड़की भिखुआ गांव की रहने वाली है
इसके बाद पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाकर नालंदा जिले के हिलसा स्थित एक मंदिर में छापेमारी की. वहां से पुलिस ने शशि को सकुशल बरामद किया. हालांकि, तब तक शादी हो चुकी थी. मौके से बदमाश से फरार हो गए. पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है. पुलिस ने बताया कि लड़की भिखुआ गांव की रहने वाली है. पूरे मामले की जानकारी देने पर पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों का हवाला देते हुए कुछ भी बताने से मना कर दिया.

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: Getting married again in Bihar The miscreants kidnapped the young man and got him married forcibly

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pooja Hegde Photos: ट्रेडिशनल लुक अपनाकर साड़ी पहने नजर आईं पूजा हेगड़े, तस्वीरें देखकर खूबसूरती के कायल हुए फैंस Ariana Aimes Biography/Wiki, Age, Height, Career, Photos & More Tejaswi Prakash Photos: ऑल ब्लैक लुक में तेजस्वी प्रकाश ने चलाए नैन बाण, तस्वीरों को देखकर फैंस हुए क्लीन बोल्ड Indian television actress Aamna Sharif | 40 साल की उम्र में थमने का नाम नहीं ले रहीं आमना शरीफ की Hotness, ब्लू शॉर्ट ड्रेस में शेयर की तस्वीरें Rakul Preet Singh Indo-Western इंडो-वेस्टर्न आउटफिट में रकुल प्रीत ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, इंटरनेट पर वायरल हुआ हॉट लुक