5 most expensive car in the world | दुनिया की 5 सबसे महंगी कार

5 most expensive car in the world

5 most expensive car in the world | जानिए दुनिया की 5 सबसे महंगी कार कौन सी है

5 most expensive cars in the world 

आज इस पोस्ट के माध्यम से आप दुनिया की 5 सबसे महंगी कारों के बारे में जानेंगे और इसके साथ ही आप इन 5 महंगी कारों की कंपनी के बारे में जानेंगे और यह भी जानेंगे कि यह कार दुनिया की सबसे महंगी क्यों है। साथ ही आपको इनकी कीमत के बारे में भी पता चल जाएगा. आप दुनिया की 5 सबसे महंगी कार के बारे में भी जानेंगे, यह कार कंपनी किस देश की है। इतना ही नहीं केबल आपको इनके बारे में और भी जानकारी मिलने वाली है। इसलिए हम आपको बताना चाहेंगे कि इन 5 महंगे कारों की सही जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़े ताकि आपको सही तरीके से जानकारी मिल सके।

इस पोस्ट में दिखाई गई कारों की तस्वीरें भी उन कारो की नहीं हैं, इसलिए मैं बताना चाहता हूं कि यह तस्वीर सिर्फ दिखने के लिए लगाई गई है।

दुनिया की 5 सबसे महंगी कारों के नाम जिनके बारे में आप इस पोस्ट के जरिए जानेंगे।

  • Rolls-Royce Boat Tail – $28.0 Million | रोल्स-रॉयस बोट टेल – $28.0 मिलियन
  • Bugatti La Voiture Noire – $18.7 Million | बुगाटी ला वोइचर नोयर – $18.7 मिलियन
  • Bugatti Centodieci – $9.0 Million | बुगाटी सेंटोडिसी – $9.0 मिलियन
  • Mercedes-Maybach Exelero – $8.0 Million | मर्सिडीज-मेबैक एक्सेलेरो – $8.0 मिलियन
  • Bugatti Divo – $5.8 Million |बु गाटी डिवो – $5.8 मिलियन

इन टॉप 5 कारों के अलावा दुनिया में और भी कई महंगी कारें हैं। लेकिन मैं आपको सिर्फ इन 5 कारों के बारे में ही बताऊंगा। जानकारी अच्छी लगी हो तो निचे कमेंट में लिखें ताकि मैं आपको और जानकारी दे सकूं। अब बिना आपका समय बर्बाद किए मैं आपको इन 5 कारो के बारे में थोड़ा विस्तार से बताने जा रहा हूं।

Rolls-Royce Boat Tail – $28.0 Million

दुनिया की सबसे महंगी कार में Rolls-Royce Boat Tail कार का नाम आता है. जैसा कि मैंने आपको बताया कि Rolls-Royce Boat Tail कार दुनिया की सबसे महंगी कार में से एक है. जिसकी कीमत करीब 28.0 मिलियन डॉलर है। रोल्स-रॉयस बोट टेल के बारे में अफवाह यह है कि नाव की पूंछ की कीमत 28.0 मिलियन डॉलर है। The successor to the stunning Swepttail from 2017— which cost $12.8 million.

Rolls-Royce Boat Tail Luxury Car: दुनिया में प्रीमियम लग्जरी बनाने वाली मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी Rolls-Royce (रॉल्स-रॉयस) ने दुनिया की सबसे महंगी कार लॉन्च की है। रॉल्स रॉयस ने 2021 Rolls-Royce Boat Tail (बोट टेल) नाम से यह कार पेश की है। कंपनी ने इस कार की कीमत 20 मिलियन पाउंड (करीब 205 करोड़ रुपये) रखी है। बता दें कि इस कीमत में रॉल्स रॉयस की ही महंगी फैंटम लिमोजिन जैसी 40 कारें खरीदी जा सकती हैं। हाल ही में कोच बिल्डिंग को फिर से शुरू करने के एलान के बाद, रॉल्स-रॉयस ने दुनिया की सबसे महंगी प्रोडक्शन कार से पर्दा उठाया है। कंपनी के तीन ग्राहकों द्वारा कमीशन किया गया, Boat Tail (बोट टेल) के पहला ग्राहक की व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के साथ इसे पेश किया गया है। तो आप जिस कार को देख रहे हैं वह लगभग छह मीटर लंबी लॉन्ग ग्रैंड टूअरर कार है, जिसमें कैनोपी रूफ और पीछे के डेक के नीचे एक ‘होस्टिंग सूट’ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। आखिर इस कार में ऐसी क्या बात है कि यह इतनी कीमती है। यहां जानते हैं कार की सारी डिटेल्स।

Boat Tail कार Rolls-Royce Sweptail कार से प्रेरित है। यह अकेला ऐसा मॉडल है जो इस लग्जरी कार निर्माता की अब तक की सबसे महंगी कार थी। इसे 2017 में 12.8 मिलियन पाउंड (करीब 132 करोड़ रुपये) में बेचा गया था। 2021 Rolls-Royce Boat Tail की बात करें तो इसमें इतनी खूबियां दी गई हैं कि आप गिनते-गिनते थक जाएं। कंपनी ने ऐसी सिर्फ 3 कारें बनाई हैं। रॉल्स-रॉयस ने अपनी इस कार को खरीदने वाले सबसे पहले ग्राहक का नाम गुप्त रखा है। लेकिन कहा जा रहा है कि वे अमेरिका के कोई रैपर हैं। 

बोट टेल इस रॉल्स-रॉयस कार के पिछले हिस्से को कहा गया है, जिसका आकार जे-क्लास रेसिंग यॉट जैसा है। नॉटिकल-थीम वाले इस लग्जरी वाहन का रियर डेक पिकनिक सेट में बदल जाता है। कार के पीछे का हिस्सा तितली के पंख की  तरह खुल जाता है। इसमें डिनर सेट, चेयर, शैम्पेन ठंडी करने का फ्रीजर, कटलरी, ओवन और बहुत कुछ है। 

2021 रोल्स-रॉयस बोट टेल चार सीटों वाली लग्जरी कार है। इस कार की लंबाई 19 फीट है। इसकी चौड़ाई 6.7 फीट और ऊंचाई 5.2 फीट है। यह लग्जरी कार निर्माता के नए कोचबिल्ड कार्यक्रम के तहत कमिशन की गई पहली रॉल्स रॉयस कार है। 2021 रोल्स-रॉयस बोट टेल कार में 6.7-लीटर का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है। यह कार सिर्फ 5 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटी की रफ्तार पकड़ सकती है। 

कार के इंटीरियर में खास लेदर इस्तेमाल किया गया है। इंटीरियर में कई जगह वुडन फिनिश है और इसे क्लाइंट का पसंदीदा ब्लू कलर दिया गया है। रोल-रॉयस के कर्मचारियों को इस कार को हाथ से बनाने में चार साल से अधिक का समय लगा। रॉल्स-रॉयस के मुताबिक, इस सुपर-लक्जरी कार को बनाने के लिए ब्रांड के डिजाइनरों के साथ बातचीत करने वाले तीन ग्राहकों ने एक ही बात कही, “मुझे कुछ ऐसा दिखाओ जो मैंने पहले कभी नहीं देखा।” 

Bugatti La Voiture Noire

Bugatti La Voiture Noire की दुनिया सबसे महंगी कार है. इस शानदार लुक और दमदार इंजन वाली कार की कीमत 8.5 मिलियन यूरो यानी की तकरीबन 75 करोड़ रुपये है. इसकी खूबियों का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि Bugatti इस कार की सिर्फ 10 यूनिट्स ही बनाएगी. इसकी रफ्तार 380 किलोमीटर प्रतिघंटा है.

दमदार है इंजन
Bugatti ने इस कार में उसी इंजन का इस्तेमाल किया है, जो बुगाटी Chiron में किया गया था. इस कार का व्हीलबेस थोड़ा ज्यादा है, जो कि कार के अंदर बेहतर स्पेस देता है. Bugatti La Voiture Noire में कंपनी ने 6 एग्जॉस्ट यानी की साइलेंसर का प्रयोग किया है. साथ ही इसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स भी दिया गया है.

गोली की रफ्तार से दौड़ेगी कार
दावा किया जा रहा है कि Bugatti La Voiture Noire सबसे महंगी स्पोर्ट्स कार है. इसमें कंपनी ने 8 लीटर की क्षमता का 16 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया है, जो कि 1,103 kW / 1,500 PS की पावर 1,600nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस कार की रफ्तार भी इसकी खासियत है. इसकी टॉप स्पीड 380 किलोमीटर प्रतिघंटा है और सिर्फ 2.4 सेकेंड में ही यह कार 0-60 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है.

ऐसा है डिजाइन
Bugatti La Voiture Noire एरोडायनमिक डिजाइन दिया गया है जो कि हवा को पार चीरती हुई कार को आगे बढ़ने में काम आता है. इस कार में कार्बन फाइबर पैनल्स और कार के पिछले हिस्से में पूरे बैक को कवर करते हुए LED लाइट्स दी गई हैं. कंपनी ने दावा किया है कि ये अब तक की सबसे ज्यादा कंफर्टेबल कार है.

Bugatti La Voiture Noire कार भी दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक है। बुगाटी एक ऐसी कार कंपनी है, जिसके बारे में दुनिया के लगभग सभी लोग जानते हैं कि बुगाटी की कार दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक है। $18.7 मिलियन की कीमत और करों के बाद $18.7 मिलियन की बिक्री मूल्य के साथ, Bugatti La Voiture Noire आधिकारिक तौर पर अब तक की सबसे महंगी नई कार है। यह कार इतनी महंगी है जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कार कितनी आरामदायक होगी। मुझे शायद आपको इसके बारे में बताना भी न पड़े क्योंकि आप केवल इतना ही समझ सकते हैं।

Bugatti La Voiture Noire Car Company एक जर्मन कार कंपनी है। Bugatti La Voiture Noire के बारे में अधिक जानकारी के लिए Newsjankari.com से जुड़े रहें ताकि आपको Bugatti La Voiture Noire कार से जुड़ी और जानकारी मिल सके।

Bugatti Centodieci – $9.0 Million

बुगाटी सेंटोडिसी कार भी दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक है। जिसकी कीमत करीब 9.0 मिलियन डॉलर बुगाटी है। जिसे Journe की कंपनी ने बनाया है। जो दुनिया को एक और अल्ट्रा-रेयर, सुपर-महंगी मॉडल दिखा रहा है। बुगाटी सेंटोडिसी कार दुनिया की सबसे महंगी कार है, इस वजह से इस कार को खरीदना आम लोगों के लिए दो दूर की कौड़ी है। मैंगो बुगाटी सेंटोडिसी जैसी चीजों को देखने के लिए तरस रहा है। इतनी महंगी कारों का सपना तो आम आदमी ही देख सकता है। क्योंकि वो लोग इतनी महंगी कार नहीं खरीद सकते.

Bugatti Centodieci जैसी कार खरीदने के लिए करीब 90 लाख डॉलर की जरूरत है. जो एक आम आदमी के लिए बेहद मुश्किल है। Bugatti Centodieci जैसी अन्य कारों के बारे में जानने के लिए NEWSZON.IN से जुड़े रहें ताकि आप दुनिया भर की और कारों के बारे में जान सकें।

बुगाटी किस देश की कंपनी है

बुगाटी की सुरूवात France के Molsheim शहर मे हुई थी और इसके बुगाटी कंपनी के संस्थापक का नाम एतोर बुगाटी पूरा नाम (Ettore Arco Isidoro Bugatti) है इनका जनम 15 September 1881 मे Italy के Milan शहर मे हुआ था

Bugatti company kahan ki hai

Bugatti फ़्रांस के molsheim शहर की है और इसके सुरुवात Ettore Bugatti ने की थी

“बुगाटी कंपनी के संस्थापक का नाम Ettore Bugatti है और पूरा नाम “Ettore Arco Isidoro Bugatti” है इनका जनम 15 September 1881 मे Italy के Milan शहर मे हुआ था “

  • पिता का नाम: कारलोस बुगाटी (Carlos Bugatti)
  • माँ का नाम: टेरेसा लोरिओली (Teresa Lorioli)
  • जनम: 15 September 1881 मे इटली के मिलान शहर मे हुआ
  • मौत: 21 August 1947 को (aged 65) फ़्रांस के पेरिस शहर मे हुई

— Ettore Bugatti, Founder of Bugatti Company

Mercedes-Maybach Exelero – $8.0 Million

जैसा कि मैंने आपको बताया है कि इस पोस्ट के माध्यम से आप केबल जगत की 5 सबसे महंगी कारों के बारे में ही जानकारी प्राप्त कर पाएंगे। अगर आप दुनिया की दूसरी महंगी कारों के बारे में जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो पोस्ट जरूर लिखें। Mercedes-Maybach Exelero कार भी दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक है।

Mercedes-Maybach Exelero की कीमत करीब 8.0 मिलियन डॉलर है। जिनके सपने दुनिया में हर इंसान देखता है लेकिन हर कोई उन्हें खरीद नहीं पाता। इससे पहले कई अन्य लोगों की तरह, मर्सिडीज-बेंज मेबैक एक्सेलेरो एकतरफा है। अपने नए टायरों का परीक्षण करने के लिए गुडइयर की एक जर्मन सहायक कंपनी फुलडा द्वारा नियुक्त, ज़ेलेरो ने 2004 में शुरुआत की। एक्सेलेरो की कीमत आज के पैसे में $ 10 मिलियन से अधिक होगी।

Bugatti Divo – $5.8 Million

उन कारों में बुगाटी डिवो भी शामिल है। जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में होती रहती है. क्योंकि उन कारों में बुगाटी डिवो का नाम भी शामिल है। जिसकी कीमत और कंपनी पूरी दुनिया में मशहूर है। बुगाटी डिवो दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक है। जिसे जर्मन कंपनी ने बनाया है। इसकी कीमत भी इतनी है कि लोग इस कार को खरीदने का सपना देखते हैं. आम लोगों के लिए इस कार को देखना भी मुश्किल है।

बुगाटी से हाल ही में पेश किए गए वाहनों में Divo कर्मचारियों की पसंदीदा है। Divo के पास अतिरिक्त पैसे को सही ठहराने के लिए बहुत कुछ है। हल्के पहिये, एक कार्बन फाइबर इंटरकूलर, और कुछ ध्वनि गतिरोध को हटाकर, बुगाटी ने डिवो को चिरोन की तुलना में 77 पाउंड हल्का बना दिया। बुगाटी कार के 40 उदाहरण बना रहा है, प्रत्येक की लागत $5.8 मिलियन है। अगर आपको इस पोस्ट में सही जानकारी नहीं मिली है तो आप लोग अगली पोस्ट का इंतजार करें जिसमें मैं आपको और जानकारी देने की कोशिश करूंगा।

इस पोस्ट के जरिए हम आपको उनके बारे में सिर्फ जानकारी ही बताना चाहते हैं। और हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी। तो आने वाली कारों के बारे में जानने के लिए NEWSZON.IN पर बने रहें। अगर आपको यह जानकारी पसंद नहीं आई या मैंने इसमें कोई गलत जानकारी दी है तो मैं इसके लिए माफी मांगना चाहूंगा।

5 most expensive cars in the world, 5 most expensive cars in the world, 5 most expensive cars in the world | दुनिया की 5 सबसे महंगी कारें,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *