March 5, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

Dinesh Khatik: सी एम योगी की तारीफ, अफसरों से नाराजगी… मंत्री पद से नहीं देंगे इस्तीफा, क्यों बदले मंत्री दिनेश खटीक के सुर

Dinesh Khatik

योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) के मंत्री दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) की ‘नाराजगी’ दूर होती दिख रही है। नाराज होकर खटीक ने अपना इस्तीफा सीधे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को भेज दिया था। खटीक की नाराजगी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से नहीं, अधिकारियों से है। मीडिया को संकेतों में साफ कर दिया है कि वे इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। एक दिन पहले उनकी जो चिट्‌ठी सामने आई थी, उसमें साफ लिखा था कि वे अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। ऐसे में अचानक ऐसा क्या हो गया कि खटीक ने अपना मन बदल दिया? इसका सीधा जवाब है कि खटीक अपना विरोध जिस स्तर पर दर्ज कराना चाहते थे, उन्होंने करा दिया। अब वे सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ भी कर रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि गुरुवार की शाम खटीक प्रेस कांफ्रेंस कर अपने पक्ष को साफ करेंगे।

यूपी के जलशक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक यूपी की सियासत में बुधवार को छाए रहे। इस्तीफ की चर्चा, वायरल चिट्‌ठी ने पूरे राजनीतिक माहौल को गरमा दिया है। प्रदेश में अफसरशाही से लेकर योगी सरकार में दलित मंत्री के उत्पीड़न तक का मामला खूब जोर पकड़ा। सीधे निशाने पर भाजपा रही। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती से लेकर कांग्रेस तक इस विवाद में कूदी। भाजपा पर आरोपों की बौछार कर दी गई। अब इस मामले में खटीक खुद सामने आए हैं। सफाई में उन्होंने कहा है कि नाराजगी केवल अधिकारियों से है। काम नहीं, सम्मान दिए जाने की बात कही है। खटीक ने कहा है कि मुख्यमंत्री से उनकी बात हुई है। सीएम ईमानदार हैं, कुछ अधिकारियों की मनमानी के कारण उन्हें ऐसा कदम उठाना पड़ा।

दिल्ली पहुंचे थे दिनेश खटीक
दिनेश खटीक बुधवार को मेरठ से दिल्ली रवाना हो गए थे। पहले मेरठ में उनकी भाजपा नेताओं से मुलाकात हुई। फिर दिल्ली में वे पार्टी के नेताओं से मुलाकात करते रहे। इसके बाद मीडिया के संपर्क करने पर उन्होंने अपनी बात रखी है। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ भी उनकी बात हुई। इसकी पुष्टि उन्होंने की। साथ ही, कहा कि हम जनप्रतिनिधि हैं। जनता ने हमें चुनकर भेजा है। सम्मान तो मिलना चाहिए। काम नहीं, कोई फर्क नहीं पड़ता। अधिकारी कुछ नहीं दे सकते, लेकिन सूचना मांगे जाने पर वह तो उपलब्ध करा सकते हैं।

दिनेश खटीक ने साफ किया है कि वे गुरुवार की शाम मीडिया से बात करेंगे। शाम चार बजे जब वे मीडिया के सामने आएंगे तो माना जा रहा है कि खुलकर अपनी बात रख सकते हैं।

लित मंत्री होने के कारण उपेक्षा का लगाया आरोप
योगी सरकार में राज्यमंत्री ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने मंगलवार को अपना इस्तीफा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेजा। इसकी प्रतिलिपि उन्होंने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को भी भेजा। राज्यपाल ने उनके इस्तीफे को सीएम के पास भेजा है। मंत्रियों के इस्तीफे मुख्यमंत्री के अनुमोदन के बाद ही राज्यपाल तक जाते हैं। अपने इस्तीफे में उन्होंने प्रदेश में अफसरशाही और दलित होने के कारण उपेक्षित किए जाने का आरोप लगाया। माना जा रहा है कि जलशक्ति विभाग में तबादलों के बाद से उनकी नाराजगी बढ़ी हुई थी।

 Follow Us On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Youtube ChannelClick Here
 TwitterClick Here
 Website Click Here
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: Dinesh Khatik: Yogi’s praise, displeasure with the officers… will not resign from the post of minister, why Dinesh Khatik’s tone changed

Thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *