March 2, 2024

NEWSZON

खबरों का digital अड्डा

Afghan News। अफगानिस्तान की पूर्व सांसद मुर्सल नबीजादा की गोली मारकर हत्या

Afghan News

Afghan News

Afghan News। अफगानिस्तान की पूर्व सांसद मुर्सल नबीजादा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मुर्सल काबुल में अपने घर पर थीं, तभी रात को उनकी और उनके बॉडीगार्ड की हत्या कर दी गई। 32 साल की मुर्सल नबीजादा, उन कुछ महिला सांसदों में से थीं, जो तालिबान के सत्ता पर कब्जा करने के बाद भी अफगानिस्तान में ही रहीं. नबीजादा अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत की रहने वाली थीं, वो 2018 में राजधानी काबुल से सांसद चुनी गई थीं

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने सोमवार को अफगानिस्तान की पूर्व सांसद मुर्सल नबीजादा की हत्या की जांच की मांग की. मुर्सल नबीजादा की रविवार को काबुल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. सोमवार को न्यूयॉर्क में एक प्रेस ब्रीफिंग में संयुक्त राष्ट्र प्रमुख की सहयोगी प्रवक्ता स्टेफनी ट्रेमब्ले ने कहा, “मैं आपको बता सकती हूं कि महासचिव गुटेरेस अफगानिस्तान संसद की पूर्व सदस्य और उनके बॉडीगार्ड की हत्या से सदमे में हैं. उनकी हत्या कल काबुल में हुई थी.” 

एंटोनियो गुटेरेस ने मुर्सल नबीजादा के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की. ट्रेमब्ले ने बताया, “महासचिव ने अपराधियों को सजा दिलाने के लिए इसमें एक त्वरित, संपूर्ण और पारदर्शी जांच करने की मांग की है.”

Follow Us On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Youtube ChannelClick Here
 TwitterClick Here
 Website Click Here
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title: Afghan News. Former Afghan MP Mursal Nabizada shot dead

Thanks!

Read Also :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *